भारत बनाम श्रीलंका दूसरा टी-20 मैच प्रेडिक्शन

टीम इंडिया का साल 2020 का पहला मैच बारिश के बाद पिच गीला होने के कारण रद्द कर दिया गया। लेकिन मंगलवार, 7 जनवरी को इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच फिर से भिडंत होने जा रही है।

होलकर स्टेडियम में भारत का प्रदर्शन

यदि होलकर में हुए टी-20 मैचों की बात कि जाए तो यहां पर अभी तक सिर्फ एक टी-20 मैच खेला गया है और तब भी यह मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच ही खेला गया था। दिसंबर 2017 में हुए इस मैच में भारत ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 260 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। यह भारतीय टीम का टी-20 में सर्वोच्च स्कोर है। इस मैच में रोहित शर्मा ने 43 गेंदो पर 118 रन की एवं के एल राहुल ने 49 गेंदो में 89 रनों की ताबड़तोड़ पारियां खेली थीं। भारत ने इस मैच में श्रीलंका को 88 रनों से पराजित किया था। 

इस सीरीज़ में भारत के धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा को आराम दिया गया है। इसलिए उनके फैन्स को निराशा हाथ लग सकती है। भारतीय टीम में ओपनिंग की कमान संभालेंगे के एल राहुल और शिखर धवन। के एल राहुल जहां बेहतरीन फाॅर्म में हैं वहीं शिखर धवन एक बार फिर से अपनी फाॅर्म वापस प्राप्त करना चाहेंगे । मिडिल आॅर्डर में विराट कोहली एवं श्रेयस अय्यर टीम को सपोर्ट देंगे। लंबे समय बाद वापसी कर रहे गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

लसिथ मंलिगा की कप्तानी में खेल रही श्रीलंकाई टीम भारतीय टीम को हराने की पुरजोर कोशिश करेगी। क्योंकि श्रीलंका अभी तक भारत से कोई भी टी-20 सीरीज़ नहीं जीत पाई है। श्रीलंकाई टीम के सबसे अनुभवी आॅलराउंडर एंजलो मैथ्यूज़ को पहले टी-20 में शामिल नहीं किया गया था। लेकिन आज उनके एकादश में शामिल किए जाने की उम्मीद है।

मौसम और पिच 

इंदौर में मैच के दौरान बारिश होने की संभावनाएं नहीं है हालांकि हल्के बादल छाए रहेंगे। इंदौर का पिच फ्लैट है इसलिए यह बल्लेबाजों के लिए आदर्श माना जाता है। इंदौर में ठंड का मौसम है, इसलिए मैदान में ओस गिरेगी और बाद में बैटिंग करने वाली टीम को फायदा हो सकता है। छोटी बाउंड्री होने की वजह से चौके-छक्के देखने को मिल सकते हैं।

भारत की संभावित अंतिम एकादश: शिखर धवन, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह।


श्रीलंका की संभावित अंतिम एकादश :  लसिथ मलिंगा (कप्तान), धनुष्का गुणतिलक, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), कुसल परेरा, एंजेलो मैथ्यूज, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका, इसुरु उडाना, वानिंदु हसरंगा, लाहिरु कुमारा, लक्षण संदाकन।

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर-

भारत : शिखर धवन, जसप्रीत बुमराह

श्रीलंका : एंजेलो मैथ्यूज, लसिथ मंलिगा