HomeCricketमहिला टी20 लीग : मैच प्रीव्यू वेलोसिटी बनाम ट्रेलब्लेज़र्स

महिला टी20 लीग : मैच प्रीव्यू वेलोसिटी बनाम ट्रेलब्लेज़र्स

महिला टी20 लीग में दूसरा मुकाबला गुरूवार 5 नवंबर को ट्रेलब्लेजर्स और वेलोसिटी के बीच खेला जाएगा। वेलोसिटी पिछली बार की उपविजेता टीम है और 4 नवंबर को खेले गए लीग के पहले मुकाबले में सुपरनोवा को हरा चुकी है।

वेलोसिटी ये मैच जीतने का पूरा प्रयास करेंगी क्योंकि ये मैच उन्हें फाइनल तक पहुंचा देगा वहीं स्मृति मंधाना की ट्रेलब्लेजर्स चाहेगी कि वे अपने प्रदर्शन में सुधार कर के वेलोसिटी को कड़ी टक्कर दे।

कहां खेला जाएगा मैच – शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह

समय- दोपहर 3ः30 बजे (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

महिला टी20 लीग के दूसरे मैच में ट्रेलब्लेजर्स और वेलोसिटी एक दूसरे का सामना करेंगी। पिछले सीजन में नेट रन रेट कम होने की वजह से ट्रेलब्लेजर्स फाइनल तक नहीं पहुंच पाई थी। पिछले सीजन के अपने पहले मैच में उन्होंने सुपरनोवा को हराया था लेकिन दूसरे मैच में वेलोसिटी के खिलाफ उन्होंने हार का सामना किया।

ट्रेलब्लेजर्स के लिए वेस्ट इंडीज की कप्तान स्टैफनी टेलर उपलब्ध नहीं रहेंगी। न्यूजीलैंड की ऑलराउंडर खिलाड़ी सुजी बैट्स जिन्होंने ट्रेलब्लेजर्स के लिए पिछले सीजन में ओपनिंग की थी वे भी इस समय ऑस्ट्रेलियन महिला टी20 लीग में व्यस्त हैं, इसलिए इस बार वे भी टीम में नहीं होंगी। हरलीन देओल ने पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था, इसलिए उन्हें ऊपरी क्रम में भेजा जा सकता है। ट्रेलब्लेजर्स में सलमा खातून का नाम भी शामिल है जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था। सोफी एक्लेस्टोन और डिएंड्रा डॉटिन विदेशी खिलाड़ियों के रूप में दिखाई देंगी। मंधाना डॉटिन को शीर्ष क्रम में आजमा सकती हैं। वेस्टइंडीज की इस खिलाड़ी ने पिछले वर्ष इंग्लैंड दौरे पर दो अर्धशतकों की मदद से 185 रन बनाए थे।

दूसरी ओर वेलोसिटी में भी प्रतिभावान खिलाड़ी शामिल हैं, लीग में अपने पहले ही मैच में उन्होंने सुपरनोवा को पांच विकेट से हरा दिया है। 4 नवंबर को हुए रोमांचक मुकाबले में उन्होंने सुपरनोवा से पिछले वर्ष मिली हार का बदला लेते हुए रोमांचक मैच में 5 विकेट से हराया। डेनियल वैट से आज के मुकाबले में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी, पिछले मुकाबले में वे खाता भी नहीं खोल पाई थी, टीम में शैफाली वर्मा जैसी विस्फोटक खिलाड़ी भी हैं जिन्होंने पिछले वर्ष सबसे तेज अर्धशतक जमाया था। मध्यक्रम में वेलोसिटी के पास मिताली राज और वेदा कृष्णमूर्ती हैं जो उनके मध्यक्रम को मजबूत बनाती हैं। वहीं सुषमा वर्मा और सुने लुस पिछले मैच की नायिकाएं थीं, दोनों ने मिलकर अच्छी साझेदारी करते हुए टीम को दबाव से बाहर निकाला और शानदार जीत दिलवाई। आज भी उनसे ऐसे प्रदर्शन की उम्मीदें रहने वाली हैं।

वहीं उनके पास एकता बिष्ट, जहांआरा आलम और कास्पेरेक जैसी गेंदबाज हैं जो शारजाह के पिच पर अपनी स्पिन गेंदबाजी से अपनी टीम को जीत दिला सकती हैं। 

दोनों टीमे पिछले वर्ष एक मुकाबले में आमने-सामने हुई थीं, जहां वेलोसिटी ने जयपुर में ट्रेलब्लेजर्स को 7 विकेट से हरा दिया था। इसलिए वेलोसिटी का पलड़ा इस मैच में भारी रहेगा वहीं ट्रेलब्लेजर्स भी हार का बदला लेने के लिए पूरी तरह तैयार रहेगी।

पिच रिपोर्ट-

शारजाह का पिच वैसे तो बल्लेबाजी के लिए बेहतरीन है, लेकिन अब पिच पर स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद मिल रही है पिछले मैच में भी हमने देखा की स्पिन गेंदबाजों ने यहां कई विकेट चटकाए। मुकाबला दिन में होगा इसलिए पहली पारी में गेंद अच्छी स्पिन कर सकती है, इसलिए टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करना यहां सही निर्णय होगा।

संभावित एकादश-

वेलोसिटी– शैफाली वर्मा, डेनियल वैट, मिताली राज (कप्तान), वेदा कृष्णमूर्ति, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), सुने लुस, मनाली दक्षिणिणी, शिखा पांडे, एकता बिष्ट, लेघ कास्पेरेक, जहाँआरा आलम

ट्रेलब्लेजर्स – स्मृति मंधाना (कप्तान), दीप्ति शर्मा, पुनम राउत, डी. हेमलता, नुजहत परवीन (विकेटकीपर), राजेश्वरी गायकवाड़, हरलीन देओल, झूलन गोस्वामी, सलमा खातून, सोफी एक्लस्टोन, डिएंड्रा डोटिन

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

वेलोसिटी– शैफाली वर्मा, सुषमा वर्मा, एकता बिष्ट

ट्रेलब्लेजर्स – स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, डिएंड्रा डोटिन

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular