HomeCricketभारत बनाम इंग्लैंडः मैच रिपोर्ट दूसरा टी20

भारत बनाम इंग्लैंडः मैच रिपोर्ट दूसरा टी20

पहले टी20 में हार के बाद दूसरे टी20 में धमाकेदार वापसी करते हुए टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 7 विकेट से मात दी। इंग्लैंड द्वारा दिए गए 165 के लक्ष्य को भारत ने 3 विकेट खोकर 17.5 ओवर में हासिल कर लिया।

पहले टी20 में मिली हार से सबक लेते हुए टीम इंडिया ने दूसरे टी20 में इंग्लैंड को 7 विकेट से मात दी। इससे पहले हुए मुकाबले में टीम इंडिया को इंग्लैंड ने 8 विकेट से हराया था। इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाज और गेंदबाज विफल रहे थे। लेकिन भारत ने दूसरे मैच में शानदार वापसी की। इस मैच में टॉस जीतकर टीम इंडिया ने पहले गेंदबाजी चुनी। भुवनेश्वर कुमार ने जॉस बटलर को पारी की तीसरी ही गेंद पर आउट कर टीम इंडिया को बेहतरीन शुरूआत दी। इसके बाद जेसन रॉय और डेविड मलान ने पारी को संभाला। दोनों के बीच 63 रन की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को युजवेंद्र चहल ने मलान को आउट कर तोड़ा। इसके बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों के बीच कोई बड़ी साझेदारी नहीं हुई और इंग्लैंड ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए। मध्यक्रम के बल्लेबाजों बेयरस्टो, मॉर्गन और स्टोक्स ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन इनमें से कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सका।

निर्धारित 20 ओवरों में इंग्लैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। टीम इंडिया की ओर से तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार ने 1 तो वहीं शार्दुल ठाकुर ने 2 विकेट झटके। स्पिनर्स में वॉशिंगटन सुंदर के खाते में 2 और युजवेंद्र चहल के खाते में 1 विकेट आया।

165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत इस मैच में भी खराब रही और टीम इंडिया के स्टार ओपनर केएल राहुल शून्य के स्कोर पर पवैलियन लौटे। लेकिन इसके बाद आए भारतीय कप्तान ने अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रहे ईशान किशन के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और मजबूत साझेदारी का निर्माण किया। दोनों बल्लेबाजों के बीच 94 रन की साझेदारी हुई यह साझेदारी भारतीय टीम की जीत का आधार रही। ईशान किशन ने इस साझेदारी में 32 गेंदो में 56 रन का योगदान दिया उन्होंने 5 चौके एवं 4 छक्के जड़े। इसके बाद विराट कोहली और ऋषभ पंत के बीच 36 रन की साझेदारी हुई। ऋषभ पंत ने 26 रन की तेज तर्रार पारी खेली। वे अपनी पारी को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए। लेकिन उनके जाने के बाद विराट कोहली ने पिछले मैच में अर्धशतक जड़ने वाले श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर भारत को जीत दिला दी। इस मैच में विराट कोहली अपने पुराने रंग में दिखे और उन्होंने 49 गेंदो पर 73 रन की नाबाद पारी खेली। 

इंग्लैंड के गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने में नाकाम रहे। हालांकि केएल राहुल को जल्दी आउट कर उन्होंने भारत पर शुरूआत में दबाव बनाया। लेकिन उसके बाद ईशान किशन और विराट कोहली के आगे इंग्लैंड के गेंदबाजों की नहीं चली और टीम इंडिया ने यह मैच 7 विकेट से अपने नाम किया और सीरीज को 1-1 से बराबर किया।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular