HomeCricketविश्व टी20 कपः भारत बनाम अफगानिस्तान, मैच प्रीव्यू

विश्व टी20 कपः भारत बनाम अफगानिस्तान, मैच प्रीव्यू

विश्व टी20 कप में आज होने वाले डबल हेडर्स में दूसरे मैच में टीम इंडिया का सामना होगा अफगानिस्तान से। टीम इंडिया ने अपने दो बड़े मैच गवां दिए हैं और अब उन्हें कोई बड़ा चमत्कार ही सेमीफाइनल में पहुंचा सकता है। इसके लिए टीम इंडिया को आज बड़े अंतर से अफगानिस्तान को हराना होगा। लेकिन अफगानिस्तान ने इस टूर्नामेंट में शानदार क्रिकेट खेला है और इस मुकाबले में वे टीम इंडिया को टक्कर देने के लिए पूरी तरह तैयार होंगे।

मैच का स्थान – शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

भारत-

टीम इंडिया के लिए यह विश्व टी20 कप सबसे खराब रहा है। टीम इंडिया ने अपने पहले दो बड़े मुकाबले गवां दिए है और अंकतालिका में केवल स्कॉटलैंड से ऊपर है। पहले इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच हारा और फिर दूसरे मैच में न्यूजीलैंड से हारे। दूसरे मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाजी और भी खराब रही और पूरी टीम 20 ओवर में 110 रन बना सकी। टीम इंडिया के लिए यहां से सेमीफाइनल की राह बहुत मुश्किल है और कोई बड़ा चमत्कार ही उसे सेमीफाइनल तक पहुंचा सकता है।

टीम इंडिया को अपनी बॉलिंग और बैटिंग दोनों में सुधार की आवश्यकता है। दोनों मुकाबलों में टीम का गेंदबाजी प्रदर्शन भी काफी खराब रहा। टीम इस मुकाबले में भी अपनी एकादश में बदलाव कर सकती है। आर अश्विन को टीम में शामिल किया जा सकता है क्योंकि वरूण चक्रवर्ती दोनों मैचों में प्रभाव नहीं जमा सके हैं। जसप्रीत बुमराह केवल भारत की ओर से सफल गेंदबाज रहे हैं, शार्दुल ठाकुर भी महंगे रहे। ऐसे में टीम इंडिया से वापसी की उम्मीदें होंगी। केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, बुमराह और जडेजा से टीम को और प्रशंसकों को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

भारत की संभावित एकादश-

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन/वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह

अफगानिस्तान-

दूसरी ओर अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड और नामीबिया को हराने के अलावा पाकिस्तान को कड़ी टक्कर दी थी और उन्हें हार की कगार तक पहुंचा दिया था, लेकिन आसिफ अली ने एक ओवर में चार छक्के लगाकर पासा पलट दिया और उनसे जीत छीन ली। अब मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान और राशिद खान अपने सारे अनुभव का इस्तेमाल भारत के खिलाफ करना चाहेंगे ताकि अपनी टीम का दावा मजबूत कर सकें। 

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजाइ और मोहम्मद शहजाद अच्छी शुरुआत दिला सकते हैं। अफगानिस्तान के लिए नई गेंद से गेंदबाजी करने वाले हामिद असन और नवीन उल हक अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

अफगानिस्तान  की संभावित एकादश-

मोहम्मद नबी (कप्तान), हज़रातुल्लाह ज़ज़ाई, मोहम्मद शहज़ाद, रहमानुल्लाह गुरबाज, असग़र अफ़ग़ान, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, राशिद खान, गुलबदीन नैब, नवीन-उल-हक़, मुजीब उर रहमान

पिच रिपोर्ट-

अबु धाबी की पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। बल्लेबाजों के लिए यहां बड़े स्कोर बनाना आसान नहीं होगा। इसके अलावा यहां टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है। देखना दिलचस्प होगा कि टीम इंडिया इस मैच में किस रणनीति के साथ मैदान पर उतरेगी।

इन खिलाड़ियों पर होगी नजर-

भारत – विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह

अफगानिस्तान – मुजीब उर रहमान, राशिद खान

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular