HomeCricketभारत बनाम दक्षिण अफ्रीकाः महिला क्रिकेट मैच प्रीव्यू -तीसरा टी20

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीकाः महिला क्रिकेट मैच प्रीव्यू -तीसरा टी20

भारत  और दक्षिण अफ्रीका टीम की महिलाओं के बीच तीसरा और आखिरी टी20 मंगलवार 23 मार्च को खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका पहले ही यह सीरीज जीत चुकी है और 2-0 से आगे है। वहीं भारतीय टीम इस जीत के साथ सीरीज का समापन करना चाहेगी।

कहां खेला जाएगा मैच – भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ

समय – 7:00 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

वनडे सीरीज में हार के बाद टीम इंडिया का खराब फॉर्म टी20 सीरीज में भी जारी है और भारतीय महिलाओं ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के दो मैच गवां दिए है। तीसरा मुकाबला जीतकर टीम इंडिया जीत के साथ सीरीज समाप्त करना चाहेगी वहीं दक्षिण अफ्रीका क्लीन स्वीप के इरादे से मैदान पर उतरेगी। 

पिछले मुकाबले में टीम इंडिया ने शैफाली वर्मा (47), हरलीन देओल (31) और ऋचा घोष (44) की पारियों की बदौलत 158 रन बनाए। हालांकि टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था। अंतिम ओवर में मैच भारत की पकड़ में था लेकिन अरूंधती रेड्डी ने इस ओवर में एक नो-बॉल फेंक दी। यह नो-बॉल हार-जीत का कारण बनीं। यह भारत की लगातार तीसरी टी20 हार है वहीं उन्होंने पहली बार दक्षिण अफ्रीका से टी20 सीरीज हारी। तीसरे मुकाबले में भी मंधाना ही टीम की कमान संभाल सकती है। भारत के पास मजबूत टीम है, ऋचा घोष ने पिछले मुकाबले में महत्वपूर्ण पारी खेली, हरमन की अनुपस्थिति में हरलीन भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। दीप्ती और राधा की स्पिन जोड़ी से टीम को उम्मीदें रहेगी। 

वहीं दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका की महिलाओं ने इस सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए दोनों सीरीजों पर कब्जा जमाया। यह मैच जीतकर दक्षिण अफ्रीका भारत को क्लीन स्वीप करना चाहेगी। सभी खिलाड़ियों ने सीरीज जीत में योगदान दिया है। लिजले ली ने पूरी सीरीज में अपने बल्ले से खूब रन बरसाए। पिछले टी20 मुकाबले में भी उन्होंने 70 रन की पारी खेली। लॉरा वॉल्डवार्ट ने भी अर्धशतक जड़ा और अंतिम ओवरों में भारत से मैच छीन लिया। उनकी गेंदबाजी यूनिट भी काफी मजबूत है। दक्षिण अफ्रीका सीरीज पर पहले ही अपना कब्जा जमा चुकी है इसलिए हम दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन में बदलाव देख सकते हैं। 

पिच रिपोर्ट-

लखनऊ का ट्रैक बल्लेबाजी के लिए अच्छा है। यहां दोनों पारियों में बल्लेबाजी आसान है। मध्य ओवरों में स्पिनर्स को मदद मिल सकती है। दूसरी पारी में बल्लेबाजी और भी आसान होगी इसलिए टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाहेगी। 

संभावित एकादश-

भारत– स्मृति मंधाना (कप्तान), शैफाली वर्मा, जेमिमाह रोड्रिग्स, हरलीन देओल, ऋचा घोष, दीप्ति शर्मा, नुज़हत परवीन (विकेटकीपर), सिमरन बहादुर, राधा यादव / पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, अरुंधति रेड्डी

दक्षिण अफ्रीका- लिज़ेले ली, ऐनी बॉश, सुने लुस (कप्तान), लॉरा वोल्वार्ड्ट, मिग्नन डु प्रीज़, लारा गुडऑल, सिनालो जाफ्टा (विकेटकीपर), नादिन डी र्क्लेक, शबनीम इस्माइल, अयाबोंगा खाका, नॉनकुलुलेको मलाबा

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

भारत– शैफाली वर्मा, पूनम यादव

दक्षिण अफ्रीका- लिज़ेले ली, शबनीम इस्माइल

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular