HomeCricketभारत बनाम इंग्लैंडः मैच प्रीव्यू चौथा टी20

भारत बनाम इंग्लैंडः मैच प्रीव्यू चौथा टी20

तीसरे टी20 मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हराकर पांच टी20 मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का चौथा मुकाबला गुरूवार 18 मार्च को खेला जाएगा। टीम इंडिया इसमें सीरीज बराबर करना चाहेगी।

कहां खेला जाएगा मैच – नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम, अहमदाबाद

समय – 7:00 PM

टीम इंडिया प्रीव्यू-

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टॉस के मामले में भाग्यशाली नहीं रहे हैं। पिछले मैचों में हमने देखा है कि टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है। दूसरे टी20 में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की थी और लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की थी। टीम इंडिया के लिए ओपनिंग जोड़ी भी इस सीरीज में चिंता का विषय रही है। केएल राहुल तीनों मैचों में नहीं चले हैं और इस सीरीज में उन्होंने केवल 1 रन बनाया है। रोहित शर्मा ने भी तीसरे मैच में इस सीरीज का पहला मैच खेला और संघर्ष करते नजर आए। टीम इंडिया अगले मैच में केएल राहुल को बाहर बैठा सकती है और उनके स्थान पर रोहित शर्मा और ईशान किशन पारी की शुरूआत कर सकते हैं। उनके स्थान पर सूर्यकुमार यादव को फिर से टीम में शामिल किया जा सकता है। तीसरे टी20 में सूर्यकुमार यादव को अंतिम एकादश में जगह नहीं दी गई थी। विराट कोहली ने पिछले दो मैचों में शानदार फॉर्म दिखाई है और तीसरे टी20 में उन्होंने 77 रन की यादगार पारी खेली लेकिन उनकी यह पारी टीम के काम ना आ सकी। 

टीम के मध्यक्रम में ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और हार्दिक पांड्या है। लेकिन टीम की ओपनिंग जोड़ी को बढ़िया शुरूआत देनी होगी ताकि आगे आने वाले बल्लेबाजों पर दबाव नहीं आ सके। दूसरी पारी में गेंदबाजी के कारण टीम के गेंदबाज स्कोर का बचाव करने में असफल हो रहे हैं। दूसरी पारी में पिच से गेंदबाजों को मदद मिलना बंद हो जाती है। भारत के पास भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, जैसे तेज गेंदबाज हैं वहीं स्पिन अटैक में युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर हैं। टीम इंडिया अक्षर पटेल के रूप में एक और स्पिन गेंदबाज को अगले मैच में अंतिम एकादश में शामिल कर सकती है। 


इंग्लैंड टीम प्रीव्यू-

इंग्लैंड की टीम ने इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। पिछले मैच में जोस बटलर ने शानदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी। इंग्लैंड चौथे मैच में शायद ही कोई बदलाव करना चाहेगी क्योंकि टीम के पास इस मैच को जीतकर टी20 सीरीज को अपने नाम करने का मौका होगा। जेसन रॉय और जोस बटलर की सलामी जोड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया है और इंग्लैंड को मजबूत शुरूआत देने में ये जोड़ी कामयाब रही है। लेकिन दुनिया के नंबर-1 टी 20 बल्लेबाज डेविड मलान के बल्ले से अभी तक कोई बड़ी पारी नहीं आई है। इसके अलावा टीम के मध्यक्रम में जॉनी बेयरस्टो, इयोन मॉर्गन और बेन स्टोक्स जैसे खिलाड़ी हैं। इंग्लैंड की टीम काफी संतुलन में है और टीम के गेंदबाज उन्हें यह बेहतरीन संतुलन प्रदान करते हैं। इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने सीरीज में शानदार गेंदबाजी की है। मार्क वुड ने भारतीय शीर्ष क्रम को बहुत परेशान किया है और अपनी गति से विकेट निकाले हैं। उनके अलावा क्रिस जॉर्डन और जोफ्रा आर्चर भी भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने में सफल रहे हैं। 

पिच रिपोर्ट-

अहमदाबाद की पिच बल्लेबाजों एवं गेंदबाजों दोनों को मदद करती है। यहां मैच की शुरूआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। तीनों मैचों  में पहली पारी में तेज गेंदबाजी हावी रहे थे। दूसरी पारी में यहां बल्लेबाजी आसान है इसलिए यहां टॉस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

संभावित एकादश-

भारत- विराट कोहली (कप्तान), ईशान किशन, रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, सूर्यकुमार यादव, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर

इंग्लैंड- जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम करेन, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

भारत– विराट कोहली, युजवेंद्र चहल

इंग्लैंड– जोस बटलर, मार्क वुड

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular