Thursday, February 2, 2023
HomeSportsCricketये खिलाड़ी फिर जुड़ सकते हैं अपने पुराने क्लबों से

ये खिलाड़ी फिर जुड़ सकते हैं अपने पुराने क्लबों से

इंडियन टी-20 लीग को फटाफट क्रिकेट की सबसे शानदार और भव्य प्रतियोगिता माना जाता है। पिछले कुछ समय में इसने पूरे विश्व में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है। देश-विदेश के बहुत से खिलाड़ी हर साल इसमें भाग लेने के लिए भारत आते हैं और नीलामी की प्रक्रिया के माध्यम से लीग की विभिन्न टीमें उन्हें अपने-अपने दल में शामिल करती हैं। हालांकि हर सीजन के खत्म होने के पश्चात कुछ ऐसे खिलाड़ी भी होते हैं, जिन्हें उनकी टीमें रिलीज़ कर देती हैं। इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें उनकी टीमों ने पिछले सीजन के बाद रिलीज़ कर दिया था परंतु आगामी सीजन में उन्हें पुनः अपने दल में शामिल कर सकती हैं।

1.क्रिस लिन(कोलकाता)– क्रिस लिन ने पिछले दो सीजनों में कोलकाता की टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने अपनी टीम के लिये लगभग 900 रन बनाये हैं ऐसे में उन्हें रिलीज़ करने का फैसला अत्यंत आश्चर्यजनक था। परंतु उनकी आतिशी बल्लेबाज को मद्देनजर रखते हुए इस बात की प्रबल संभावनाएं हैं कि कोलकाता की टीम नीलामी के दौरान उन पर पुनः दांव खेले और उन्हें अपनी टीम में शामिल करे।

2. ग्लेन मैक्सवेल(पंजाब)– ऑस्ट्रलिया का यह हरफनमौला खिलाड़ी अतीत में इंडियन टी-20 लीग की कई अलग-अलग टीमों का हिस्सा रह चुका है, जिनमें मुंबई, दिल्ली, और पंजाब शामिल हैं। वे वर्ष 2017 में पंजाब की टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं। ऐसे में यदि पंजाब की टीम उन्हें पुनः अपने दल में शामिल करे तो इसमें किसी को भी हैरानी नहीं होगी।

3. बाबा अपराजित(चेन्नई)– ये वर्ष 2012 में अंडर 19 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे थे जिसके बाद इन्हें चेन्नई की टीम ने अपने दल में चुना था, परंतु इन्हें पूरे सीजन में एक भी मैच खेलने को नहीं मिला था। बाद में इन्हें रिलीज़ कर दिया गया था परंतु ये अभी मात्र 25 वर्ष के ही हैं। ऐसे में इनकी प्रतिभा को देखते हुए चेन्नई की टीम पुनः इन पर दांव खेलकर अपने दल में शामिल कर सकती है।

4शिमरन हेटमायर(बैंगलोर)– इस विस्फोटक वेस्टइंडियन बल्लेबाज ने पिछले कुछ समय में अपनी धुंआधार बल्लेबाजी के बल पर सभी का ध्यान आकर्षित किया है। वे किसी भी समय मैच रूख पलटने की क्षमता रखते हैं और उनके इसी हुनर को ध्यान में रखते हुए बैंगलोर की टीम ने उन्हें अपनी टीम में चुना था। परंतु पिछले इंडियन टी-20 लीग के पिछले सीजन में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा जिसके फलस्वरूप टीम ने उन्हें रिलीज़ कर दिया था। यदि सूत्रों की मानें तो उनकी प्रतिभा को देखते हुए इस बात की काफी संभावनाएं हैं कि टीम उन्हें एक और मौका देते हुए अपने साथ जोड़े।

5. राहुल त्रिपाठी(राजस्थान)– राहुल त्रिपाठी ने राजस्थान की टीम से जुड़ने से पूर्व वर्ष 2017 में राईजिंग पुणे सुपरजाएंट्स की तरफ से खेलते हुए 145 की स्ट्राइक रेट से 391 रन बनाये थे। इसी के बाद उन्हें राजस्थान की टीम ने अपने दल में शामिल करने के लिए चुना था। पिछले कुछ समय में त्रिपाठी ने महाराष्ट्र की ओर से खेलते हुए मध्य क्रम में अच्छी बल्लेबाजी की है। राजस्थान की टीम को भी मध्य क्रम के अच्छे बल्लेबाजों की सख्त आवश्यकता है ऐसे में यह संभव कि वे राहुल त्रिपाठी को फिर से अपनी टीम का हिस्सा बनाएं।

MyTeam11 Desk
MyTeam11 Desk
A creative team of writers exploring the sports world from each & every end to serve you with exciting and engaging sports feed. Stay updated with all the recent occurences with our latest updates.  
RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular