HomeFootballमैच प्रेडिक्शन स्पेनिश लीगा- 8 जुलाई

मैच प्रेडिक्शन स्पेनिश लीगा- 8 जुलाई

स्पेनिश लीगा में 8 जुलाई को एस्पेनयाॅल को मुकाबला करना होगा बार्सिलोना से,  बार्सिलोना इस मैच को जीतने के साथ ही अपनी लीग की विजेता टीम बनने की संभावनाओं को बरकरार रखना चाहेंगे।

एस्पेनयाॅल फाॅर्म

एस्पेनयाॅल के लिए इस लीग में करने के लिए अब कुछ नहीं है, इसलिए ये मैच उनके लिए भी एक औपचारिकता समान है। ग्रुप अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर मौजूद एस्पेनयाॅल ने अपने 34 मैचों में केवल 5 मैच ही जीते हैं, 9 मैचों में उन्होंने ड्राॅ खेला है तो वहीं 20 मैचों में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा है। इन 34 मैचों में उन्होंने केवल 27 गोल किए हैं, वहीं 54 गोल उनके खिलाफ किए गए हैं। लीग में वापसी के बाद खेले गए मैचों में उनके प्रदर्शन में सुधार नहीं था, और उन्होंने एक भी मैच नहीं जीता, पिछले पांच मैचों में एस्पेनयाॅल ने लगातार हार का सामना किया है। पांच मैचों में वे केवल 2 गोल कर पाए हैं, अपना अंतिम मैच एस्पेनयाॅल ने 0-1 से हारा था, ये मैच उन्होंने 5 जून को लेगनेस के खिलाफ खेला था।

बार्सिलोना फाॅर्म

बार्सिलोना प्रतिष्ठित टीम है, और बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है, हालांकि टीम पहले स्थान से दूसरे स्थान पर खिसक गई है। लेकिन अभी भी बार्सिलोना और रियल मैड्रिड में लीग की विजेता के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा है। बार्सिलोना 34 मैचों में 22 जीत 7 ड्राॅ और 5 हार के साथ दूसरे स्थान पर है, टीम 73 अंको के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है। बार्सिलोना ने इस लीग में सर्वाधिक गोल दागे है, 78 गोल करने के साथ बार्सिलोना गोल करने के मामले में सबसे अव्वल है। हांलाकि उनके खिलाफ 36 गोल भी हो चुके हैं। लीग शुरू होने के बाद के उनके पिछले 6 मैचों की बात की जाए तो, उनमें से बार्सिलोना ने तीन जीते हैं और तीन ड्राॅ खेले हैं। पिछले मैच में 5 जुलाई को विल्लारियल के खिलाफ उन्होंने 4-1 से धमाकेदार जीत दर्ज की थी। 

स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के सभी ऑफिशियल टूर्नामेंट में 9 हजार गोल पूरे हो गए हैं। स्पेनिश लिगा में विलारियल के खिलाफ अंसु फाती के 87वें मिनट में किए गोल के साथ ही बार्सिलोना ने यह उपलब्धि अपने नाम कर ली। इन 9 हजार गोल में से टीम के कप्तान और 6 बार के बेलेन डि ओर विनर लियोनेल मेसी ने 630 गोल किए हैं यानी 7%।

बार्सिलोना की जीत लगभग तय?

एस्पेनयाॅल की टीम के लिए बार्सिलोना को टक्कर देना सिर्फ कठिन नहीं बल्कि बहुत कठिन कार्य है। इसलिए इस मैच में बार्सिलोना की टीम की जीत का प्रतिशत काफी ज्यादा है, लीग में खिताबी दावेदारी बरकरार रखने के लिए बार्सिलोना चाहेगी की वे इस मैच को अच्छे अंतर से जीत ताकि उनका आगे आने वाले मैचों के लिए अच्छा अभ्यास हो सके।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular