भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, तीसरा वनडे मैच प्रिव्यू

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच कैनबरा में 2 दिसंबर को खेला जाएगा। इस सीरीज के पहले 2 मैचों में ऑस्ट्रेलियन टीम ने जीत हासिल करके पहले ही अजेय बढ़त ले ली है।

पिच का हाल

तीसरा मैच कैनबरा के मनुका ओवल में भारतीय समयानुसार सुबह 9:10 बजे पर शुरू होगा। इस मैदान की पिच को लेकर बात की जाए तो यह बल्लेबाजी के काफी मुफीद मानी जाती है, लेकिन लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं दिखा है, जिसके चलते टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर सकती है।

भारत

पहले 2 वनडे मैचों में मिली हार से भारतीय टीम काफी निराश होगी। सिडनी में निऱाशाजनक प्रदर्शन के बाद कोहली की कप्तानी में टीम को कैनबरा वनडे में सम्मान बचाने के लिए उतरना होगा। पहले दोनों ही मैचों में गेंदबाजी मोर्चे पर भारतीय टीम काफी कमजोर नजर आई जिस कारण टीम में कुछ बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं।

कुलदीप यादव को अंतिम एकादश में युजवेंद्र चहल की जगह पर मौका मिल सकता है। वहीं टी नटराजन को भी नवदीप सैनी की जगह पर खेलने का मौका दिया जा सकता है। बल्लेबाजी में श्रेयस अय्यर की जगह पर मनीष पांडे को शामिल करने की संभावनाएं नजर आ रहीं हैं।

संभावित अंतिम एकादश

शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), मनीष पांडे, लोकेश राहुल, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, टी. नटराजन।

ऑस्ट्रेलिया

इंग्लैंड और भारत के खिलाफ लगातार 2 वनडे सीरीज में जीत के बाद ऑस्ट्रेलियन टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ गया है। भारत के खिलाफ जहां पहले मैच में टीम ने 374 रन बनाए थे तो वहीं दूसरे मैच में 389 रन बना दिए।

डेविड वॉर्नर के चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो जाने के बाद ऑस्ट्रेलियन टीम में डार्सी शॉर्ट या फिर मैथ्यू वेड को शामिल किया जा सकता है। वहीं ओपनिंग में कप्तान एरोन फिंच के साथ मार्नर लाबुशाने को जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

टी-20 सीरीज से पहले पैट कमिंस को आराम देकर उनकी जगह पर एंड्रयू टाई को ऑस्ट्रेलियन टीम शामिल कर सकती है। इसके अलावा टीम में किसी बड़े बदलाव के संकेत नहीं दिखाई दे रहे हैं।

संभावित अंतिम एकादश

मार्नश लाबुशाने, एरोन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, डार्सी शॉर्ट, मोसेस हेनरिक्स, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मिचल स्टार्क, जोश हेजलवुड, एडम जम्पा, एंड्रयू टाई।

महत्तवपूर्ण खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया

स्टीव स्मिथ और एडम जम्पा

भारत

शिखर धवन और विराट कोहली