HomeCricketमैच प्रिव्यू: भारत बनाम श्रीलंका तीसरा टी-20

मैच प्रिव्यू: भारत बनाम श्रीलंका तीसरा टी-20

गुवाहाटी में पहला मैच रद्द होने के बाद भारत ने श्रीलंका को इंदौर के होलकर स्टेडियम में हुए दूसरे टी-20 में 7 विकेट से हरा दिया। सीरीज़ में भारत ने 1-0 से बढ़त बना ली है।

श्रीलंका टीम को दूसरे टी-20 में एक बड़ा झटका लगा था, जब उनके बाएं हाथ के तेज गेंदबाज इसुरू उदाना चोटिल हो गए थे। उनका तीसरे टी-20 में खेलना भी संदिग्ध नजर आ रहा है। अनुभवी आॅलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज को नहीं खिलाना भी श्रीलंकाई टीम के लिए भारी पड़ा था। उम्मीद की जा रही है कि अंतिम टी-20 में एंजेलो मैथ्यूज को इसुरू उदाना की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है। 

वहीं भारतीय टीम की बात कि जाए तो पिछले टी-20 में भारतीय टीम अपनी पूरी लय में नजर आई। रोहित शर्मा की जगह के एल राहुल के साथ ओपनिंग करने आए शिखर धवन लय में नजर आए हालांकि वे स्वाभाविक खेल से थोड़ा धीमा खेले। मिडिल आॅर्डर में भारतीय टीम के श्रेयस अय्यर और विराट कोहली टीम को मजबूती दे रहे हैं। नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और वाॅशिंगटन सुंदर ने बेहतरीन बाॅलिंग की और इसी प्रदर्शन को वे अंतिम मैच में भी दोहराना चाहेंगे और सीरीज अपने नाम करना चाहेंगे।

एमसीए में हेड-टू-हेड

भारत ने इस मैदान पर 2 टी-20 मैच खेले हैं जिनमें से एक मैच में भारत ने इंग्लैण्ड को 5 विकेट से हराया था। जबकि 2015 में यहां खेले गए अंतिम टी-20 में भारत का सामना श्रीलंका से ही था। इस मैच में श्रीलंका ने भारतीय टीम को 101 रनों पर समेट दिया था और मैच 5 विकेट से जीत लिया था। मुकाबले में श्रीलंका के पास मनोवैज्ञानिक बढ़त रहेगी। 

पिच और वेदर

पुणे में शुक्रवार को मौसम साफ रहेगा बारिश की संभावना नहीं है। आमतौर पर एमसीए स्टेडियम में पिच बहुत ही उदासीन होती है और पिच के नेचर की भविष्यवाणी कर पाना कठिन है। यह स्ट्रोक-मेकिंग के लिए अच्छा है और कभी-कभी पिच धीमा खेलती है, मीडियम पेसर को यहां मदद मिल सकती है। मैदान में ओस गिरेगी इसलिए टीमें टाॅस जीतकर गेंदबाजी करना चाहेगी।

भारत की संभावित अंतिम एकादश: शिखर धवन, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह।


श्रीलंका की संभावित अंतिम एकादश: लसिथ मंलिगा(कप्तान), अविष्का फर्नांडो, दनुष्का गुणातिलाका, कुसल परेरा (विकेटकीपर), एंजेलो मैथ्यूज, ओशदा फर्नांडो, भानुका राजपकसा, धनंजया डी सिल्वा, दसुन शनाका, वाणिदु हसरंगा, लाहिरू कुमारा।


इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

भारत: श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर

श्रीलंका: कुसल परेरा, लसिथ मंलिगा

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular