HomeCricketभारत बनाम श्रीलंकाः मैच प्रीव्यू तीसरा टी20

भारत बनाम श्रीलंकाः मैच प्रीव्यू तीसरा टी20

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज रात खेला जाएगा। दूसरे टी20 में श्रीलंका ने भारत को मात देकर सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया।

कहां खेला जाएगा मैच – प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो

समय – 8:00 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

सीरीज के तीसरे टी20 में भारत इस दौरे पर आखिरी बार श्रीलंका से भिड़ेगा। श्रीलंका ने श्रृंखला को बराबर करने के लिए कल रात एक रोमांचक जीत हासिल की और यह आज रात का मुकाबला निर्णायक होगा। अनुभवहीन भारतीय टीम जीत हासिल करने में विफल रही, लेकिन उन्होंने मामूली स्कोर का बचाव करते हुए अंत तक श्रीलंका को कड़ी टक्कर दी। भारत ने प्लेइंग इलेवन में बहुत बदलाव किए और उनके इस मैच में समान इलेवन के साथ खेलने की संभावना है क्योंकि अन्य खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या के संपर्क में आने के बाद आइसोलेशन में हैं। भारत ने बीच के ओवरों में थोड़ा संघर्ष किया और अनुभव की कमी ने उनकी बल्लेबाजी को नुकसान पहुंचाया। भारतीय टीम 6 गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरी और बीती रात नवदीप भी चोटिल हो गए। यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत इस मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का संयोजन कैसे तैयार करता है।

इस बीच, डिसिल्वा और चमीरा की अच्छी साझेदारी की बदौलत श्रीलंका खेल पर कब्जा करने में सफल रहा। जब भारतीय स्पिनर बीच के ओवरों में खेल पर हावी हो रहे थे तब श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने धैर्य से बल्लेबाजी की और अंतिम ओवर में मैच जीत लिया। श्रीलंका को अभी भी अपने खेल में सुधार करने की जरूरत है। वे टी20 विश्व कप के क्वालीफायर में दिखाई देंगे और इस तरह का खेल रवैया निश्चित रूप से उनके लिए परेशानी पैदा कर देगा। हालांकि उन्होंने भारत के बल्लेबाजी क्रम पर दबाव डाला लेकिन उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि कल रात कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने पदार्पण भी किया था। यह श्रीलंका की अपने पिछले 11 मैचों में दूसरी जीत थी और वे इस बार एक श्रृंखला जीतना चाहेंगे जो उनके लिए एक बड़ी बात हो सकती है। भारत ने 2020 से अब तक 15 में से सिर्फ चार मैच गंवाए हैं और इस बार सीरीज दांव पर लगेगी। बल्लेबाजी क्रम में बदलाव हो सकता है और सैमसन को तीसरे नंबर पर आना चाहिए।

पिच रिपोर्ट

बैक-टू-बैक मैचों के बाद कोलंबो की सतह एक बेहतरीन स्पिन सतह है। पिच दिन-ब-दिन धीमी होती जा रही है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना एक आदर्श विकल्प होगा। यह इस ट्रैक पर कुल 150 से अधिक स्कोर होना चाहिए और यह एक सुरक्षित स्कोर है।

संभावित एकादश-

भारत-

शिखर धवन (कप्तान), गायकवाड़, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), नीतीश राणा, नवदीप सैनी, भुवनेश्वर कुमार, राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती, कुलदीप यादव, चेतन सकारिया

श्रीलंका-

अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, धनंजय डी सिल्वा, चरित असलंका, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, अकिला धनंजय, दुष्मंथा चमीरा, प्रवीण जयविक्रमा

प्रमुख खिलाड़ी

भारत– शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार

श्री लंका–  वानिंदु हसरंगा, अकिला धनंजय

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular