HomeCricketभारत बनाम श्रीलंका पहला टी-20 मैच प्रेडिक्शन

भारत बनाम श्रीलंका पहला टी-20 मैच प्रेडिक्शन

साल 2020 की शुरूआत भी टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ 20-20 सीरीज़ से करने जा रही है। इस साल आॅस्ट्रेलिया में होने वाले सातवें टी-20 विश्वकप के लिहाज से भी ये सीरीज़ काफी अहम मानी जा रही है, और दोनों की टीमों की कोशिश इस सीरीज़ को जीतने की रहेगी।

तीन टी-20 मैचों की इस सीरीज़ का पहला मैच 5 जनवरी 2020 को गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में खेला जाना है।

इस सीरीज़ के लिए भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया है। लंबे समय से बाहर चल रहे शिखर धवन वापसी करने जा रहे हैं और के एल राहुल के साथ ओपनिंग की कमान भी वहीं संभालेंगे। गेंदबाजों की बात की जाए तो चोट की वजह से भुवनेश्वर को आराम दिया गया है और जसप्रीत बुमराह इस सीरीज़ में भारतीय टीम के साथ फिर से जुड़ेगें और नए गेंदबाजों के साथ गेंदबाजी आक्रमण संभालेंगे।

श्रीलंकाई टीम लसिथ मंलिगा की कप्तानी में मैदान पर उतरेगी। इस सीरीज़ में चोटिल तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप को आराम दिया गया है और शेहान जयसूर्या को टीम में शामिल नहीं किया गया है। वहीं 18 महीने बाद श्रीलंकाई टी-20 टीम में वापसी कर रहे एंजेलों मैथ्यूज का अनुभव श्रीलंकाई चीतों के काम आ सकता है।

पिच और वेदर रिपोर्ट

बारसापारा स्टेडियम का पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतरीन माना जाता है। टी-20 मैचों में अधिकांश टीमें चेज़ करना ही पसंद करती है। इसलिए टीमों की प्राथमिकता टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करना होगा। दूसरी ओर मौसम विभाग के अनुसार, मैच के दौरान यहां हल्की बारिश हो सकती है, इसलिए टीमें बाद में बल्लेबाजी करना पसंद करेंगी।

भारत बनाम श्रीलंका टी-20 वाॅर

भारत और श्रीलंका के बीच सबसे पहला टी-20 मुकाबला साल 2009 में कोलंबो में खेला गया था। तब से लेकर आज तक दोनों टीमों के बीच घरेलू और विदेशी मैदानों पर कुल 16 टी-20 मैच खेले जा चुके हैं। इन मुकाबलों में भारतीय टीम हमेशा से ही श्रीलंकाई टीम पर हावी रही है। दोनों टीमों के बीच 6 द्विपक्षीय सीरीज़ खेली गई है, जिनमें से 5 भारत ने जीती और एक बराबरी पर छूटी। इन मुकाबलों में जहां 11 मुकाबले भारत के नाम रहे हैं वहीं 5 में श्रीलंका को जीत मिली है। निसंदेह इस सीरीज़ में भी भारत का पलड़ा भारी रहेगा।

टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीमः विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, संजू सैमसन, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, वॉशिंगटन सुंदर।

श्रीलंकाई टीमः लसिथ मलिंगा (कप्तान), दनुष्का गुणातिलाका, अविष्का फर्नांडो, एंजलो मैथ्यूज, दसुन शनाका, कुसल परेरा, निरोशन डिकवेला, धनंजय डि सिल्वा, इसुरु उडाना, भनुका राजपक्षे, ओशाडा फर्नांडो, वनिंदु हसरंगा, लहिरु कुमारा, कुसल मेंडिस, लक्षन संदाकन, कसुन रजीता।

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर-

भारत : शिखर धवन, जसप्रीत बुमराह

श्रीलंका : एंजेलो मैथ्यूज, लसिथ मंलिगा

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular