HomeCricketविश्व टी20 कपः इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश, मैच प्रीव्यू

विश्व टी20 कपः इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश, मैच प्रीव्यू

विश्व टी20 कप में बुधवार को खेले जाने वाले डबल हेडर मुकाबलों में पहला मुकाबला होगा बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच। इंग्लैंड वेस्टइंडीज को हराकर इस मुकाबले में उतरेगी वहीं बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ हार झेली। बांग्लादेश पर इस मुकाबले में दबाव अधिक होगा।

मैच का स्थान – शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

समय – 3:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

इंग्लैंड

इंग्लैंड ने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में शानदार जीत दर्ज की और जीत के क्रम को आगे ले जाना चाहेगा। भले ही इंग्लैंड ने पिछले मैच को एक ठोस अंतर से जीत लिया हो, लेकिन फिर भी वे और अच्छा करना चाहेंगे क्योंकि पीछा करते हुए छोटा स्कोर होने के बावजूद, इंग्लैंड ने चार विकेट गंवाए और बहुत समय लिया, जो वास्तव में वह नहीं है जिसके लिए वे जाने जाते हैं। इसके अलावा, भारत के खिलाफ अभ्यास में, हमने देखा कि उनके बल्लेबाज धीमी सतहों पर समय के लिए संघर्ष करते हैं और उन्हें इस पर ध्यान देना होगा, खासकर विश्व स्तरीय स्पिनरों से भरी हुई टीम के खिलाफ।

बल्लेबाजी निस्संदेह इंग्लैंड की सबसे बड़ी ताकत है। जेसन रॉय और जोस बटलर की सलामी जोड़ी और उसके बाद इंग्लैंड के पास जॉनी बेयरस्टो, मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मालन और इयोन मॉर्गन है। इयोन मोर्गन का फॉर्म निश्चित रूप से सवालों के घेरे में है, लेकिन उनके पास बल्लेबाजी लाइनअप को देखते हुए, टीम को इसकी ज्यादा चिंता नहीं होगी।

गेंदबाजी में भी इंग्लैंड के पास शानदार खिलाड़ी हैं और हम इस मैच में क्रिस जॉर्डन, टायमल मिल्स के साथ मार्क वुड को अच्छा प्रदर्शन करते हुए देख सकते हैं। पिछले मैच में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज की पूरी टीम को केवल 55 रन पर पवैलियन भेज दिया था। कुल मिलाकर, इंग्लैंड के पास एक शानदार टीम है जो अपने पिछले मैच में शानदार जीत के साथ आ रही है। 

इंग्लैंड की संभावित एकादश-

जोस बटलर (विकेटकीपर), जेसन रॉय, डेविड मालन, इयोन मोर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, टाइमल मिल्स

बांग्लादेश-

बांग्लादेश ने टूर्नामेंट की खराब शुरुआत की है और इसमें ग्रुप स्टेज भी शामिल है। उन्होंने अब तक खेले गए चार मैचों में दो जीते हैं और दो हारे हैं, जिसमें स्कॉटलैंड के खिलाफ एक हार भी शामिल है। अपने पहले ग्रुप गेम में, जो श्रीलंका के खिलाफ था, वे शुरुआत में पसंदीदा थे, लेकिन गेंद और मैदान में उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन करने में असफल रहे।

वर्तमान में बांग्लादेश अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है और यहां हार से उसके लिए वापसी करना बहुत मुश्किल हो जाएगा। हालाँकि वे पिछला मैच हार गए थे, लेकिन उस मैच से बहुत सारी सकारात्मक बातें सामने आ सकती थीं।

कागज पर, बांग्लादेश एक अच्छी टीम दिखाई देती है लेकिन अभी तक उन्होंने वैसा प्रदर्शन किया नहीं है। लेकिन यहां परिस्थितियों का फायदा बांग्लादेश को मिल सकता है क्योंकि उनके पास अच्छे स्पिनर्स हैं और इंग्लैंड स्पिनर्स के खिलाफ संघर्ष करती है। खेल के सभी पहलुओं में इंग्लैंड का मुकाबला करने के लिए बांग्लादेश को बेहतर प्रदर्शन करना ही होगा। अगर वे ऐसा कर सकते हैं, तो इंग्लैंड को बराबरी की टक्कर दे सकते हैं।

बांग्लादेश की संभावित एकादश-

मोहम्मद नईम, लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, महमुदुल्लाह (कप्तान), अफिफ हुसैन, नूरुल हसन (विकेटकीपर), महेदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान

पिच रिपोर्ट-

अबू धाबी की पिच बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं रहने वाली है। शनिवार को हुए ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के मुकाबले में यहां बल्लेबाजों ने संघर्ष किया था। इसलिए बेहतरीन गेंदबाजी वाली टीम फायदे में रहेगी। टॉस जीतकर टीमें पहले पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।

इन खिलाड़ियों पर होगी नजर-

इंग्लैंड– जोस बटलर, आदिल रशीद

बांग्लादेश– शाकिब अल हसन, मोहम्मद नईम

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular