HomeCricketभारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरा टी-20 मैच प्रेडिक्शन

भारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरा टी-20 मैच प्रेडिक्शन

टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे पर है और पाँच टी-20 मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों में भारतीय टीम कीवियों को हरा चुकी है। अगला मुकाबला 29 जनवरी को हैमिल्टन के सेडन पार्क में खेला जाएगा। टीम इंडिया की कोशिश होगी की, इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम कर ले। वहीं कीवी टीम भी सीरीज में वापसी की पुरजोर कोशिश करेगी। 

इतिहास रचना चाहेगी टीम इंडिया

तीसरे मैच को जीतकर विराट सेना इतिहास रचना चाहेगी, क्योंकि भारत ने अभी तक न्यूजीलैंड में कोई भी टी-20 सीरीज नहीं जीती है। भारत ने न्यूजीलैंड में दो टी-20 सीरीज खेली और दोनों में ही उसे हार का सामना करना पड़ा है। शुरूआती दो मैच जीतकर टीम का उत्साह चरम पर है और टीम चाहेगी की वे तीसरा टी-20 जीतकर सीरीज अपने नाम करे। भारत ने कभी न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 लगातार नहीं जीते हैं इसलिए यह भारतीय टीम के पास सुनहरा मौका होगा। 

हैमिल्टन में टीम इंडिया का प्रदर्शन

हैमिल्टन के सेडन पार्क पर भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ केवल एकमात्र टी-20 मैच खेला है, और इस मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 4 रन से हरा दिया था। जबकि न्यूजीलैंड ने यहां 9 टी-20 मुकाबले खेले हैं जिसमें से 7 मैचों में उसने जीत दर्ज की है और दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इसलिए न्यूजीलैंड के पास इस मैच में मनोवैज्ञानिक बढ़त होगी।

भारतीय खिलाड़ी कर रहे हैं बेहतरीन प्रदर्शन

भारतीय टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने पिछले दोनों मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। टीम की फील्डिंग भी लाजवाब रही है, हालांकि रोहित शर्मा पिछले मैचों में खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। लेकिन केएल राहुल बल्ले से खूब कमाल दिखा रहे हैं, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर मध्यक्रम में बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं। वहीं हमारे तेज गेंदबाजों ने दूसरे टी-20 मुकाबले में कीवियों को बहुत परेशान किया था और 132 रनों पर टीम को रोक दिया था। 

पिच और वेदर रिपोर्ट

सेडन पार्क की पिच हमेशा से ही बल्लेबाजी के लिए बेहतरीन रही है। मैदान का आकार छोटा है, जिसके चलते मैच में खूब चैके-छक्के देखने को मिल सकते हैं। बड़ा स्कोर बनाने के लिए टीमों की कोशिश होती है कि यहां टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी जाए। यहां खेले गए नौ टी-20 मैचों में 5 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है। 

हैमिल्टन में शुक्रवार को हल्के बादल छाए रहेंगे, सुबह हल्की बारिश हो सकती है लेकिन शाम को मैच के समय बारिश के आसार नहीं है।

संभावित अंतिम एकादश

भारत

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर।

न्यूजीलैंड

केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, रॉस टेलर, कोलिन मुनरो, कोलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, टिम सेइफर्ट (विकेटकीपर), हामिश बेनेटे, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनेर।

इन खिलाड़ियों पर होगी नजर

भारत: रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह

न्यूजीलैंड: मार्टिन गप्टिल, टिम साउदी

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular