HomeFootballयूईएफए ने बुलाई चैपिंयन्स लीग को मिनी टूर्नामेंट के तौर पर आयोजित...

यूईएफए ने बुलाई चैपिंयन्स लीग को मिनी टूर्नामेंट के तौर पर आयोजित करवाने के लिए बैठक

चैंपियन्स लीग को मिनी टूर्नामेंट के तौर पर आयोजित करवा सकती है यूईएफए- रिपोर्ट

कोरोना वायरस का खौफ पूरी दुनिया में फैला हुआ है और हर क्षेत्र इससे प्रभावित है। ऐसे में दुनियाभर में बड़े-बड़े स्पोर्ट्स टूर्नामेंट भी प्रभावित हो रहे हैं। 

यूईएफए ने बुलाई बैठक 

यूरोपीयन फुटबाॅल लीग की सबसे बड़ी संस्था- यूईएफए, के अध्यक्ष अलेक्जेंडर सेफरिन ने आज मंगलवार को एक बैठक बुलाई है। इस बैठक में यूरोपीयन क्लब के 55 संघों के प्रतिनिधि एवं यूरोपीयन लीग एवं विश्व खिलाड़ियों की यूनीयन फीफप्रो के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। यह निर्णय लिया जाएगा कि चैंपियन्स लीग और यूरोपा लीग को करवाने पर विचार-विमर्श किया जाएगा। 

क्या हो सकता है आगे-

पूरे यूरोप महाद्वीप में फुटबाॅल का खेल इस समय रूका हुआ है, हालांकि यूरोप के कुछ देशों, रूस, तुर्की, हंगरी, सर्बिया और यूक्रेन ने कुछ प्रमुख लीग मैच खेले थे। तुर्की के मैच खाली स्टेडियमों में दर्शकों की गैर मौजूदगी में खेले थे। सोमवार को हंगरी फुटबाॅल संघ ने ये घोषणा की थी कि उसके आगे के सभी मैचों को निलंबित कर दिया गया है। इसके बाद चैंपियन्स लीग और यूरोपा लीग के आगे के मैचों को भी स्थगित कर दिया गया था। फिलहाल इसके तत्काल शुरू होने की कोई संभावना नहीं है इसलिए बैठक बुलाई गई है। 

बीबीसी स्पोर्ट के अनुसार अब मीटिंग में ये फैसला लिया जा सकता है कि, अब टूर्नामेंट को छोटा कर दिया जाए और इस्ताबुंल और डांस्क शहरों में टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल को चार दिन में ही करवाकर टूर्नामेंट को पूरा कर दिया जाए। 

इसके पीछे उद्देश्य यह है कि इससे खिलाड़ियों को यात्रा कम करनी पड़ेगी, भविष्य के टूर्नामेंटों पर असर नहीं पड़ेगा और आगामी टूर्नामेंटों के फेरबदल में भी बोर्ड अधिकारियों को अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी। 

यूईएफए सीजन को खत्म करने को लेकर काफी गंभीर लग रहा है, क्योंकि ऐसा नहीं होने पर यूरो – 2020 अगले साल तक के लिए स्थगित हो जाएगा। अब तक चार टीमों ने क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है, जबकि आठ टीमों (बार्सिलोना सहित) को अभी भी दूसरे चरण में खेलने की आवश्यकता है।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular