HomeCricketलंका प्रीमियर लीग को मिली हरी झंडी!

लंका प्रीमियर लीग को मिली हरी झंडी!

इंडियन टी20 लीग का 13वां सीजन यूएई में खेला जा रहा है और लीग अपने अंतिम पड़ाव पर है। 10 नवंबर को लीग इस प्रतिष्ठित टी20 लीग का फाइनल खेला जाएगा जिसमें मुंबई अपनी जगह पहले ही पक्की कर चुकी है। दूसरी टीम दिल्ली, हैदराबाद या बैंगलोर में से एक होगी। लेकिन जो क्रिकेट प्रेमी सोच रहे हैं कि 10 नवंबर बाद वे फटाफट क्रिकेट के इस प्रारूप का आनंद नहीं ले पाएंगे उन्हें भी निराश होने की जरूरत नहीं है। 

क्योंकि इंडियन टी20 लीग की तरह ही एक और टी20 लीग, लंका प्रीमियर लीग शुरू होने जा रही है और यह इस लीग का पहला सीजन होगा।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों जिसमें जिसमें बोर्ड के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा के साथ टूर्नामेंट के निदेशक रवि विक्रमरामत्ने ने गुरुवार सुबह श्रीलंका के राष्ट्रपति के साथ बैठक की। बैठक में कई कारकों पर चर्चा की गई और उसी के बाद, राष्ट्रपति गोतबया राजपक्षे ने टूर्नामेंट के लिए अनुमति दी। इस बैठक में देश के स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों और श्री लंका के खेल मंत्री नमल राजपक्षे सहित लंका के अन्य बड़ी हस्तियों की उपस्थिति देखी गई।

सूत्रों के हवाले से श्रीलंका के राष्ट्रपति देश में इस कार्यक्रम का मंचन करने के लिए उत्सुक थे और उन्होंने खेल गतिविधियों को पुनः समान रूप से संचालन करने के मुद्दे का भी समर्थन किया। इसके अलावा श्रीलंका के अधिकारियों द्वारा यह निर्णय लिया गया कि, खिलाड़ियों को इन जरूरी कार्यों को पूरा करना होगा-

  • 7 दिन तक अनिवार्य क्वारंटीन।
  •  इस दौरान बायो सिक्योर बबल में ही प्रैक्टिस करनी होगी।
  •  आईसीसी के कोविड19 प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन करना होगा।

लंका के अधिकारियों द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि खिलाड़ियों के लिए 7-दिवसीय अनिवार्य क्वारंटीन अवधि लागू होगी। इस अवधि के दौरान, कुछ प्रतिबंधों के बीच खिलाड़ी बायो सिक्योर बबल के अंदर अभ्यास कर सकेंगे।

27 नवंबर से शुरू होगी लीग-

पहले ये लीग 21 नवंबर से शुरू होने वाली थी, लेकिन बाद में इसकी तारीखों में फेरबदल करते हुए इसकी उद्घाटन तारीख 27 नवंबर कर दी है। इस लीग में प्रंशसकों को क्रिस गेल, लसिथ मलिंगा और आंद्रे रसेल जैसे तूफानी खिलाड़ी तो देखने को मिलेंगे ही साथ ही शाहिद अफरीदी भी इस लीग में नजर आएंगे। टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान भी इस लीग का हिस्सा होंगे।

लीग में खेले जाएंगे 23 मुकाबले

लंका प्रीमियर लीग 27 नवंबर से शुरू होकर 17 दिसंबर तक चलेगी उसमें 23 मुकाबले होंगे। लंका प्रीमियर लीग के पहले सीजन में पांच टीमें कोलंबो किंग्स, कैंडी टस्कर्स, दांबुला हॉक्स, गॉल ग्लेडिएटर्स और जाफना स्टालियंस हिस्सा ले रही हैं। इस लीग के सभी मुकाबले हंबनटोटा में खेले जाएंगे। बोर्ड ने अभी इसके शेड्यूल की घोषणा नहीं की है।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular