HomeCricketयूएई में होने वाली इंडियन टी-20 लीग के लिए क्या है विदेशी...

यूएई में होने वाली इंडियन टी-20 लीग के लिए क्या है विदेशी खिलाड़ियों की राय?

इंडियन टी-20 लीग की तैयारियों ने जोर पकड़ लिया है और बीसीसीआई के नए बयान के मुताबिक इस वर्ष इंडियन टी-20 लीग का आयोजन यूएई में होना है। यूएई में इसका आयोजन होना तय था, साथ ही बीसीसीआई ने अब इसके आयोजन की तारीखों की भी घोषणा की है, सूत्रों के अनुसार लीग का आयोजन अब 19 सितंबर से 8 नवंबर तक किया जाएगा। भारतीय खिलाड़ी जो लीग में खेलेंगे वे 20 अगस्त को भारत से यूएई के लिए रवाना होंगे। प्रायोजकों ने तैयारियों में तेजी कर दी है।

बीसीसीआई की ओर से भारतीय खिलाड़ियों को तो इसके लिए इजाजत मिल गई है, लेकिन क्या अन्य देशों के बोर्ड अपने खिलाड़ियों को इस लीग में खेलने के लिए इजाजत दे रहे हैं इसकी तो अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। लेकिन विदेशी खिलाड़ी इसे लेकर काफी उत्सुक हैं, आइए जानते हैं, दिग्गज विदेशी खिलाड़ी इस बारे में क्या राय रखते हैं-

  • ग्लैन मैक्सवेल

ग्लैन मैक्सवेल इंडियन टी-20 लीग को लेकर बेहद उत्साहित हैं और वे इस टूर्नामेंट को छोटे स्तर का विश्व कप मानते हैं। उनका कहना है कि इस टूर्नामेंट में विश्व के सभी दिग्गज खिलाड़ियों को एक-दूसरे के खिलाफ कड़ी चुनौतियों का सामना करने का मौका मिलता है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के चलते उन्हें इंडियन टी-20 लीग का इंतजार करना होगा, साथ ही अन्य चीजों के सही होने का इंतजार करना होगा। यात्रा के समय व क्वारेंटाइन के समय के बारे में जो भी निर्णय बोर्ड लेगा वे उसी फैसले का समर्थन करेंगे लेकिन उन्होंने कहा कि यदि सब कुछ सही रहा तो वे इस टूर्नामेंट में अवश्य खेलेंगे। उन्होंने कहा की कोरोना वायरस के चलते, उन्होंने अपने घर पर वक्त बिताया और वे अब मानसिक रूप से अधिक मजबूत महसूस कर रहे हैं और इंडियन टी 20 लीग के लिए बेहद उत्साहित हैं।

  • केन विलियमसन

हैदराबाद के कप्तान और न्यूजीलैंड को 2019 में विश्वकप फाइनल तक पहुंचाने वाले केन विलियमसन इस बारे में और भी अधिक बातें स्पष्ट होने का इंतजार कर रहे हैं उन्होंने कहा है कि वे इस टूर्नामेंट के लिए हमेशा उत्सुक रहते हैं, उन्होंने कहा कि सब कुछ यदि सुरक्षित तरीके से हुआ तो लगभग सभी खिलाड़ी इसके लिए तैयार होंगे, लेकिन वे इस बात की जानकारी लेना चाहते हैं कि ये टूर्नामेंट कहां होगा, किस तरह होगा, किस तरह से एक जगह से दूसरी जगह यात्रा की जाएगी। यदि सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाता है, तो वे इसमें अवश्य खेलेंगे।

  • ट्रेंट बोल्ट

न्यूजीलैंड के ही एक और खिलाड़ी ट्रेंट बोल्ट ने कहा कि वे भी अन्य खिलाड़ियों की तरह इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हैं। लेकिन उनका कहना कि वे पहले इस संबंध में किसी अधिकारी से जानकारी चाहते हैं, जो कि उनकी सुरक्षा और अन्य बातों की पुष्टि कर सके। सभी बातों की पुष्टि करने के बाद ही वे वही निर्णय लेंगे जो उनके लिए, उनके परिवार के लिए और उनके देश के लिए सही होगा। ट्रेंट बोल्ट के बयान से जाहिर है कि वे अपनी सुरक्षा के प्रति सजग हैं।

इन खिलाड़ियों के बयान से साफ जाहिर है कि विदेशी खिलाड़ी इतने दिनों तक क्रिकेट से दूर रहने के बाद इंडियन टी-20 लीग में खेलने के लिए बेहद आतुर हैं, लेकिन उनके मन में कहीं न कहीं अपनी सुरक्षा के प्रति संदेह बना हुआ है और वे सुरक्षा की पूरी गारंटी चाहते हैं। बहरहाल बीसीसीआई ने यह घोषणा कर दी है यह टूर्नामेंट 19 सिंतबर से खेला जाएगा और फाइनल 8 नवंबर को होगा। खिलाड़ियों के साथ-साथ दर्शकों को भी इस टूर्नामेंट के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार है।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular