HomeCricketलॉर्ड्स टेस्ट के दौरान कैसा रहेगा मौसम का रवैया?

लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान कैसा रहेगा मौसम का रवैया?

भारत और इंग्लैंड 5 मैचों की टेस्ट सीरीज़ में दूसरा टेस्ट मैंच क्रिकेट के “मक्का” कहे जाने वाले मैदान लॉर्ड्स में खेल रहे हैं। इंग्लैंड का होम समर दो चीजों के लिए जाना जाता है – क्रिकेट और बारिश। इंग्लैंड के मौसम ने भारत के लिए कई बार परेशानियां खड़ी की हैं। चाहे वो विश्वकप-2019 का सेमीफाइनल हो, या विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल। दोनों अहम मुकाबले बारिश से प्रभावित रहे। इस सीरीज के पहले टेस्ट का पांचवां दिन भी बारिश के कारण धुल गया था जब भारत को जीत के लिए 157 रन चाहिए थे और 9 विकेट हाथ में थे।

लॉर्ड्स टेस्ट में भी पहले दिन बारिश देखी गई और टॉस देरी से हुआ और खेल भी देरी से शुरू हो पाया।  वॉन ने भविष्यवाणी की, कि पहले दिन गेंदबाजों को मदद मिलेगी और इंग्लैंड के कप्तान ने भी टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सतह ने एक अलग तरीके से व्यवहार किया। भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने इस विकेट पर शतकीय साझेदारी की और पहले दिन भारत ने केवल 3 विकेट गंवाए। हमने ट्रैक पर थोड़ी उछाल देखी लेकिन रोहित शर्मा और केएल राहुल ने डटकर सामना किया। रूट ने मोईन अली को स्पिन में आजमाया लेकिन यह कारगर नहीं रहा।

इंग्लैंड के मौसम की सटीक भविष्यवाणी नहीं की जा सकती और लंदन का मौसम हमेशा बदलता रहता है। शुक्रवार को बादल छाए रहने की संभावना है। बारिश का खेल पर कोई असर नहीं पड़ेगा। हल्की बूंदा-बांदी का पूर्वानुमान है लेकिन हम आज के खेल में लगभग 80 ओवर से अधिक का खेल देख सकते हैं।

पिच रिपोर्ट

भारत के पास पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाने का अच्छा मौका है। सुबह का सत्र महत्वपूर्ण होगा क्योंकि पहले घंटे गेंद स्विंग करेगी बाद में बल्लेबाजी करना आसान हो जाएगा और हम उम्मीद कर सकते हैं कि अंतिम सत्र में खेल की गति तेज होगी।

तापमान और आर्द्रता

एक्यूवेदर के मुताबिक अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। हम थोड़ी बूंदाबांदी की उम्मीद कर सकते हैं लेकिन मौसम साफ रहेगा। पूर्वानुमान से पता चलता है कि आर्द्रता 76 प्रतिशत होगी।

हम क्रिकेट फैंटेसी अपडेट प्रदान करते हैं और आप लॉर्ड्स टेस्ट मैच के मौसम के पूर्वानुमान के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। लॉर्ड्स क्रिकेट टेस्ट की मौसम रिपोर्ट और अपडेट के लिए बने रहें।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular