HomeCricketराजस्थान के इन विदेशी खिलाड़ियों पर होगा राजस्थान को दूसरी बार खिताब...

राजस्थान के इन विदेशी खिलाड़ियों पर होगा राजस्थान को दूसरी बार खिताब दिलवाने का दरोमदार

यूएई में शुरू होने जा रही, इंडियन टी-20 लीग के 13वें संस्करण की तैयारियां शुरू हो चुकी है। 19 सितंबर से शुरू होने वाली क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग के लिए सभी क्रिकेट प्रेमियों में जबरदस्त उत्साह है, क्योंकि एक लंबे समय के बाद दर्शकों को फिर से चौके और छक्कों की बरसात के साथ रोमांचक मैच भी देखने को मिलेंगे।

इंडियन टी-20 लीग में भारतीय खिलाडियों के साथ विदेशी खिलाड़ी भी अपना जलवा बिखेरते हैं, इस लेख में आप जानेंगे की राजस्थान को कौन से विदेशी खिलाड़ी एक बार फिर से खिताब दिलवा सकते हैं-

राजस्थान की टीम इस बार सुपरस्टार विदेशी खिलाड़ियों से सजी है उनमें से प्रमुख हैं-

4. स्टीव स्मिथ – ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्मिथ राजस्थान के नियमित टीम मेंबर हैं और वर्तमान में विश्व क्रिकेट के श्रेष्ठ बल्लेबाजों की सूची में भी शामिल हैं। अपने अनुभव और अपनी खेल तकनीकों से वे अन्य खिलाड़ियों का भी मार्गदर्शन करेंगे, उनकी मौजूदगी में टीम के खिलाड़ियों में आत्मविश्वास बना रहेगा। स्मिथ मध्य क्रम के शानदार बल्लेबाज हैं और वे राजस्थान की बैटिंग लाइनअप की रीढ़ हैं। इंडियन टी-20 लीग में उन्होंने 81 मैचों में 1 शतक 8 अर्धशतक और 37.44 की औसत से 2022 रन बनाए हैं। उनकी उपस्थिति राजस्थान के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।

3. जोफ्रा आर्चर – बहुत ही कम समय में इस युवा तेज गेंदबाज ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट जगत में अपनी अलग पहचान बनाई है। वे अपनी गेंदबाजी में विविधताओं की वजह से जाने जाते हैं, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने से पहले ही वे इंडियन टी-20 लीग में डेब्यू कर चुके थे। वे 2018 से राजस्थान के साथ जुड़े हैं, जबकि उन्होंने 2019 में इंग्लैंड की ओर से अंर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पर्दापण किया। इंडियन टी-20 लीग में वे 21 मैचों में 7.53 की इकाॅनमी दर से वे 26 विकेट हासिल कर चुके हैं।

2. जोस बटलर – बटलर इंग्लैंड के एक स्टाइलिश हार्ड हिटर बल्लेबाज हैं, वे तेज-तर्रार पारियां खेलने में सक्षम हैं, वे अच्छे बल्लेबाज तो हैं कि साथ ही कमाल की विकेटकीपिंग भी करते हैं। इसलिए बल्लेबाजी को मजबूती देने के साथ-साथ उनके कंधों पर विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी होगी। उनके शाॅट्स में ताकत के साथ-साथ टाइमिंग और प्लेसमेंट भी बेहतरीन होता है, जिस वजह से वे दुनिया के स्टाइलिश बल्लेबाजों में शुमार हैं। इंडियन टी-20 लीग में वे 45 मैच खेल चुके हैं, 35.54 की औसत और 9 अर्धशतकों की मदद से बटलर ने 1386 रन बनाए हैं।

1. बेन स्टोक्स – इंग्लैंड के बेन स्टोक्स वो खिलाड़ी हैं जो किसी भी वक्त मैच का रूख पलट सकते हैं, फिर चाहे बात गेंदबाजी की हो या बल्लेबाजी की। स्टोक्स इस समय बेहतरीन फाॅर्म में हैं और वर्तमान में सबसे में ज्यादा सुर्खियों में रहने वाले खिलाड़ी हैं। बेन स्टोक्स इस समय दुनिया से सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर है और यदि उनकी फाॅर्म इसी प्रकार बरकरार रही तो इस बार वे राजस्थान के लिए ट्रम्प कार्ड साबित हो सकते हैं। पिछले साल हुए विश्वकप फाइनल में उन्होंने बेहतरीन पारी खेलकर इंग्लैंड को पहली बार विश्व चैंपियन बनाया था और उसके बाद से ही लगातार उनका अच्छा प्रदर्शन जारी है, लीग में 34 मैचों में 1 शतक और 1 अर्धशतक की मदद से 635 रन बना चुके हैं और इतने ही मैचों में 26 विकेट भी हासिल कर चुके हैं।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular