HomeFootballमैच प्रेडिक्शन : बेलारूस प्रीमियर लीग, 29 मई

मैच प्रेडिक्शन : बेलारूस प्रीमियर लीग, 29 मई

बेलारूस प्रीमियर लीग में शुक्रवार 29 मई को दो मैच खेले जाएंगे, जिसमें से पहले मैच में मुकाबला होगा टाॅरपीडो बेलाज़ का स्मोलेविची-एसटीआई से, वहीं दूसरा मुकाबला खेला जाएगा गोरोडिया और नेमान ग्रोडनो के बीच-

पहला मैच

टाॅरपीडो बेलाज फाॅर्म

टाॅरपीडो बेलाज इस समय जबरदस्त फाॅर्म में हैं, 10 मैचों में 18 प्वाइंट्स के साथ वे इस समय अंकतालिका में तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। यदि पिछले पांच मैचों की बात की जाए तो टाॅरपीडो ने अपना अंतिम मैच नेमान ग्रोडनो के खिलाफ खेला था, लेकिन इस मैच में वे 1-3 से हार गए थे। उससे पिछले मैच में उनका मुकाबला गोरोडिया से था, जिसमें उन्होंने 3-1 से जीत दर्ज की थी। उससे पहले 9 मई को खेले गए मैच में उन्होंने स्लाविया के साथ 0-0 से ड्राॅ खेला था। उससे पहले 2 मई को हुए मुकाबले में टाॅरपिडो ने मिन्स्क के खिलाफ शानदार 5-2 से जीत दर्ज की थी। वहीं अपने पांचवें अंतिम मुकाबले में रूह ब्रस्ट के खिलाफ 0-0 से ड्राॅ खेला था।

स्माॅलेविचि-एसटीआई फाॅर्म

एसटीआई इस टूर्नामेंट की सबसे कमजोर टीमों में से एक है, अपने नौ मुकाबलों में से उन्होंने एक में भी जीत हासिल नहीं की है। 9 मैचों में चार ड्राॅ और पांच हार के साथ एसटीआई इस समय 15वें स्थान पर है और उनके केवल 4 प्वाइंट हैं। पिछले पांच मैचों में उन्होंने दो ड्राॅ खेलें हैं और तीन में उन्हें हार मिली है। 

किसका होगा पलड़ा भारी

निसंदेह इस मैच में टाॅरपीडो का पलड़ा भारी रहने वाला है, क्योंकि जिस तरह की एसटीआई का फाॅर्म है उससे यह साफ जाहिर है कि उनकी टीम का आत्मविश्वास बेहद कमजोर है ना ही उन्होंने इस टूर्नामेंट में ऐसा कोई प्रदर्शन किया है जिस वजह से उनकी टीम की जीत की संभावना हो। इसलिए टाॅरपीडो अपनी शानदार फाॅर्म के चलते इस मुकाबले में भी बाजी मार सकते हैं।


दूसरा मैच – गोरोडिया बनाम नेमान ग्रोडनो

गोरोडिया फाॅर्म

वैसे गोरोडिया भी इस लीग में कोई धमाकेदार प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और 10 मैचों में 12 अंकों के साथ 12वें स्थान पर हैं। 10 मैचों में से उन्होंने 3 जीते हैं, 3 ड्राॅ खेले हैं वहीं 4 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन पिछले पांच मैचों में उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है, 22 मई को खेले गए अपने अंतिम मुकाबले में स्लाविया के खिलाफ गोरोडिया ने 1-1 से ड्राॅ खेला था। उससे पहले टाॅरपीडो के खिलाफ 3-1 से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। उससे ठीक पहले के दोनों मैचों में गोरोडिया ने मिन्स्क और रूह ब्रस्ट के खिलाफ 1-1 से ड्राॅ खेला, तथा उससे पहले अपने अंतिम पांचवे मुकाबले में बेट के खिलाफ गोरोडिया को 0-2 से हार का सामना करना पड़ा।

नेमान ग्रोडनो फाॅर्म

नेमान भी इस लीग में उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। 9 मैचों में उनके 11 अंक हैं और वे अंकतालिका में 13वें स्थान पर कायम हैं। 9 मैचों में से उन्होंने 4 मैच हारे हैं, 3 जीते हैं जबकि 2 ड्राॅ खेले हैं। नेमान के लिए अच्छी बात यह है कि पिछले पांच मैचों में उन्होंने दो मुकाबले जीते भी हैं, लेकिन साथ ही तीन हारे भी हैं। नेमान ने अपने अंतिम मुकाबले में 21 मई को टाॅरपिडो को 3-1 से हरा दिया था, टाॅरपिडो एक मजबूत टीम है और इस समय टूर्नामेंट में नंबर तीन स्थान पर है, इसलिए उन्हें हराना नेमान के लिए एक अच्छी बात है, इस जीत से उनमें आत्मविश्वास जरूर आया होगा। उससे पहले उन्होंने रूह ब्रस्ट के खिलाफ 2-4 से मैच गंवाया था, तथा उससे पहले बेट के खिलाफ भी 3-1 से मैच गंवाया था। उससे पहले 24 अप्रैल को हुए मुकाबले में उन्होंने एनर्जेटिक बीजीयू के खिलाफ 3-0 से धमाकेदार जीत दर्ज की थी और अपने अंतिम पांचवें मुकाबले में उन्होंने फिर 2-0 से मैच गंवाया था।

कौन मारेगा बाजी

इस मैच में ये कहना मुश्किल होगा की मैच में किसका पलड़ा भारी होगा, क्योंकि दोनों टीमों में ज्यादा फर्क नहीं है, लेकिन पिछले पांच मुकाबलों के आधार पर दोनों टीमों की तुलना की जाए तो, नेमान ग्रोडनो काफी आत्मविश्वास से भरी दिखाई दे रही है। भले ही नेमान अंकतालिका में गोरोडिया से एक स्थान नीचे हों पर अपने अंतिम मैच में जिस तरह उन्होंने टाॅरपिडो को हराया उससे स्पष्ट है कि वे गोरोडिया के सामने कठिन चुनौती पेश करेंगे।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular