HomeCricketभारत बनाम इंग्लैंडः मैच प्रीव्यू तीसरा टी20

भारत बनाम इंग्लैंडः मैच प्रीव्यू तीसरा टी20

पहले टी20 में हार का सामना करने के बाद दूसरे टी20 में टीम इंडिया ने शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया। सीरीज का तीसरा टी20 मैच मंगलवार 16 मार्च को खेला जाएगा।

कहां खेला जाएगा मैच – नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम, अहमदाबाद

समय – 7:00 PM

भारतीय टीम प्रीव्यू-

टी20 सीरीज की शुरूआत हार के साथ करने के बाद टीम इंडिया ने रविवार को खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में इंग्लैंड को 7 विकेट से मात दी। टीम इंडिया की शानदार जीत के बाद सीरीज रोमांचक हो गई है। हालांकि दूसरे मैच में टीम इंडिया के शीर्ष क्रम में बदलाव किया गया और सलामी जोड़ी के रूप में केएल राहुल और ईशान किशन को भेजा गया। ईशान किशन ने इस मैच में अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरूआत की और पहले ही मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 56 रन की पारी खेलते हुए टीम इंडिया की जीत का आधार तैयार किया। लेकिन उनके साथ बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल ने दूसरे मैच में भी निराश किया और वे बिना खाता खोले ही पवैलियन चले गये। बीते कुछ समय से खराब फॉर्म में चल रहे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी इस मैच में कमाल की बल्लेबाजी की और अपनी खोई हुई फॉर्म वापस प्राप्त की। विराट कोहली ने नाबाद 73 रन की पारी खेली। ऋषभ पंत ने भी इस मैच में अच्छे हाथ दिखाए लेकिन वे मैच फिनिश नहीं कर पाए। पंत ने 28 रन की पारी खेली। उससे पहले टीम इंडिया के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को शुरूआती झटका दिया। लेकिन रॉय और मलान ने अच्छी साझेदारी की लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने नियमित अंतराल में विकेट झटके। 

टीम इंडिया के लिए केएल राहुल की फॉर्म चिंता का विषय हो सकती है। पहले मैच में फ्लॉप रहने के बाद शिखर धवन के स्थान पर ईशान किशन को मौका दिया गया। तीसरे टी20 में टीम रोहित शर्मा को मौका दे सकती है। दूसरे मैच में भारत ने अक्षर पटेल के स्थान पर सूर्यकुमार यादव को मौका दिया गया था लेकिन उन्हें बैटिंग करने का मौका नहीं मिला। तीसरे टी20 में भी टीम बदलाव कर सकती है। 

इंग्लैंड टीम प्रीव्यू-

पहले मैच में इंग्लैंड ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों विभागों ने बहुत शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन दूसरे वनडे में टीम इंग्लैंड प्रभावित नहीं कर पाई। रॉय और बटलर की जोड़ी ने पहले मैच में इंग्लैंड को अच्छी शुरूआत दी थी। लेकिन दूसरे मैच में बटलर शून्य पर पवैलियन लौटे। हालांकि टीम की बल्लेबाजी लाइन-अप काफी संतुलित दिखाई देती है। इंग्लैंड के पास सलामी जोड़ी के रूप में जोस बटलर और जेसन रॉय हैं। मध्यक्रम को मजबूती देने के लिए डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयॉन मोर्गन जैसे बल्लेबाज हैं। बेन स्टोक्स और सैम करेन जैसे ऑलराउंडर टीम की मजबूत कड़ी है। 

इंग्लैंड की गेंदबाजी यूनिट में जोफ्रा आर्चर, क्रिस जॉर्डन, टॉम करेन और आदिल रशीद हैं। दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम को शून्य के स्कोर पर झटका देने के बाद भी इंग्लैंड के गेंदबाज भारत पर दबाव नहीं बना पाए। इस मैच में सैम करेन, क्रिस जॉर्डन और आदिल राशिद को एक-एक विकेट मिला। इंग्लैंड की टीम में बल्लेबाजों, गेंदबाजों एवं ऑलराउंडर्स का अच्छा संतुलन है। 

पिच रिपोर्ट-

अहमदाबाद की पिच बल्लेबाजों एवं गेंदबाजों दोनों को मदद करती है। यहां मैच की शुरूआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। पहले-दूसरे  मैच में भी पहली पारी में तेज गेंदबाजी हावी रहे थे। दूसरी पारी में यहां बल्लेबाजी आसान है इसलिए यहां टॉस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

संभावित एकादश-

भारत– विराट कोहली (कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल(विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, युजवेंद्र चहल, सूर्यकुमार यादव, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर

इंग्लैंड– जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम करेन, जोफ्रा आर्चर, टॉम करेन, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

भारत– विराट कोहली, युजवेंद्र चहल

इंग्लैंड– जेसन रॉय, जोफ्रा आर्चर

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular