HomeCricketभारत बनाम वेस्टइंडीज़ तीसरा वनडेः इन तीन खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजर

भारत बनाम वेस्टइंडीज़ तीसरा वनडेः इन तीन खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजर

भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच खेली जा रही वनडे श्रृंखला 1-1 की बराबरी पर है। इस सीरीज़ का पहला मुकाबला चेन्नई में खेला गया था जिसमें वेस्टइंडीज़ की टीम ने बाजी मारी थी, परंतु विशाखापट्टनम में खेले गये दूसरे वनडे मुकाबले में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज़ को 107 रनों के बड़े अंतर से हराकर सीरीज़ बराबर कर दी।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने रोहित शर्मा(159), केएल राहुल(102), श्रेयस अय्यर, और ऋषभ पंत की उपयोगी पारियों की बदौलत 387 रनों का विशाल स्कोर बनाया था। इसके बाद कुलदीप यादव ने चमत्कारी गेंदबाजी करते हुए हुए हैट्रिक ली जिसके फलस्वरूप भारतीय टीम इस मुकाबले को बड़े आराम से जीत गयी। वेस्टइंडीज़ की ओर से शे होप ने 78, निकोलस पूरन ने 75 और एविन लुईस ने 30 रन बनाये।

इस सीरीज़ का तीसरा और आखिरी वनडे मैच रविवार को कटक में खेला जाएगा। 

दोनों ही टीमें इस मुकाबले को जीतकर सीरीज़ अपने नाम करना चाहेंगी। ऐसे में दोनों ही टीमों को अपने दिग्गज खिलाड़ियों से काफी उम्मीदें होंगी। आइये जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जो इस मैच में अपने खेल से सभी को प्रभावित कर सकते हैं।

रोहित शर्मा– रोहित शर्मा ने अपने पिछले मुकाबले में अपने कैरियर का 28वां शतक जमाकर भारतीय टीम की जीत में अहम योगदान दिया था। रोहित ने इस वर्ष कुल 1382 रन बनाये हैं, अतः इस मैच में भी सभी को उनसे काफी उम्मीदें रहेंगी।

विराट कोहली– कप्तान विराट कोहली पिछले मैच में भले ही शून्य के स्कोर पर आउट हुए हों, परंतु वे ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी भी समय फॉर्म में वापस लौट सकते हैं और भारतीय टीम को श्रृंखला में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। कोहली ने इस साल कुल 1292 रन बनाये हैं। ऐसे में यही उम्मीद की जाती है कि अगले मुकाबले में वे इन रनों में और बढ़ोतरी करेंगे।

किरोन पोलार्ड– वेस्टइंडीज़ के कप्तान किरोन पोलार्ड भी पिछले मैच में बिना खाता खोले आउट हो गये थे ऐसे में इस मुकाबले में सभी को उनसे खासी उम्मीदें होंगी। वे ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी आतिशी बल्लेबाजी से विपक्षी गेंदबाजों की नाक में दम कर देते हैं। यदि वेस्टइंडीज़ की टीम ये मैच जीतना चाहती है तो पोलार्ड को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना ही होगा।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular