HomeCricketभारत बनाम इंग्लैंडः मैच प्रीव्यू तीसरा वनडे

भारत बनाम इंग्लैंडः मैच प्रीव्यू तीसरा वनडे

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला रविवार 28 मार्च को खेला जाएगा। दूसरे मैच को जीतकर इंग्लैंड ने सीरीज 1-1 से बराबर करवाई।

कहां खेला जाएगा मैच – महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे

समय – 1:30 PM

टीम प्रीव्यू- 

पहले वनडे में 66 रन से जीत दर्ज करने के बाद भारत ने वनडे सीरीज का दूसरा मैच गवां दिया। दोनों मुकाबलों में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की। पहले वनडे में इंग्लैंड बड़े स्कोर का पीछा करते हुए मजबूत स्थिति में थी लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने वापसी करते हुए मैच टीम इंडिया की झोली में डाल दिया। लेकिन दूसरे मैच में ऐसा नहीं हो पाया और इंग्लैंड ने टीम इंडिया के खिलाफ सबसे बड़े लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। 337 रनों का लक्ष्य इंग्लैंड ने 39 गेंद शेष रहते ही प्राप्त कर लिया।

अंतिम वनडे में टीम इंडिया चाहेगी कि वे पावर प्ले में तेजी से रन बटोर पाए ताकि मध्यक्रम पर रन बनाने का अधिक दबाव नहीं हो। पिछले वनडे में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजों के जल्दी आउट होने के बाद कोहली और राहुल ने अच्छी साझेदारी की थी और पंत तथा पांड्या ने अंतिम ओवरों में टीम को 336 तक पहुंचाया। टीम इंडिया अंतिम मैच में पावर प्ले का पूरा फायदा उठाना चाहेगी। वहीं भारतीय गेंदबाजी में दूसरे मैच में धार दिखाई नहीं दी। स्पिनर्स बहुत महंगे साबित हुए। तेज गेंदबाज भी दोनों मैचों में इंग्लैंड को शुरूआती झटके नहीं दे पाए। इसलिए कुलदीप यादव की जगह चहल को मौका दिया जा सकता है। वहीं रोहित शर्मा के स्थान पर सूर्यकुमार यादव टीम में नजर आ सकते हैं क्योंकि रोहित शर्मा की फिटनेस पर संशय कायम है।

दूसरी ओर इंग्लैंड टेस्ट और टी20 सीरीज गवांने के बाद अब वनडे सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। पहले और दूसरे दोनों वनडे मैचों में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की। हालांकि मध्यक्रम की विफलता के चलते इंग्लैंड पहला मैच जीत नहीं पाई थी। लेकिन दूसरे मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने कोई गलती नहीं की। सलामी बल्लेबाजों जेसन रॉय और बेयरस्टो की शानदार पारियों के बाद बेन स्टोक्स की धुंआधार पारी ने टीम इंडिया से मैच छीन लिया। 

टॉस के मामले में इंग्लैंड टीम भाग्यशाली रही है। टीम के पास बेहद मजबूत बैटिंग लाइन अप है। लेकिन अंतिम ओवरों में गेंदबाजी टीम के लिए चिंता का विषय हो सकती है। पिछले मैच में अंग्रेज गेंदबाजों ने अंतिम 10 ओवरों में 126 रन लुटाए। हालांकि पावर प्ले में इंग्लैंड के गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों पर लगाम कसने में कामयाब रहे हैं। एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड टीम का प्रदर्शन असाधारण है। उन्होंने 2016 से केवल एक वनडे सीरीज हारी है और उनका लक्ष्य भारतीय सरजमीं पर भी वनडे सीरीज में कब्जा करना होगा।

पिच रिपोर्ट-

पुणे की पिच बल्लेबाजों के लिए बेहतरीन है। पिछले दोनों मैचों में यहां बल्लेबाजों ने खूब रन बरसाए हैं। छोटा मैदान होने की वजह से यहां खूब चौके छक्के देखने को मिले। इस मैच में भी हमें बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है। यहां टॉस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।

संभावित एकादश-

भारत – शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, युजवेंद्र चहल, क्रुणाल पांड्या, प्रसिद्ध कृष्णा, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर

इंग्लैंड – जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, जोनाथन बेयरस्टो, लियाम लिविंग्स्टोन, डेविड मलान, सैम करेन, रीस टॉपले, आदिल राशिद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, मार्क वुड

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

भारत – विराट कोहली, शार्दुल ठाकुर

इंग्लैंड – जोनाथन बेयरस्टो, बेन स्टोक्स

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular