HomeCricketभारत बनाम वेस्ट इंडीजः दूसरा वनडे, मैच प्रीव्यू

भारत बनाम वेस्ट इंडीजः दूसरा वनडे, मैच प्रीव्यू

भारत और वेस्ट इंडीज के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला बुधवार 9 फरवरी को खेला जाएगा। पहले वनडे में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। दूसरे वनडे में टीम इंडिया की कोशिश सीरीज अपने नाम करने की होगी वहीं वेस्ट इंडीज दूसरे वनडे में वापसी करते हुए सीरीज को बराबरी पर करना चाहेगी।

मैच का स्थान – नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद

समय – 1:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

भारत – 

भारत ने पहले एकदिवसीय मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्ट इंडीज को 6 विकेट से मात दी। पहले मैच में गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। विशेषतौर से स्पिन गेंदबाजों के आगे वेस्ट इंडीज बैटिंग लाइन अप टिक नहीं सकी। युजवेंद्र चहल ने 4 विकेट चटकाए और मैन ऑफ द मैच रहे। वॉशिंगटन सुंदर ने 3 बल्लेबाजों को अपनी फिरकी में फंसाया। तेज गेंदबाजों ने भी प्रभावित किया। प्रसिद्ध कृष्णा ने 10 ओवर में मात्र 29 रन देकर 2 विकेट चटकाए और सिराज को एक सफलता मिली। 

रोहित शर्मा की वापसी से टीम इंडिया की बैटिंग को मजबूती मिली है। उन्होंने पहले मुकाबले में अर्धशतक जड़ा, ईशान किशन ने भी उनका अच्छा साथ दिया। हालांकि विराट कोहली और ऋषभ पंत के जल्दी आउट होने से टीम कुछ लड़खड़ाई लेकिन सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा की 62 रन की साझेदारी ने टीम को 6 विकेट से जीत दिलाई। दूसरे वनडे में केएल राहुल फिर से टीम से जुड़ सकते हैं ऐसे में ईशान किशन को बाहर बैठना पड़ सकता है। दूसरे एकदिवसीय में भी टीम इंडिया प्रदर्शन को दोहराते हुए सीरीज में 2-0 की बढ़त लेते हुए सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।

भारत की संभावित एकादश-

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल ईशान किशन, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा

वेस्ट इंडीज-

दूसरी ओर वेस्ट इंडीज की टीम भारतीय परिस्थितियों के साथ तालमेल नहीं बैठा पाई। भारतीय स्पिन अटैक के आगे कैरेबियाई बल्लेबाज असहाय नजर आए। पहले खेलते हुए वेस्ट इंडीज की शुरूआत खराब रही और उसके बाद कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में तब्दील करने में कामयाब नहीं हुआ। एक समय वेस्ट इंडीज का स्कोर 79 रन पर 7 विकेट था। लेकिन जेसन होल्डर और फैबियन एलन के बीच हुई 78 रन की साझेदारी की बदौलत टीम का स्कोर 176 तक पहुंचा। जेसन होल्डर ने 57 रन की जुझारू पारी खेली। टीम को भारत के खिलाफ वापसी करनी है तो अपनी बैटिंग में सुधार करना ही होगा।

दूसरी ओर गेंदबाजी में भी टीम को गलतियों में सुधार की आवश्यकता है। अल्जारी जोसेफ ने पिछले मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली का विकेट लेकर प्रभावित किया था। केमार रोच महंगे साबित हुए, जेसन होल्डर ने किफायती गेंदबाजी की लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। अकील हुसैन को एक सफलता मिली। वेस्ट इंडीज के दूसरे मैच में वापसी करने का मौका होगा, लेकिन टीम इंडिया के सामने उनकी वापसी की संभावना कम ही है।

वेस्ट इंडीज की संभावित एकादश-

ब्रैंडन किंग, शाई होप (विकेटकीपर), डैरेन ब्रावो, शमरह ब्रूक्स, निकोलस पूरन, कीरोन पोलार्ड (सी), जेसन होल्डर, फैबियन एलन, अल्जारी जोसेफ, अकील होसेन, केमार रोच

पिच रिपोर्ट-

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच संतुलित ट्रैक है। नई गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आती है और बल्लेबाज अपने स्ट्रोक को खुलकर खेल सकते हैं। हालांकि, सतह थोड़ी धीमी हो जाती है, जिससे दोनों तरफ के स्पिनरों को मदद मिलती है। स्पिनर इस सतह पर अहम भूमिका निभाते रहेंगे।

इन खिलाड़ियों पर होगी नजर-

भारत – रोहित शर्मा, युजवेंद्र चहल

वेस्ट इंडीज – जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular