HomeCricketभारत बनाम इंग्लैंडः मैच रिपोर्ट दूसरा वनडे

भारत बनाम इंग्लैंडः मैच रिपोर्ट दूसरा वनडे

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही एकदिवसीय मैचों की सीरीज के दूसरे एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड ने भारत को 6 विकेट से मात देकर जीत दर्ज की। सीरीज 1-1 से बराबर।

टॉस हारकर टीम इंडिया की खराब शुरूआत

मैच में एक बार फिर से विराट कोहली ने टॉस हारा और इंग्लैंड ने फिर से टॉस जीतकर बल्लेबाजी के लिए पहले भारत को आमंत्रित किया। टीम इंडिया की सलामी जोड़ी इस मैच में नहीं चल पाई और पिछले मैच में 98 रन की पारी खेलने वाले शिखर धवन 4 रन बनाकर टॉपले की गेंद पर पवैलियन लौटे। विराट कोहली के साथ रोहित शर्मा ने पारी को आगे बढ़ाया। रोहित शर्मा अच्छी लय में नजर आ रहे थे लेकिन 9वें ओवर में सैम करेन की गेंद पर फ्लिक करते हुए वे आदिल राशीद को आसान कैच थमा बैठे। उन्होंने 25 रन की पारी खेली।

विराट-राहुल की शतकीय साझेदारी से संभली टीम इंडिया

इसके बाद चौथे नंबर पर आए केएल राहुल और विराट कोहली ने संभल कर खेलना शुरू किया। दोनों के बीच 121 रन की शानदार साझेदारी हुई। दोनों बल्लेबाजों ने कलात्मक शॉट खेले। दोनों बल्लेबाजों ने साझेदारी के दौरान अपने अर्धशतक पूरे किए। पारी के 32वें ओवर में आदिल रशीद की गेंद पर विराट कोहली के बल्ले से बाहरी किनारा लग कर गेंद विकेटकीपर जोस बटलर के दस्तानों में समा गई। कोहली ने 66 रन की पारी खेली। 

पंत ने बदला गियर

विराट कोहली के आउट होने के बाद क्रीज पर आए पंत ने आक्रामक रूख दिखाया। जहां राहुल और विराट संभल कर खेल रहे थे वहीं पंत आते ही अंग्रेज गेंदबाजों पर बरस पड़े। दोनों बल्लेबाजों के बीच 113 रन की साझेदारी हुई। केएल राहुल ने इस मैच में भी लाजवाब पारी खेलते हुए अपना शतक पूरा किया। पिछले कुछ मैचों से वे काफी खराब फॉर्म में थे। टॉम करने ने इस साझेदारी को तोड़ा। केएल राहुल 108 रन बनाकर आउट हुए।

पंत-पांड्या का जलवा

पारी के अंतिम ओवरों में ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर दिया। दोनों बल्लेबाजों ने पिच के दोनों छोर से चौके और छक्कों की बरसात की। पंत ने 40 गेंदो पर 3 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 77 रन की पारी खेली। वे टॉम करेन का शिकार बने। हार्दिक पांड्या ने 4 छक्के और 1 चौके की मदद से 35 रन बनाए। टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने 336 रन का स्कोर खड़ा किया।

बेयरस्टो-रॉय की जोड़ी ने रखी जीत की नींव

इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने एक बार फिर भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली। पिछले मैच में भी दोनों ने शानदार साझेदारी की थी। इस मैच में भी दोनों ने पहले विकेट के लिए 110 रन जोड़े। पारी के 17वें ओवर में जेसन रॉय रन आउट होकर पवैलियन लौट गए। उन्होंने 55 रन की पारी खेली।

स्टोक्स का तूफान 

जेसन रॉय के बाद अब बारी थी बेन स्टोक्स की। एक छोर से बेयरस्टो रन बरसा रहे थे दूसरे छोर से बेन स्टोक्स भी भारतीय गेंदबाजों पर कहर बन कर टूट पड़े। दोनों बल्लेबाजों के बीच 175 रन की शानदार साझेदारी हुई। भुवनेश्वर कुमार ने 36वें ओवर में स्टोक्स को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। शानदार पारी खेल रहे स्टोक्स शतक से चूक गए और 99 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 10 छक्के जड़े। इसके कुछ ही देर बाद प्रसिद्ध कृष्णा ने बेयरस्टो को आउट कर दिया। पिछले मैच में बेयरस्टो शतक से चूक गए थे लेकिन इस मैच में उनसे कोई चूक नहीं हुई उन्होंने 124 रन की पारी में 11 चौके और 7 छक्के जड़े। 

लिविंग्स्टोन ने फिनिश किया मैच

स्टोक्स और बेयरस्टो के जाने के बाद जोस बटलर भी बिना खाता खोले ही पवैलियन लौट गए। लेकिन डेेविड मलान और लियाम लिविंग्स्टोन ने 50 रन की साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी।

संक्षिप्त स्कोर

भारत – 336/6 (केएल राहुल- 108, टॉपले- 50/2)

इंग्लैंड – 337/4 (बेयरस्टो- 124, प्रसिद्ध कृष्णा- 58/2)

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular