HomeCricketभारत बनाम इंग्लैंडः मैच प्रीव्यू दूसरा टी20

भारत बनाम इंग्लैंडः मैच प्रीव्यू दूसरा टी20

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज शुरू हो चुकी है। टेस्ट सीरीज में हार का सामना करने के बाद पहले टी20 में इंग्लैंड ने वापसी करते हुए टीम इंडिया को 8 विकेट से मात दी। दूसरा टी20 रविवार 14 मार्च को खेला जाएगा।

कहां खेला जाएगा मैच – नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम, अहमदाबाद

समय – 7:00 PM

भारतीय टीम प्रीव्यू-

टेस्ट सीरीज में मिली जीत के बाद टी20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी खराब रहा और इंग्लैंड ने उन्हें 8 विकेट से हराया। भारतीय टीम के धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा को इस मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया था। लेकिन उन्हें क्यों बाहर रखा गया था इसकी वजह सामने नहीं है। टीम इंडिया की सलामी जोड़ी के रूप में शिखर धवन और केएल राहुल ने पारी की शुरूआत की थी। लेकिन दोनों ही ओपनर फ्लॉप रहे और विराट कोहली भी बिना खाता खोले पवैलियन लौट गए। शीर्ष क्रम की असफलता के बाद पारी को संभाला ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने लेकिन पंत भी 21 रन बनाकर पवैलियन चले गए। हार्दिक पांड्या और श्रेयस अय्यर के बीच 54 रन की साझेदारी हुई। इसी साझेदारी की बदौलत भारत ने 7 विकेट खोकर 124 रन बनाए। श्रेयस अय्यर के अलावा भारतीय टीम का कोई भी बल्लेबाज प्रभावी पारी नहीं खेल पाया। दूसरे वनडे में टीम को वापसी करनी है तो बल्लेबाजों को योगदान देना होगा। विशेषतौर से भारतीय टीम का शीर्ष क्रम पूरी तरह फ्लॉप रहा। अगले मैच में रोहित शर्मा को मौका दिया जा सकता है।

गेंदबाजी यूनिट में टीम के स्पिनर्स सफल रहे लेकिन स्कोर का बचाव नहीं कर पाए। युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर को एक-एक विकेट मिला। अन्य कोई भी गेंदबाज विकेट लेने में सफल नहीं हो सका। हालांकि चहल सबसे महंगे भी साबित हुए उन्होंने अपने स्पैल में 44 रन लुटाए। अगले मैच में भी स्पिनर्स महत्वपूर्ण होंगे क्योंकि उसी पिच पर मैच खेला जाएगा। टीम इस मैच में भी तीन स्पिनर्स और दो तेज गेंदबाज खिला सकती है। 


इंग्लैंड टीम प्रीव्यू-

विश्व की नंबर-1 टीम इंग्लैंड ने चैंपियंस की तरफ पहले टी20 में भारत को हराया। इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने मैच में भारत को शुरूआती झटके देते हुए टीम इंडिया को बैकफुट पर धकेल दिया था। वहीं स्पिनर आदिल राशिद ने कोहली को शून्य पर आउट कर भारतीय शीर्ष क्रम को सस्ते में पवैलियन लौटा दिया। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने तीन विकेट झटके, आदिल रशीद, मार्क वुड, क्रिस जॉर्डन और बेन स्टोक्स को एक-एक विकेट मिला। टीम इंडिया को इंग्लैंड के गेंदबाजो ने केवल 124 पर ही रोक दिया। 125 रन के लक्ष्य का पीछा करने में इंग्लैंड को किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। जेसन रॉय और जोस बटलर ने 72 रन की सलामी साझेदारी करते हुए टीम की जीत पक्की कर दी थी। दो विकेट खोने के बाद डेविड मलान और जॉनी बेयरस्टो ने मैच फिनिश कर दिया और इंग्लैंड को 8 विकेट से जीत दिला दी। 

दूसरे टी20 में भी टीम इसी टीम कॉम्बिनेशन के साथ मैदान में उतर सकती है। 

पिच रिपोर्ट-

अहमदाबाद की पिच बल्लेबाजों एवं गेंदबाजों दोनों को मदद करती है। यहां मैच की शुरूआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। पहले मैच में भी पहली पारी में तेज गेंदबाजी हावी रहे थे। दूसरी पारी में यहां बल्लेबाजी आसान है इसलिए यहां टॉस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

संभावित एकादश-

भारत– विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल(विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर/सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर

इंग्लैंड– इयोन मॉर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जोस बटलर, सैम करेन, क्रिस जॉर्डन, डेविड मालन, आदिल राशिद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, मार्क वुड, जोफ्रा आर्चर

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

भारत– रोहित शर्मा, अक्षर पटेल

इंग्लैंड– इयोन मॉर्गन, मोइन अली

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular