Thursday, February 29, 2024
HomeSportsCricketभारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरा टी-20 इन भारतीय गेंदबाजों पर रहेगी नजरें

भारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरा टी-20 इन भारतीय गेंदबाजों पर रहेगी नजरें

लगातार दो टी-20 मैच जीतकर भारतीय टीम के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास चरम पर है। दो मैचों में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है। विशेषतौर से ऑकलैंड   में खेले गए दूसरे टी-20 में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी सराहनीय रहा। बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत ही पहले मैच में 200 से भी अधिक स्कोर करने वाली न्यूजीलैंड की टीम दूसरे मैच में 20 ओवर में केवल 132 रन ही बना सकी और भारतीय बल्लेबाजों ने स्कोर को आसानी से चेज़ कर लिया। 

भारतीय टीम तीसरे टी-20 के हैमिल्टन पहुंच चुकी है। हैमिल्टन में बुधवार 29 जनवरी को भारत-न्यूजीलैंड एक बार फिर आमने-सामने होंगे। इस बार भी भारतीय गेंदबाजों से वैसे ही बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद होगी। 

आइए नजर डालते हैं भारत के वो कौनसे गेंदबाज हैं जो तीसरे टी-20 में कीवी बल्लेबाजों पर लगाम कसेंगे-

रवींद्र जडेजा – भारतीय टीम के अनुभवी खिलाड़ी और दुनिया के प्रमुख ऑलराउंडर खिलाड़ियों में शुमार रवींद्र जडेजा से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। दूसरे मैच में उन्होंने अपनी सधी हुई गेंदबाजी से कीवी बल्लेबाजों को बांधे रखा। दूसरे मैच में उन्होंने चार ओवरों में मात्र 18 रन दिए और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और खतरनाक बल्लेबाज कोलिन डि ग्रैंडहोम जैसे प्रमुख बल्लेबाजों के विकेट भी झटके। उनकी इसी गेंदबाजी से न्यूजीलैंड के बल्लेबाज खुल कर नहीं खेल पाए और टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल नहीं हो सकी।

मोहम्मद शमी – तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की गेंदबाजी मैच दर मैच खतरनाक होती जा रही है। अंतिम ओवरों में वे अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को खुलकर शाॅट नहीं लगाने देते। उनकी सटीक लाइन और लेंथ उनकी ताकत है, जिसकी बदौलत वे बल्लेबाजों को परेशान करते हैं। हालांकि दूसरे मैच में उन्हें कोई विकेट हासिल नहीं हुआ था लेकिन अपने 4 ओवरों में उन्होंने मात्र 22 रन दिए थे और बल्लेबाजों पर लगाम लगा कर रखी थी। 

जसप्रीत बुमराह – दुनिया के नंबर एक तेज गेंदबाज और याॅर्कर किंग जसप्रीत बुमराह के सामने आज दुनिया का हर बल्लेबाज बेहद संभल कर बल्लेबाजी करता है। वे अपनी गेंदबाजी से किसी भी बल्लेबाज को हाथ खोलने का मौका नहीं देते। न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सेफर्ट ने भी कहा है कि बुमराह के सामने बैटिंग करना सबसे ज्यादा मुश्किल भरा है। पिछले मैच में उन्होंने 4 ओवरों में 21 रन देकर राॅस टेलर को आउट किया था। तीसरे टी-20 मुकाबले में भी हम बुमराह से उनके वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं जिसके लिए वे जाने जाते हैं।

इसके अलावा शार्दुल ठाकुर और स्पिनर युजवेंद्र चहल से भी आशा रहेगी की वे कीवी बल्लेबाजों को हाथ नहीं खोलने दें। दो टी-20 मुकाबले जीत कर भारतीय टीम तीसरे मुकाबले में भी जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। वहीं कीवी टीम सीरीज में वापसी की पुरी कोशिश करेगी। 

RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular