Sunday, March 3, 2024
HomeSportsCricketभारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे : इन पाँच खिलाड़ियों पर रहेगी...

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे : इन पाँच खिलाड़ियों पर रहेगी नजरें

कंगारू टीम जहां दूसरे मैच को  जीतकर सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी, वहीं भारतीय कप्तान एवं कोच के लिए पहले वनडे में मिली हार एक “वेक-अप कॉल”  की तरह मानी जा रही है। 

दूसरे वनडे में भारतीय खिलाड़ियों पर अधिक दबाव होगा, क्योंकि पिछले वनडे में हमारे गेंदबाजों को एक भी विकेट हासिल नहीं हुआ और बल्लेबाज भी पूरे 50 ओवर नहीं खेल पाए। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है, उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों बिल्कुल लय में है। आइए जानते हैं दूसरे वनडे में किन खिलाड़ियों पर रहेगी सभी की नजरें-

1.    जसप्रीत बुमराह – दुनिया के नंबर एक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस सीरीज से पहले ब्रेक पर चल रहे थे। लेकिन वापसी के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए पहले वनडे में उन्हें कोई भी विकेट हासिल नहीं हुआ। इसलिए भारतीय टीम एवं दर्शक उन्हें विकेट चटकाते हुए देखना चाहेगें।

2.    रोहित शर्मा – टीम इंडिया के ‘हिटमैन’ भी पहले वनडे में कोई कमाल नहीं कर पाए। रोहित शर्मा का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है, और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 38 पारियों में 7 शतकों एवं 8 अर्धशतकों की मदद से 2000 से अधिक रन भी बनाएं हैं, इनमें एक दोहरा शतक भी शामिल है। इसलिए सभी रोहित शर्मा को उसी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहते हैं।

3.    विराट कोहली – भारतीय टीम के मध्यक्रम को मजबूती देने वाले विराट कोहली पिछले वनडे में नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए थे और कुछ कमाल नहीं कर पाए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 36 पारियों में 8 शतकों की मदद से 1743 रन बनाने वाले विराट से सभी को यही उम्मीद होगी कि नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरें और बड़ा स्कोर बनाएं।

4.    मार्नस लाबुशेन – टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद लाबुशेन को वनडे टीम में जगह दी गई है। टेस्ट रैंकिंग में कोहली और स्मिथ के बाद लाबुशेन तीसरे नंबर पर हैं।  लेकिन पहले वनडे में उन्हें बैटिंग करने का मौका नहीं मिला इसलिए दूसरे वनडे में क्रिकेट प्रेमी उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं।

5.    स्टीव स्मिथ – पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान भी भारतीय सरजमीं पर बैटिंग करने के लिए बेहद उत्साहित हैं। स्टीव स्मिथ भारत के खिलाफ वनडे मैचों की 13 पारियों में 52 की औसत से 678 बना चुके हैं। 

डेविड वॉर्नर और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच के बीच पहले वनडे में हुई बेहतरीन साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया को 10 विकेट से मैच जितवा दिया। लेकिन दूसरे वनडे में उम्मीदें हैं कि उनके बाकी बल्लेबाज भी क्रीज़ पर आएंगे। वहीं भारतीय टीम से भी उम्मीद होगी कि वह पहले वनडे की हार को भुलाकर धमाकेदार वापसी करे।

RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular