HomeFootballमैच प्रेडिक्शन स्पेनिश लीगा- 10 जुलाई

मैच प्रेडिक्शन स्पेनिश लीगा- 10 जुलाई

स्पेनिश लीगा अपने अंतिम दौर में है और इसी क्रम में अब आगे शुक्रवार 10 जुलाई को, टूर्नामेंट में दो मुकाबले खेले जाएंगे। पहला मुकाबला काफी रोमांच से भरा होगा वहीं दूसरा मुकाबला संभवतया एक तरफा हो सकता है। पहला मुकाबला होगा रियल सोसिएदाद और ग्रेनेडा के बीच तो वहीं दूसरा मुकाबला होगा रियल मैड्रिड और अलावेस के बीच।

पहला मैच (सोसिएदाद बनाम ग्रेनेडा)

सोसिएदाद फाॅर्म-

सोसिएदाद इस समय खराब फाॅर्म से जूझ रही है, हांलाकि टीम का प्रदर्शन लीग स्थगन से पहले उम्दा था, यही कारण है कि टीम 34 मैचों में 15 मैच जीतकर 6 ड्राॅ और 13 हार के साथ इस समय अंकतालिका में 7वें स्थान पर है। टीम पहले अच्छा प्रदर्शन कर रही थी, लेकिन वापसी के बाद उनकी लय डगमगा गई है, यदि उनके द्वारा खेले गए पिछले 6 मैचों की बात की जाए तो अपना पिछला मैच उन्होंने 6 जुलाई को लेवांते के खिलाफ 1-1 से ड्राॅ खेला था, उससे पिछला मैच 2 जुलाई को एस्पेनयाॅल के खिलाफ 2-1 से जीता था, लेकिन उससे पहले खेले गए चारों मैचों में सोसिएदाद को लगातार चार हार झेलनी पड़ी थी। सोसिएदाद अब तक टूर्नामेंट में 51 गोल दाग चुकी है, 43 गोल उनके खिलाफ किए गए हैं और टीम 51 अंको के साथ 7वें स्थान पर मौजूद है।

ग्रेनेडा फाॅर्म

ग्रेनेडा ने अब तक लीग में मिला जुला और औसत प्रदर्शन किया है। 20 टीमों की अंकतालिका में ग्रेनेडा इस समय नंबर 10 पर मौजूद है, 34 मैचों में 13 मैच जीते हैं और 13 मैच हारे भी हैं, वहीं 8 मैचों में ड्राॅ से संतोष करना पड़ा है। लीग वापस शुरू होने के बाद भी ग्रेनेडा का प्रदर्शन स्थिर है और टीम ने वैसा ही प्रदर्शन जारी रखा है, यदि उनके द्वारा खेले गए पिछले 6 मैचों की बात की जाए तो 3 ड्राॅ खेले हैं और 2 मैच हारे हैं और वहीं एक मैच में जीत हासिल की है। अपना अंतिम मैच ग्रेनेडा ने 4 जुलाई को वेलेंसिया के खिलाफ खेला था, ये मैच 2-2 से ड्राॅ रहा था, उससे पिछले मैच में 1 जुलाई को अलावेस के खिलाफ ग्रेनेडा को 2-0 से जीत मिली थी।

कौनसी टीम है ज्यादा मजबूत?

यदि अंकतालिका की ओर गौर किया जाए तो, सोसिएदाद अच्छी स्थिति में है और सातवें स्थान पर है, लेकिन पिछले कुछ मैचों में प्रदर्शन की तुलना की जाए तो ग्रेनेडा ने सोसिएदाद से बेहतर प्रदर्शन किया है। इससे जाहिर है कि मैच काफी रोमांचक होगा क्योंकि दोनों ही टीमों के पिछले मैच ड्राॅ रहे थे और दोनों टीमें जीत की तलाश में होंगी।

दूसरा मैच (रियल मैड्रिड बनाम अलावेस)

रियल मैड्रिड फाॅर्म

रियल मैड्रिड टूर्नामेंट की सबसे दिग्गज टीम है और इस समय जबरदस्त फाॅर्म में चल रही है, लीग वापसी से पहले टीम अंकतालिका में नंबर दो पर मौजूद थी। लेकिन वापसी के बाद टीम का प्रदर्शन और भी जबरदस्त हो गया और बार्सिलोना को पछाड़ते हुए लीग में नंबर एक पर अपना कब्जा जमा लिया। वापसी के बाद से मैड्रिड ने सारे मैच जीते हैं एक भी मैच उन्हें हार या ड्राॅ से संतोष नहीं करना पड़ा ऐसी करने वाली रियल मैड्रिड एकमात्र टीम है। पिछले 6 मैचों में उनके खिलाफ केवल एक गोल हो पाया है, और उन्होंने 10 गोल दागे हैं, इससे उनकी शानदार फाॅर्म का अंदाजा लगाया जा सकता है। 34 मैचों में उन्होंने 23 जीत हासिल की है, 3 मुकाबले हारे हैं और वहीं 8 मुकाबले ड्राॅ रहे हैं। कुल मिलाकर टीम ने 62 गोल किए हैं और 21 गोल खाए हैं, 77 अंको के साथ रियल मैड्रिड शीर्ष पर कायम है।

अलावेस फाॅर्म

अलावेस टूर्नामेंट में कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सकी है। अलावेस ने अपने 34 मैचों में से 17 मैच हारे हैं और 9 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि 8 मैच ड्राॅ रहे हैं। 35 अंको के साथ अंकतालिका में 16वें नंबर पर मौजूद अलावेस ने केवल 32 गोल किए हैं और 51 गोल खाएं हैं। टूर्नामेंट अब उनके पास करने के लिए कुछ नहीं है, पिछले 6 मैचों में उन्हें पिछले पांच मैचों में लगातार हार का मुंह देखना पड़ा है और उससे पहले उन्होंने एक मैच जीता था। अलावेस के लिए यह मैच केवल औपचारिकता वाला होगा।

इस मैच में रियल मैड्रिड के पास टूर्नामेंट की जीत के करीब पहुंचने का मौका है और दोनों टीमों के प्रदर्शन और स्थिति को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि रियल मैड्रिड को यह मैच जीतने में कोई विशेष प्रयास या विशेष रणनीति की आवश्यकता नहीं होगी।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular