HomeCricketलगातार दूसरा वनडे जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी साउथ अफ्रीका

लगातार दूसरा वनडे जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी साउथ अफ्रीका

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज़ बेहद शानदार रही, जहां ऑस्ट्रेलिया ने दो मैच जीतकर सीरीज 1-2 से अपने नाम कर ली। इसके बाद शुरू हुई वनडे सीरीज के पहले मैच में साउथ अफ्रीका ने वापसी की और ऑस्ट्रेलिया को 74 रन से हरा दिया। 

पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने दिखाया दम

पहले मुकाबले में टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 291 रन बनाए और कंगारू टीम को 292 का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम लड़खड़ा गई और 217 रनों पर ऑलआउट हो गई। पहले मैच में क्लासेन ने शानदार प्रदर्शन किया और 114 गेंदों पर 123 रन की नाबाद पारी खेली। गेंदबाजी में साउथ अफ्रीका का प्रदर्शन कमाल का रहा और उनके गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को 217 रन केे स्कोर पर पवैलियन लौटा दिया। एनगिडी ने 3 जबकी तबरेज शम्सी और नोर्तजे ने दो-दो विकेट चटकाए। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए हो सकती है मुश्किल

टी-20 सीरीज जीतकर ऑस्ट्रेलिया का आत्मविश्वास चरम पर होगा, लेकिन पहले वनडे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करने के बाद टीम को अपनी रणनीतियों में बदलाव करना पड़ेगा। पैट कमिंस ने 10 ओवर में 45 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे वे ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए थे। मिशेल स्टार्क ने भी गेंदबाजी से प्रभावित किया। 

ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग लाइन-अप पहले मैच में कमजोर नजर आई। ओपनिंग जोड़ी ने पहले मैच में कोई खास कमाल नहीं दिखाया। हालांकि स्टीवन स्मिथ और लबुशाने ने अच्छी पार्टनरशिप कर आॅस् को मैच में वापस लाने की कोशिश की लेकिन लबुशाने के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई पारी बिखर गई और पूरी टीम 217 रन के स्कोर पर पवैलियन लौट गई।

दूसरे वनडे में देखने को मिलेगा कड़ा मुकाबला

दोनों ही टीमें दूसरा मैच जीतना चाहेगी, इसलिए यह नहीं कहा जा सकता की कौन सी टीम का पलड़ा भारी रहेगा। पिछले मैचों को देखते हुए यही अनुमान लगाया जा सकता है कि दूसरा मैच रोमांचक रहेगा, क्योंकि पहला मैच हारने के बाद विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया वापसी की पूरी कोशिश करेगी।

मैच विवरण 

दिनांक: 4 मार्च 2020

स्थान: मैंगुंग ओवल, ब्लाॅमफोन्टेन

समय: शाम 4ः30 बजे (भारतीय समयानुसार)

पिच और मौसम

मैंगुंग की पिच पर बल्लेबाजी थोड़ी मुश्किल होती है, हालांकि पिच की सतह सपाट है, लेकिन हल्की घास तेज गेंदबाजों को मदद करती है। पारी के मध्य ओवरों में स्पिनर भी कमाल दिखा सकते हैं। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान होगा इसलिए टीमें टाॅस जीतकर बल्लेबाजी करना चाहेगी। मौसम पूरी तरह साफ रहेगा और बारिश का कोई अनुमान नहीं है।

संभावित एकादश

साउथ अफ्रीका: डेविड मिलर, क्विंटन डी कॉक (कप्तान और विकेटकीपर), तेम्बा बावुमा, एंडिले फेहलुकवेओ, लुंगी एनगिडी, केशव महाराज, तबरेज शम्सी, हेनरिक क्लासेन, काइल वेरिन, एनरिच नॉर्तजे, जिन्नमैन मालन

ऑस्ट्रेलिया: एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ, मिशेल मार्श, जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, एडम जम्पा, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), मार्नस लबुशाने, डी आर्सी शॉर्ट

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नज़रें-

साउथ अफ्रीका: हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर

ऑस्ट्रेलिया: स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular