HomeCricketभारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, तीसरा टी-20, मैच प्रिव्यू

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, तीसरा टी-20, मैच प्रिव्यू

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में हार का बदला लेते हुए सिडनी में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में विकेट से जीत दर्ज करके सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली है। अब दोनों ही टीमों के बीच आखिरी टी-20 मैच सिडनी के मैदान में दिसंबर को खेला जाएगा। 

पिच और हालात

सिडनी में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में जहां ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 194 रन बना दिए थेतो वहीं भारतीय टीम ने भी लक्ष्य का शानदार तरीके से पीछा किया। जिसके चलते आखिरी टी-20 मैच में भी बड़ा स्कोर बनने की पूरी उम्मीद की जा सकती है और जो भी टीम टॉस जीतेगी वह पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है। 

भारत

पहले टी20 मैच में टीम के लिए तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। जिसमें टी.नटराजन की धारदार गेंदबाजी की जमकर तारीफ हो रही है। गेंदबाजी के अलावा कप्तान कोहली ने दूसरे टी-20 मैच में अफने फॉर्म से एक बार फिर सभी को चौंकाया।

हार्दिक पांड्या ने अभी तक इस दौरे पर सबसे ज्यादा प्रभावित किया और वह टीम के लिए फिनिशर की भूमिका बखूबी अदा करते हुए दिखे हैं। पहले टी-20 में शानदार गेंदबाजी करने वाले युजवेंद्र चहल दूसरे मैच में ओवर की गेंदबाजी करने के बाद सिर्फ विकेट हासिल कर सके जिसके लिए उन्होंने 51 रन खर्चे थे। 

तीसरे टी-20 मैच में कप्तान कोहली को गेंदबाजी पर विशेष ध्यान देना होगा क्योंकि नटराजन को छोड़कर बाकी सभी गेंदबाजों का इकॉनमी रेट से उपर रहा है। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह को टीम में मौका मिल सकता हैताकि टेस्ट सीरीज से पहले वह अपनी लय में आ सकें। 

संभावित अंतिम एकादश

शिखर धवनलोकेश राहुल (विकेटकीपर), विराटकोहली (कप्तान), संजू सैमसनश्रेयस अय्यरहार्दिक पांड्यावाशिंगटन सुंदरशार्दुल ठाकुरटीनटराजनयुजवेंद्र चहलजसप्रीत बुमराह। 

ऑस्ट्रेलिया

दूसरे टी-20 मैच में टीम अपने नियमित कप्तान एरोन फिंच के बिन खेलने उतरी थीइसके बावजूद पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता मिलने के बाद टीम ने 20 ओवरों में 194 रनों का स्कोर बना दिया। ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी से भारतीय गेंदबाजी में कमजोरी साफ तौर पर देखने को मिली।

ऑस्ट्रेलियाई टीम तीसरे टी-20 मैच में टीम अपने सम्मान को बचाने के इरादे से उतरने के साथ टेस्ट सीरीज की शुरूआत से पहले जीत की लय को पाना चाहेगी। ऑस्ट्रेलियन टीम इस मैच में गेंदबाजी में बदलाव कर सकती हैजिसमें नाथन लियोन को मौका दिया जा सकता है। 

संभावित अंतिम एकादश

मैथ्य वेड (कप्तानविकेटकीपर), डार्सी शॉर्टस्टीव स्मिथग्लेन मैक्सवेलमोइसेस हेनरिक्समार्कस स्टोइनिसनाथन लियोनसीन एबॉटमिचेल स्वेप्सनएडम जम्पाएंड्रयू टाय। 

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular