HomeFootballमैच प्रेडिक्शन स्पेनिश लीगा- 18 जून

मैच प्रेडिक्शन स्पेनिश लीगा- 18 जून

फुटबाॅल की प्रतिष्ठित लीगरू स्पेनिश लीगा कोरोना महामारी के कारण स्थगित कर दी गई थी और अब ये फिर से शुरू हो चुकी है। इसी क्रम में गुरूवार 18 जून को लीग में दो अहम मुकाबले खेले जाएंगे जिसमें से पहला मुकाबला होगा, अलावेस और रियल सोसिएदाद के बीच तो वहीं दूसरा मुकाबला होगा रियल मैड्रिड और वालेंसिया के बीच।

पहला मैच (अलावेस बनाम रियल सोसिएदाद)

अलावेस फाॅर्म

अलावेस का लीग में कोई खास प्रदर्शन नहीं रहा है। अंकतालिका में उनका 15वां स्थान हैं, उन्होंने अपने 28 खेले गए मैचों में से 8 मैच जीते हैं, 8 मैचों में उन्हें ड्राॅ से संतुष्ट करना पड़ा है जबकि, 12 मैचों में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा है। उनका औसत लगभ 1 मैच प्रति गोल है, उन्होंने अब तक 29 गोल किए हैं वहीं उनके खिलाफ 39 गोल किए जा चुके हैं। 32 अंको के साथ 15वें स्थान पर मौजूद अलावेस ने लीग के स्थगन के बाद से वापस शुरू होने पर 13 जून को अपना अंतिम मैच खेला था, जिसमें उन्हें एस्पनयोल ने 0-2 से हरा दिया था। अपने अंतिम पांच मैचों में भी उन्होंने केवल एक मैच जीता है वहीं दो हारे हैं और दो में उन्होंने ड्राॅ खेला है।

रियल सोसिएदाद फाॅर्म

अलावेस के सामने होगी मजबूत टीम रियल सोसिएदाद, सोसिएदाद ने अपने 28 मैचों में से 14 मैच जीते हैं, 5 ड्राॅ खेले हैं जबकि 9 मैचों में हार का सामना किया है। सोसिएदाद अब तक 46 गोल कर चुके हैं, जबकि 34 गोल उन्होंने खाए हैं, 47 अंकों के साथा सोसिएदाद इस समय अंकतालिका में चैथे स्थान पर मौजूद हैं। सोसिएदाद ने अपना अंतिम मैच 14 जून को ओसासुना के खिलाफ खेला था, जिस मैच का परिणाम 1-1 से ड्राॅ रहा था, अंतिम पांच मैचों की बात की जाए तो सोसिएदाद ने केवल एक मैच हारा है, तीन मैच उन्होंने जीते हैं और एक मैच ड्राॅ रहा है जो कि उनकी वापसी के बाद पहला मैच था।

किसकी होगी जीत की संभावना-

दोनों टीमों की फाॅर्म को देखते हुए, यह कहना कोई ज्यादा मुश्किल नहीं होगा की रियल सोसिएदाद का पलड़ा इस मैच में भारी रहने वाला है, हालांकि वापसी के बाद सोसिएदाद ने एक मैच ड्राॅ खेला है, वे इस मैच में अलावेस पर जीत दर्ज करना चाहेंगे।

दूसरा मैच (रियल मैड्रिड बनाम वालेंसिया)

रियल मैड्रिड फाॅर्म

निश्चित तौर पर रियल मैड्रिड विश्व फुटबाॅल की बेहतरीन टीमों में से एक है, स्पेनिश लीगा में भी अब तक 28 मैचों में से उन्होंने 17 मैचों में जीत दर्ज की है, 8 मैचों में उन्होंने ड्राॅ खेला है तो वहीं केवल 3 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। मैड्रिड अब तक 52 गोल कर चुके हैं, जो उनकी बेहतरीन फाॅर्म को दर्शाता है, वहीं उनके खिलाफ केवल 20 गोल हो पाए हैं। 59 अंकों के साथ रियल मैड्रिड इस समय अंकतालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। पिछले मैच में 14 जून को उन्होंने एइबर को 3-1 के हराकर धमाकेदार वापसी की, पिछले पांच मैचों में हालांकि मैड्रिड का प्रदर्शन मिला जुला रहा है। पिछले पांच मैचों में उन्होंने तीन हारे हैं, 28 मैचों में से कुल तीन हार उन्होंने पिछले पांच मैचों के दौरान ही मिली है, जबकि दो मैच उन्होंने जीते हैं। उम्मीद है कि वे फिर से पुरानी फाॅर्म में लौट जाएंगे।

वालेंसिया फाॅर्म

वालेंसिया इस समय अंकतालिका में 8वें स्थान पर मौजूद है, वालेंसिया का डिफेंस काफी बेहतरीन माना जाता है। वालेंसिया ने 28 मैचों में 11 मैच जीते हैं, 7 में उन्होंने हार का सामना किया है, वहीं उनके 10 मैचों का परिणाम ड्राॅ निकला है। उनके गोल करने का और गोल खाने का अनुपात भी लगभग बराबर ही है, उन्होंने 39 गोल दागे हैं, जबकि 40 गोल उनके खिलाफ किए गए हैं, 43 अंकों के साथ आठवें स्थान पर काबिज वालेंसिया ने, पिछले मैच में भी लेवांते के खिलाफ 1-1 से ड्राॅ खेला था, लेकिन अपने पिछले पांच मैचों में वे केवल एक मैच जीत पाएं हैं, जबकि दो हारे हैं और दो मैचों को परिणाम ड्राॅ रहा है।

किसकी होगी जीत की संभावना-

रियल मैड्रिड बेशक एक बेहतरीन टीम है, और पिछले मैच में ही उन्होंने जबरदस्त वापसी की है। वालेंसिया को मैड्रिड की टीम को चुनौती देना वाकई में कठिन होगा।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular