HomeFootballमैच प्रेडिक्शन स्पेनिश लीगा- 23 जून

मैच प्रेडिक्शन स्पेनिश लीगा- 23 जून

स्पेनिश लिगा का रोमांचक सफर जारी है लाॅकडाउन खुलने के बाद से लीग में कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिले हैं, इसी क्रम में मंगलवार 23 जून को तीन मुकाबले खेले जाएंगे जिसमें से पहला मुकाबला होगा लेवांते और एटलेटिको मैड्रिड के बीच तो वहीं तीसरा मुकाबला होगा बार्सिलोना और एथलेटिक बिलबाओ के बीच।

पहला मैच (लेवांते बनाम एटलेटिको मैड्रिड)

लेवांते फाॅर्म-

लेवांते का प्रदर्शन स्पेनिश लीगा में औसत दर्जे का रहा है और ग्रुप की अंकतालिका में लेवांते इस समय 11वें नंबर पर हैं, 30 मैचों में लेवांते अब तक 11 मैच जीत पाएं हैं जबकि 14 मैच उन्होंने हारे हैं और 5 मैचों में ड्राॅ खेला है। पिछले पांच मैचों की बात की जाए तो उन्होंने केवल एक मैच जीता है और एक मैच हारा है और तीन मैच में ड्राॅ से संतोष करना पड़ा है। अंतिम मैच में लेवांते ने एस्पनेयाॅल को 3-1 से हराया था, हालांकि एस्पनेयाॅल टूर्नामेंट की सबसे कमजोर टीम है। उससे पहले सेविल्ला के खिलाफ उन्होंने 1-1 से ड्राॅ खेला था, उससे पहले 8 मार्च को भी वालेंसिया के खिलाफ भी 1-1 से ड्राॅ खेला था। अपने अंतिम पांचवें मुकाबले में उन्हें एइबर के खिलाफ 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था। लेवांते अब तक 37 गोल कर चुके हैं और 43 गोल खा भी चुके हैं आगे के मैचों में उन्हें सुधार की आवश्यकता होगी।

एटलेटिको मैड्रिड फाॅर्म-

डिएगो सिमेओने की टीम ग्रुप की दिग्गज टीमों में शामिल है और अंकतालिका में तीसरे नंबर पर मौजूद है। टीम बेहद शानदार प्रदर्शन कर रही है और 30 मैच खेलने के बाद 52 अंको के प्रबल दावेदारी पेश कर रही है। 30 मैच में से 13 में उन्हें जीत मिली है और केवल 4 मैचों में हार वहीं 13 मैच ड्राॅ भी रहे हैं। टीम ने लीग में अब तक 38 गोल किए है वहीं उनके खिलाफ सिर्फ 22 गोल हो पाए हैं। लीग वापस शुरू होने के बाद से एटलेटिको ने 3 मैच खेले हैं जिसमें से पहले मैच में बिलबाओ के खिलाफ 1-1 से ड्राॅ खेला था। लेकिन उसके अगले मैच में ओसासुना को 5-0 से हरा दिया था। अपने अंतिम मुकाबले में भी एटलेटिको ने वलाडोलिड को 1-0 से हराया था। टीम अंतिम पांच मैचों में से 3 में जीत दर्ज कर चुकी है वहीं 2 में ड्राॅ से संतोष करना पड़ा है।

मैच में जीत का दावेदार

एटलेटिको की कमाल की फाॅर्म को देखते हुए लेवांते को कड़ी से कड़ी चुनौती पेश करनी होगी। पिछले प्रदर्शन और अंकतालिका दोनों में ही एटलेटिको आगे है इसलिए इस मैच में एटलेटिको का ही पलड़ा भारी होगा।

तीसरा मैच (बार्सिलोना बनाम एथलेटिक बिलबाओ)

बार्सिलोना फाॅर्म

बार्सिलोना प्रतिष्ठित फुटबाॅल टीम है और उसी अनुसार उसका प्रदर्शन भी रहा है, बार्सिलोना ग्रुप अंकतालिका में नंबर एक टीम थी, लेकिन पिछला मैच ड्राॅ होने के बाद नंबर दो पर आ गई है। लेकिन नंबर एक पर मौजूद रियल मैड्रिड और बार्सिलोना के 65-65 अंक हैं, 30 मैचों में से बार्सिलोना ने 20 मैच जीते हैं, इतने मैच अन्य किसी टीम ने नहीं जीते हैं, 5 मैच उन्होंने हारे हैं और 5 मैच में ड्राॅ खेला है। बार्सिलोना ने अब तक सबसे अधिक 69 गोल किए हैं तथा 31 गोल खाए हैं। गोल करने के मामले में भी वे सबसे आगे हैं, पिछले पांच मैचों में उन्होंने एक हारा है एक ड्राॅ खेला है जबकि 3 जीते हैं। अंतिम मैच में सेविल्ला के खिलाफ उन्हें 0-0 से ड्राॅ करवाकर संतोष करना पड़ा था तथा उससे पहले के लगातार तीन मुकाबलों में उन्हें जीत मिली थी, इन तीन मैचों में कोई भी टीम उनके खिलाफ एक गोल भी नहीं कर पाई थी, जबकि अंतिम पांचवा मैच रियल मैड्रिड के खिलाफ उन्होंने 0-2 से गवां दिया था।

एथलेटिक बिलबाओ फाॅर्म

बिलबाओ का प्रदर्शन भी लीग में औसत रहा है, और टीम इस समय अंकतालिका में 9वें स्थान पर है। 30 मैचों में से उन्होंने 10 में जीत दर्ज की है वहीं 8 मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है और 12 मैचों में ड्राॅ खेला है। अपने पिछले पांच मुकाबलों में बिलबाओ ने दो जीते हैं दो में ड्राॅ खेला है और वहीं 1 में हार का सामना किया है। हालांकि लीग फिर से शुरू होने के बाद से उन्होंने कोई मैच नहीं हारा है पिछले मैच में रियल बेटिस को उन्होंने 1-0 से हराया था वहीं उससे पहले रोमांचक मुकाबले में एइबर के खिलाफ 2-2 से ड्राॅ खेला था, वहीं उससे पहले 14 जून को एटलेटिको मैड्रिड के खिलाफ 1-1 से ड्राॅ खेला था। वहीं लीग स्थगित होने से पहले अपने अंतिम मैच में 8 मार्च को वलाडोलिड को 4-1 से हराया था।

कौन होगा मजबूत दावेदार

बार्सिलोना से टक्कर लेना कोई आसान बात नहीं है, इसलिए बिलबाओ को यदि जीत दर्ज करनी है तो उन्हें पूरी जान लगानी होगी, वहीं पिछला मैच ड्राॅ खेलने के बाद बार्सिलोना की पूरी कोशिश होगी इस मैच में वे जीत दर्ज कर शीर्ष स्थान पर अपना कब्जा जमाएं।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular