HomeCricketविश्व टी20 कपः न्यूजीलैंड बनाम नामीबिया, मैच प्रीव्यू

विश्व टी20 कपः न्यूजीलैंड बनाम नामीबिया, मैच प्रीव्यू

विश्व टी20 कप में आज होने वाले डबल हेडर मुकाबलों में पहले मैच में आमना-सामना होगा न्यूजीलैंड और नामीबिया का। दोनों ही टीमों के बीच यह पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय होगा। न्यूजीलैंड इस मुकाबले को जीतकर अपनी सेमीफाइनल की उम्मीदों को और मजबूत करना चाहेगा।

मैच का स्थान – शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह

समय – 3:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

न्यूजीलैंड

टीम इंडिया को करारी शिकस्त देने के बाद पिछले मैच में न्यूजीलैंड ने स्कॉटलैंड के खिलाफ भी जीत दर्ज की। हालांकि स्कॉटलैंड ने उन्हें कांटे की टक्कर दी। एक समय न्यूजीलैंड संघर्ष कर रही थी, लेकिन उसके बाद मार्टिन गप्टिल ने टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। बल्लेबाजी में भी स्कॉटलैंड ने न्यूजीलैंड को अच्छी टक्कर दी, लेकिन अंततः जीत न्यूजीलैंड को ही मिली।

टीम का सामना एक बार फिर एक कमजोर टीम से होगा। हालांकि वे ध्यान रखना चाहेंगे कि स्कॉटलैंड को हल्के में लेना उन्हें महंगा पड़ा था इसलिए वे बेहतर रणनीति के साथ उतरना चाहेंगे। गप्टिल और विलियमसन इस मैच में भी न्यूजीलैंड के प्रमुख बल्लेबाज रहेंगे। जब गेंदबाजी की बात आती है, तो शारजाह स्पिनरों के पक्ष में रहा है और इसलिए मिशेल सेंटनर और ईश सोढ़ी की भूमिका महत्वपूर्ण होने वाली है।

न्यूजीलैंड की संभावित एकादश-

केन विलियमसन (कप्तान), टिम साउदी, डैरिल मिचेल, मार्टिन गप्टिल, ग्लेन फिलिप्स, डेवन कॉनवे, जेम्स नीशम, मिचेल सैंटनर, एडम मिल्ने, ट्रेंट बोल्ट, ईश सोढ़ी

नामीबिया

क्वालीफायर मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद नामीबिया सुपर-12 मुकाबलों में भी बड़ा उलटफेर कर सकती है। हालांकि न्यूजीलैंड एक मजबूत टीम है और निश्चित रूप से न्यूजीलैंड का पलड़ा इस मैच में भारी रहेगा। नामीबिया के बारे में दिलचस्प चीजों में से एक है कि उनके पास बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों की बहुतायत है, जिनमें से सभी नई गेंद के साथ कुछ स्विंग प्राप्त करते हैं। ट्रम्पलेमैन, फ्रिलिंक और स्मिट के इस मैच में खेलने की संभावना है और कुछ शुरुआती विकेट ले सकते हैं। हालांकि, नामीबिया की गेंदबाजी वास्तव में शारजाह की परिस्थितियों के अनुकूल नहीं है।

नामीबिया से भी बल्लेबाजी थोड़ी निराशाजनक रही है। विसे, इरास्मस और विलियम्स ने शुरुआत की है लेकिन उनमें से कोई भी लगातार बड़ा स्कोर नहीं बना पाया है। देखना दिलचस्प होगा कि वे न्यूजीलैंड के बॉलिंग अटैक का सामना किस प्रकार करते हैं।

नामीबिया की संभावित एकादश-

गेरहार्ड इरास्मस (कप्तान), जेन ग्रीन, क्रेग विलियम्स, माइकल वैन लिंगेन, स्टीफन बार्ड, डेविड विसे, जेजे स्मिट, यान फ्राईलिंक, यान निकोल लोफ्टी-ईटोन, बर्नार्ड स्कोल्ट्ज़, रुबेन ट्रम्पलमान

पिच रिपोर्ट

शारजाह की पिच स्पिन गेंदबाजों को मदद कर सकती है और पिछले कुछ मैचों के परिणाम को देखते हुए दोनों टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला ले सकती है, वहीं पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम की नज़रें 150 से ऊपर के स्कोर पर होगी।

इन खिलाड़ियों पर होगी नजर-

न्यूजीलैंड– मार्टिन गप्टिल, ईश सोढ़ी

नामीबिया– गेरहार्ड इरास्मस, बर्नार्ड स्कोल्ट्ज़

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular