HomeFootballमैच प्रेडिक्शन: बेलारूस प्रीमियर लीग - स्लाविया मोजिर (SLM) बनाम टॉरपीडो ज़्होडिनो...

मैच प्रेडिक्शन: बेलारूस प्रीमियर लीग – स्लाविया मोजिर (SLM) बनाम टॉरपीडो ज़्होडिनो (TOR) , नेमन ग्रोद्नो (NGO) बनाम एफसी रूह ब्रेस्ट (RKH)

कोरोना वायरस महामारी के बीच बेलारूसी प्रीमियर लीग अपने आठवें गेमवीक में प्रवेश करने जा रहा है। इस वीकेंड पर शनिवार को पहला मुकाबला खेला जाएगा स्लाविया मोजिर और टाॅरपीडो ज़्होडिनो के बीच।
प्वाइंट टेबल की बात की जाए तो टाॅरपीडो इस समय तालिका में नंबर दो पर हैं वहीं उनको टक्कर देने की कोशिश करेंगे स्लाइव मोजिर के खिलाड़ी। दोनों ही टीमें इस मैच को जीतने की पूरी कोशिश करेगी।


स्लाविया फाॅर्म
हालांकि पिछले वीकेंड के मुकाबलों में दोनों ही टीमों ने जीत दर्ज की है। स्लाविया ने अपने अंतिम मैच में विटेबस्क को 3-2 से हराकर स्टैडिंग में प्रवेश किया था। स्लाविया की पूरी कोशिश होगी की वो अंक तालिका में ऊपर की ओर कब्जा जमाए अभी स्लाइवा नंबर सात पर मौजूद है। अपने पिछले मैच में विटेबस्क को हराने से पहले तीन मैच लगातार हारे थे जिसकी वजह से वो सातवें नंबर पर जा पहुंचे थे। स्लाइवा की सबसे बड़ी समस्या उनका डिफेंस है, उनका डिफेंस रिकाॅर्ड काफी खराब रहा है, यही कारण है कि उनके खिलाफ शुरूआती सात मैचों में 12 गोल हुए थे।


टाॅरपीडो फाॅर्म

टाॅरपीडो इस समय जबरदस्त फाॅर्म है और अंकतालिका में स्लटस्क के बाद दूसरे नंबर पर मौजूद है। पिछले पांच मैचों की बात की जाए तो उन्होंने 5 में से 2 मैच जीते और 2 में ड्राॅ खेला वहीं एक में उन्हें हार मिली। पिछले वीकेंड में हुए मैच में टाॅरपीडो ने एफसी मिन्स्क को हराया था, एक समय तो टाॅरपीडो पहले हाॅफ तक मिन्स्क से 3-0 से आगे चल रहे थे। लेकिन ब्रेक के बाद मिन्स्क ने वापसी भी की और दो गोल भी किए लेकिन टाॅरपीडो जबरदस्त फाॅर्म हैं और उन्होंने भी 2 गोल दागे इस प्रकार टाॅरपीडो ने ये मैच 5-2 से जीत लिया। पिछले चार मैचों से टाॅरपीडो ने कोई भी मैच नहीं गंवाया है, और वो अंकतालिका में स्लटस्क से केवल 2 अंक पीछे हैं।


किसकी जीत की संभावना है ज्यादा-

पिछले प्रदर्शन और अंकतालिका को देखते हुए जाहिर तौर पर टाॅरपीडो का पलड़ा भारी रहने वाला है और उनकी जीत की संभावनाएं भी ज्यादा है। यदि स्लाविया को मैच जीतना है तो उन्हें टाॅरपीडो को कड़ी टक्कर देनी होगी, खासकर की उन्हें अपने डिफेंस पर भी काफी मेहनत करनी होगी।


कहां खेला जाएगा मैच – जूनैक्टवा स्टेडियम


बेलारूसी प्रीमियर लीग में इस वीकेंड पर शनिवार को दूसरा मुकाबला खेला जाएगा नेमन ग्रोद्नो और एफसी रूह ब्रेस्ट के बीच।
दोनों टीमों के बारे में बात की जाए तो दोनों ही टीमें लीग में कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई हैं, क्योंकि जहां अंकतालिका में एक ओर रूह ब्रेस्ट 11 नंबर पर हैं तो वहीं दूसरी ओर नेमन 14 नंबर पर काबिज हैं।


नेमन ग्रोद्नो फाॅर्म

नेमन की टीम ने कोई खास कमाल इस लीग में नहीं दिखाया है, लेकिन अपने घर में उनका प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ रहा है, और घर में उन्होंने अभी तक कोई मैच नहीं हारा है। अपने घरेलू मैदान पर ही उन्होंने विरोधियों के खिलाफ छह गोल भी किए हैं। उनका सामना शनिवार को रूह ब्रेस्ट से होगा जो की लीग में उनसे अच्छी पोजीशन पर हैं, इसलिए जाहिर तौर पर उन्हें रूह ब्रस्ट से अच्छी चुनौती मिलेगी। इगोर कोवालेविच की टीम पिछले वीकेंड में भी अपने अंतिम खेले गए मैच में बैट बाॅरीसोव से 3-1 से हार गई थी। उनका डिफेंस भी इतना मजबूत नहीं है इसलिए नेमन्स को नई रणनीति के साथ काम करना होगा यदि उन्हें लीग में आगे बढ़ना है। पिछले पांच मुकाबलों में उन्हें सिर्फ एक जीत मिली है और दो में हार का सामना करना पड़ा है जबकि दो मुकाबले ड्राॅ रहे हैं।


रूह ब्रेस्ट फाॅर्म-

रूह ब्रेस्ट के लिए भी यह सीजन कोई खास नहीं रहा है, हालांकि उनका मुकाबला इस बार नेमन के साथ होगा जो लीग में उनसे कमजोर पक्ष है। अंकतालिका में रूह ब्रेस्ट इस समय 11 नंबर पर है, लेकिन प्वाइंट के मामले में वे नेमन से केवल एक अंक ही आगे हैं। पिछले पांच मुकाबलों की बात की जाए तो रूह ब्रेस्ट की टीम का प्रदर्शन बहुत ज्यादा निराशाजनक नहीं है, क्योंकि अपने अंतिम खेले गए दो मुकाबलों में उन्होंने ड्राॅ खेला है और उन्हें अंतिम हार मिली थी चार मैच पहले। यानि की पांच मैचों में उन्होंने एक जीता है तीन ड्राॅ खेले हैं और एक मुकाबला हारा है। इसलिए वे नेमन को कड़ी टक्कर देने में कामयाब होंगे और लीग में आगे बढ़ना चाहेंगे। इस मुकाबले में सभी की निगाहें मैनेजर अलेक्सांद्र सेडिनोव की रणनीति पर टिकी होंगी।


किस की जीत की संभावना ज्यादा है

जाहिर तौर पर रूह ब्रेस्ट नेमन से अच्छी फाॅर्म में है तो उनका पक्ष ज्यादा मजबूत दिखाई दे रहा है, लेकिन लेकिन नेमन भी चुनौती को हल्के में नहीं लेंगे और मुकाबला उनके घरेलू मैदान पर होगा जहां वे अभी तक कोई मैच नहीं हारे हैं। जीत की संभवाना भले ही रूह ब्रेस्ट की ज्यादा हो लेकिन हो सकता है हमें ड्राॅ भी देखने को मिल जाए क्योंकि रूह ब्रेस्ट अपने डिफेंस के कारण ड्राॅ खेलने में माहिर हैं।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular