HomeCricketमई महीने के लिए हुई प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कारों की घोषणा

मई महीने के लिए हुई प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कारों की घोषणा

बांग्लादेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम और स्कॉटलैंड की ऑलराउंडर खिलाड़ी कैथरीन ब्रायस को मई 2021 के लिए आईसीसी प्लेयर्स ऑफ द मंथ नामित किया गया है। दोनों क्रिकेटरों को हाल ही में अपनी टीमों के लिए शानदार प्रदर्शन के बाद पुरस्कार मिला है।

मुशफिकुर रहीम हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ घर में समाप्त हुई 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में शीर्ष स्कोरर थे। उन्होंने तीन मैचों में 237 रन बनाए और दूसरे वनडे में 125 रन बनाकर बांग्लादेश को श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली एकदिवसीय श्रृंखला जीतने में मदद की।

मई में रहीम के प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए, आईसीसी वोटिंग अकादमी का प्रतिनिधित्व करने वाले वीवीएस लक्ष्मण ने कहाः “इंटरनेशनल स्तर पर 15 साल बाद भी, मुशफिकुर में रन बनाने की भूख है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ घर में एक दिवसीय श्रृंखला में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, दूसरे मैच में उन्होंने शानदरा 125 रन की पारी खेली और निरंतरता के साथ शानदार प्रदर्शन किया उन्होंने अपनी टीम को तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त हासिल करने में मदद की। ”

वहीं महिला खिलाड़ियों में ऑलराउंडर कैथरीन ब्रायस स्कॉटलैंड की पहली खिलाड़ी हैं जिन्हें आईसीसी ने इस अवॉर्ड से नवाजा है। साथ ही वे स्कॉटलैंड के महिला या पुरूष की टीमों में से एकमात्र खिलाड़ी हैं जो आईसीसी रैंकिंग्स में टॉप-10 में शामिल है। कैथरीन ने आयरलैंड के खिलाफ चार टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले जहां उन्होंने 96 रन बनाए और मई के महीने में 4.76 की इकॉनमी रेट से 5 विकेट लिए।

मई में कैथरीन के प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए, आईसीसी वोटिंग अकादमी का प्रतिनिधित्व करने वाले रमिज़ राजा ने कहा, “कैथरीन का हरफनमौला खेल एक श्रृंखला में आया जिसमें उनकी टीम हार गई। उसने शानदार बल्लेबाजी की और अच्छी गेंदबाजी भी की और मई के लिए महीने की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने की हकदार थी।”

पुरूष कैटेगेरी में लगातार पांचवीं बार यह खिताब एशियाई खिलाड़ी को दिया गया है।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular