HomeCricketविश्व टी20 कपः श्रीलंका बनाम बांग्लादेश, मैच प्रीव्यू

विश्व टी20 कपः श्रीलंका बनाम बांग्लादेश, मैच प्रीव्यू

क्वालीफायर मुकाबलों के बाद एशिया की दो टीमें बांग्लादेश और श्रीलंका सुपर-12 में जगह बनाने में कामयाब हुई। दोनों की बीच आज सुपर-12 में जंग होगी। दोनों टीमों का टी20 फॉर्म सही नहीं रहा है। हालांकि घरेलू मुकाबलों में बांग्लादेश ने टी20 में अच्छा प्रदर्शन किया था। ऐसे में यूएई के मैदानों पर टीमें कैसा प्रदर्शन करेगी यह दिलचस्प रहेगा।

मैच का स्थान – शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह

समय – 3:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

श्रीलंका

क्वालीफायर में श्रीलंका ने बहुत प्रभावशाली प्रदर्शन किया और बिना किसी परेशानी के सुपर-12 मुकाबलों में जगह बनाई। लेकिन यहां उनका मुकाबला शीर्ष टीमों से होगा। श्रीलंका को सबसे ज्यादा समस्या बल्लेबाजी में होगी क्योंकि श्रीलंका के टॉप ऑर्डर ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। सुपर-12 में श्रीलंका को बल्लेबाजी में जूझना पड़ सकता है। हमें लगता है कि यह बेहतर टीमों के खिलाफ संघर्ष करने वाला है।

बहुत कुछ अविष्का फर्नांडो के फॉर्म और प्रदर्शन पर निर्भर करेगा। क्योंकि फर्नांडो उनके टॉप बल्लेबाज हैं, हालांकि पथुम निसांका ने बतौर ओपनिंग बल्लेबाज आयरलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में अर्धशतक जड़ा था। लेकिन फिर भी उनका टॉप ऑर्डर सुसंगत नहीं है। इस विश्व कप में वानिंदु हसरंगा श्रीलंका के लिए सबसे बड़े ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं। वे जबरदस्त ऑलराउंडर हैं, उनके अलावा भानुका राजपक्षे और दासुन शनाका से भी बल्लेबाजी में भी उम्मीदें रहेंगी।

श्रीलंकाई टीम में दो शानदार स्पिनर हैं और वे बड़ी भूमिका निभाएंगे। वानिंदु हसरंगा और महीश थीक्षाना। ये दोनों विकेट टेकिंग गेंदबाज हैं और शारजाह की परिस्थितियों का फायदा उठा सकते हैं। हालांकि इन दोनों के अलावा कोई भी गेंदबाज प्रभावी नहीं रहा है और यहीं से विपक्षी टीमें फायदा उठा सकती हैं।

श्रीलंका की संभावित एकादश-

कुसल परेरा (विकेटकीपर), पथुम निसानका, चरित असलंका, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), चमिका करुणारत्ने, वनिन्दु हसरंगा, दुष्मंथा चमीरा, महेश थीक्षाना, लाहिरु कुमारा

बांग्लादेश-

श्रीलंका के खिलाफ शारजाह में अपना अभियान शुरू करने के लिए बांग्लादेश रोमांचित होगा। बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ अपने पिछले दोनों टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में जीत हासिल की है और शारजाह की परिस्थिति उनके अनुकूल होंगी।

बांग्लादेश की बल्लेबाजी मजबूत नहीं है लेकिन उन्होंने अपनी लाइन अप को मजबूत किया है। नईम, लिटन दास, और महेदी हसन के रूप में उनके टॉप-3 बल्लेबाज हैं जो उन्हें अच्छी शुरूआत दे सकते हैं। शाकिब अल हसन महमूदुल्लाह, मुशफिकुर रहीम और अफिफ हुसैन मध्यक्रम में टीम को मजबूती प्रदान करेंगे। यह उतना ही अच्छा बल्लेबाजी क्रम है जितना कि श्रीलंका के पास है और यह धीमी, स्पिन के अनुकूल सतहों पर खेलने के लिए काफी अभ्यस्त है।

गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई मुस्ताफिजुर रहमान और शाकिब अल हसन करेंगे। ये दोनों विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं जिन्हें शारजाह के हालात पसंद आएंगे। महेदी हसन, तस्कीन आमद और मोहम्मद सैफुद्दीन के अन्य खिलाड़ी होने की संभावना है।


बांग्लादेश की संभावित एकादश-

लिटन दास, मोहम्मद नईम, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह (कप्तान), अफिफ हुसैन, नूरुल हसन (विकेटकीपर), महेदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान

पिच रिपोर्ट-

शारजाह की पिच बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं है, इसलिए यहां बल्लेबाज संघर्ष करते दिखाई देंगे। पिच स्पिनरों के लिए मददगार है और तेज गेंदबाज धीमी गति की गेंदो का उपयोग करते हुए विकेट चटका सकते हैं। टॉस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी का विकल्प चुन सकती हैं।

मुख्य खिलाड़ी-

श्रीलंका

अविष्का फर्नांडो- पिछले कुछ समय से टीम के लिए लगातार रन बना रहे हैं। टीम के सबसे सुसंगत बल्लेबाज

वानिंदु हसरंगा- शानदार स्पिन गेंदबाज और ऑलराउंडर, क्वालीफायर मैचों में कमाल का प्रदर्शन किया था।

बांग्लादेश-

मोहम्मद नईम- पिछले दो वर्षों से बांग्लादेश के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज रहे हैं, क्वालीफायर मुकाबलों में भी अपनी फॉर्म दिखाई थी।

शाकिब अल हसन– टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी और स्टार ऑलराउंडर, शारजाह की पिच पर बेहतरीन गेंदबाजी कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular