HomeCricketविश्व टी20 कपः वेस्ट इंडीज बनाम श्रीलंका, मैच प्रीव्यू

विश्व टी20 कपः वेस्ट इंडीज बनाम श्रीलंका, मैच प्रीव्यू

विश्व टी20 कप में आज होने वाले डबल हेडर्स में दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज को चुनौती देने उतरेगी श्रीलंका। श्रीलंका टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है और वेस्ट इंडीज की भी सेमीफाइनल में जाने की संभावना काफी कम है। ऐसे में वेस्ट इंडीज श्रीलंका को मात देकर अपनी संभावनाओं को जिंदा रखना चाहेगी। 

मैच का स्थान – शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

वेस्ट इंडीज-

वेस्ट इंडीज को अगर विश्व टी20 कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखना है तो उसको अपनी कमजोरियों को दूर करके श्रीलंका के खिलाफ आज होने वाले मैच में बड़ी जीत दर्ज करनी होगी। पहले दो मैचों में हार के बाद वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन रन की करीबी जीत से अपनी उम्मीदें जिंदा रखी। दो बार विश्व टी20 चैंपियन रह चुकी टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बेहद कम हैं लेकिन उसे अभी दौड़ से बाहर नहीं किया जा सकता है।

उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए न सिर्फ अगले दोनों मैच में जीत दर्ज करनी होगी बल्कि नेट रन रेट में सुधार के लिए बड़े अंतर से मैच जीतने होंगे। इसके अलावा उसे अन्य टीमों के मैचों में अपने अनुकूल परिणामों पर भी निर्भर रहना होगा। वेस्टइंडीज अगर अपने दोनों मैच जीत लेता है और इंग्लैंड की टीम दक्षिण अफ्रीका को हरा देती है तो फिर तीन टीमों के समान छह अंक हो सकते हैं और ऐसे में नेट रन रेट काफी मायने रखेगा।

वेस्टइंडीज की संभावित एकादश-

किरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन, एविन लुईस, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, आंद्रे रसेल, जेसन होल्डर, रॉस्टन चेस, ड्वेन ब्रावो, अकील होसैन, रवि रामपॉल

श्रीलंका

दूसरी तरफ 2014 की चैंपियन श्रीलंका ने पिछले तीनों मैच गंवाए हैं और वह सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है। इस मैच में जीत के साथ वे वेस्ट इंडीज को भी सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर कर सकते हैं। श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज कुसाल परेरा भले ही पिछले मैच में नाकाम रहे थे लेकिन कैरेबियाई गेंदबाजों को उनसे सतर्क रहना होगा। पाथुम निसांका और भानुका राजपक्षे की भूमिका भी अहम होगी। हसरंगा से बल्लेबाजी में भी टीम को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। टीम की पहले मैच में जीत में अहम भूमिका निभाने वाले चरित असलंका और अनुभवी अविष्का फर्नांडो से भी कप्तान दासुन शनाका को अच्छी पारियों की उम्मीद होगी।

श्रीलंका  की संभावित एकादश-

दसुन शनाका (कप्तान), कुसल परेरा, पैथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, चरिथ असलंका, भानुका राजपक्षे, वानिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुश्मांथा चमीरा, महीश थिकशाना, लाहिरू कुमारा

पिच रिपोर्ट

अबू धाबी की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल है और टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लेना दोनों टीम के लिए सही हो सकता है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 160 से ऊपर के स्कोर पर नज़रें रखनी होगी।

इन खिलाड़ियों पर होगी नजर

वेस्ट इंडीज– कीरोन पोलार्ड, एविन लुईस

श्रीलंका – असलंका, हसरंगा

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular