HomeCricketमैच रिपोर्ट, कोलकाता ने हैदराबाद को 10 रन से हराया

मैच रिपोर्ट, कोलकाता ने हैदराबाद को 10 रन से हराया

इंडियन टी20 लीग के तीसरे मुकाबले में कोलकाता ने हैदराबाद को 10 रन से हरा कर लीग के 14वें सीजन की शुरूआत धमाकेदार तरीके से की है। कोलकाता द्वारा दिए गए 188 के लक्ष्य के जवाब में हैदराबाद निर्धारित ओवरों में 177 रन ही बना पाई।

राणा ने दी कोलकाता को मजबूत शुरूआत

कोलकाता की पारी की शुरूआत करने आए नितिश राणा और शुभमन गिल। गिल एक छोर पर संभल कर बल्लेबाजी कर रहे थे। वहीं दूसरी ओर राणा चौकों की बरसात कर रहे थे। दोनों ने पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े। 7वें ओवर की आखिरी गेंद पर हैदराबाद के प्रमुख स्पिनर राशिद खान ने गिल को आउट कर हैदराबाद को पहली सफलता दिलवाई। गिल ने 13 रन बनाए। 

राणा-त्रिपाठी की मजबूत साझेदारी-

इसके बाद नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी भी क्रीज पर आते ही आक्रमक हो गए। राणा और त्रिपाठी के बीच 93 रन की शानदार साझेदारी हुई। लेकिन इसके बाद त्रिपाठी आउट हो गए उन्हें टी नटराजन ने अपना शिकार बनाया। उन्होंने 53 रन की शानदार पारी खेली। इसके बाद आए रसैल जिनसे बहुत उम्मीदें थी लेकिन वे उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए और 5 रन बनाकर राशिद खान का शिकार हुए। इसके बाद नितीश राणा की पारी भी समाप्त हो गई एक बार फिर वे इस पारी को शतक में नहीं बदल पाए और 80 रन बनाकर नबी का शिकार हुए। 

अंत में पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक ने 22 रन की तेज पारी खेलकर कोलकाता को 187 तक पहुंचाया।

हैदराबाद की खराब शुरूआत

188 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरूआत बेहद खराब रही। हैदराबाद के दोनों ओपनर ऋद्धिमान साहा और डेविड वॉर्नर मात्र 10 रन की कुल स्कोर पर पवैलियन लौट गए। साहा को शाकिब अल हसन ने आउट किया जबकि वॉर्नर का विकेट प्रसिद्ध कृष्णा के खाते में आया। 

पांडे और बेयरस्टो की जोड़ी ने कराई वापसी

इसके बाद क्रीज पर थे मनीष पांडे और जॉनी बेयरस्टो दोनों बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। दोनों ने मिलकर 92 रन जोड़े लेकिन पारी के 13वें ओवर में पैट कमिंस ने बेयरस्टो को अपना शिकार बनाया। बेयरस्टो शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे। बेयरस्टो ने 5 चौकों व 3 छक्कों की मदद से 55 रन बनाए। उनके जाने के बाद मोहम्मद नबी और विजय शंकर कुछ खास नहीं कर सके नबी ने 14 जबकी शंकर ने 11 रन की पारी खेली। 

अब्दुल समद की तेज पारी नहीं दिला सकी कोलकाता को जीत

दो विकेट लगातार गिरने के बाद कोलकाता बैकफुट पर थी। इसके बाद आए अब्दुल समद ने कुछ उम्मीदें जगाई लेकिन वे और मनीष पांडे टीम को जीत नहीं दिला सके। समद ने 8 गेंदो पर 2 छक्कों की मदद से 19 रन बनाए। वहीं मनीष पांडे 61 रन बनाकर नाबाद रहे। कोलकाता ने निर्धारित ओवरों में 5 विकेट खोकर 177 रन बनाए। 

संक्षिप्त स्कोर-

कोलकाता– 187/6 (नितिश राणा- 80, राशिद खान 24/2)

हैदराबाद – 177/5 (मनीष पांडे- 61, प्रसिद्ध कृष्णा- 35/2 )

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular