HomeCricketविश्व टी20 कपः इंग्लैंड बनाम श्रीलंका, मैच प्रीव्यू

विश्व टी20 कपः इंग्लैंड बनाम श्रीलंका, मैच प्रीव्यू

विश्व टी20 कप में आज आमने-सामने होगी इंग्लैंड और श्रीलंका। इंग्लैंड ने टूर्नामेंट में तीन मैच खेले हैं और तीनों में ही उसे जीत हासिल हुई है और सेमीफाइनल में उनका स्थान लगभग पक्का है। वहीं श्रीलंका ने 3 में से 2 मुकाबले हारे हैं। यदि आज श्रीलंका हारती है तो सेमीफाइनल में जाने के लिए उसके दरवाजे बंद हो जाएंगे।

मैच का स्थान – शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू- 

इंग्लैंड ने अब तक कठिन परिस्थितियों के अनुकूल होने की अद्भुत क्षमता दिखाई है और पाकिस्तान के साथ टी 20 विश्व कप में से सबसे प्रभावशाली और अजेय टीम रही है। हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इंग्लैंड अपना पहला मैच शारजाह में खेलने जा रहा है, जहां हालात सबसे कठिन हैं।

हालांकि इंग्लैंड इस समय कमाल की फॉर्म में है। जेसन रॉय, जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो स्वतंत्र रूप से रन बना रहे हैं। वे धीमी पिच पर संघर्ष कर हैं लेकिन फिर भी आप श्रीलंका के बल्लेबाजों की तुलना में अधिक प्रभावी हो सकते हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि इंग्लैंड के पास बल्लेबाजी लाइनअप में अधिक शक्ति और गहराई है।

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भी इस टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन किया है। टायमल मिल्स ने भी अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया है। हालांकि वे पिछले मैच में थोड़े महंगे साबित हुए थे लेकिन उन्होंने दो विकेट भी चटकाए थे। आदिल रशीद, क्रिस जॉर्डन और क्रिस वोक्स भी सफल रहे हैं, वहीं मोईन अली पर इस मुकाबले में सभी की नजर होगी क्योंकि वे इन परिस्थितियों का अधिक फायदा उठा सकते हैं।

इंग्लैंड की संभावित एकादश-

जेसन रॉय, जॉस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टन, मोईन अली, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, आदिल रशीद, टायमल मिल्स।

श्रीलंका

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रीलंका की बल्लेबाजी निराशाजनक रही और केवल पथुम निसानका ही टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में सफल रहे। चरिथ असलांका विश्व टी20 कप 2021 के इस संस्करण में श्रीलंका के लिए सबसे प्रभावशाली बल्लेबाज़ रहे हैं। उन्होंने लगभग हर मुकाबले में श्रीलंका के लिए स्कोर किया है। लेकिन इन दोनों के अलावा कोई भी श्रीलंकाई बल्लेबाज प्रभावित नहीं कर पाया है जो श्रीलंका के लिए बड़ी चिंता है।

वानिंदु हसरंगा ने पिछले मुकाबले में हैट्रिक ली लेकिन श्रीलंका ने वो मैच हारा और उनकी गेंदबाजी उतनी प्रभावशाली नहीं रही थी।  हालांकि दुष्मंत चमीरा और लाहिरू कुमारा ने कुछ हद तक विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान किया है।

श्रीलंका पिछले कुछ समय से एक खराब टी20 टीम रही है और इंग्लैंड को हराना उनके लिए एक शानदार उपलब्धि होगी। हालांकि पलड़ा इंग्लैंड के पक्ष में है लेकिन धीमी पिच पर श्रीलंकाई स्पिनर्स इंग्लैंड को परेशान कर सकते हैं।

श्रीलंका की संभावित एकादश-

पथुम निशांका, कुसल परेरा (विकेटकीपर), चरिथ असालंका, अविष्का फर्नेंडो, भानुका राजपक्षा, वानिन्दु हसरंगा, दसुन शनाका (कप्तान), चामिका करुणारत्ने, दुष्मांता चामीरा, महीन तीक्ष्णा, लाहिरु कुमारा।

पिच रिपोर्ट-

शारजाह का पिच यूएई में सबसे धीमा है जिस पर स्कोर करना बहुत आसान नहीं होने वाला है। शाम के इस मुकाबले में ओस एक बड़ा प्रभाव पैदा करेगी और इसलिए टॉस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। 150-160 का स्कोर इस मैदान पर चुनौतीपूर्ण होगा।

प्रमुख खिलाड़ी-

इंग्लैंड

जोस बटलर, मोईन अली

श्रीलंका

चरिथ असलांका, वानिंदु हसरंगा

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular