HomeCricketभारत के खिलाफ सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने की वनडे व टी-20...

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने की वनडे व टी-20 टीमों की घोषणा!

टीम इंडिया का बहुप्रतीक्षित दौरा इंडियन टी20 लीग के ठीक बाद शुरू होने जा रहा है। टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट, तीन वनडे एवं तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा हो चुकी है साथ ही बीसीसीआई ने दौरे के लिए टीम इंडिया की टेस्ट, वनडे व टी20 टीमों की भी घोषणा कर दी है। 

अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने भी भारत के खिलाफ अपनी टी20 व वनडे टीमों की घोषणा कर दी है। एरोन फिंच टी20 व वनडे दोनों प्रारूपों में टीम के कप्तान होंगे, टी20 व वनडे के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने 18 सदस्य टीम की घोषणा की है। ऑस्ट्रेलिया ने 33 वर्षीय ऑलराउंडर मोइसेस हेनरिक्स को तीन साल बाद फिर से राष्ट्रीय टीम में शामिल किया है, वहीं दूसरी ओर 21 वर्षीय कैमरून ग्रीन को पहली बार टीम में पहली बार शामिल किया गया है। 

युवा कैमरून ग्रीन ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के लिए नई सनसनी है, क्योंकि कैमरून का घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। वे एक ऑलराउंडर हैं और पिछले 12 महीने में उन्होंने घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त खेल दिखाया है। हाल ही में जारी शेफिल्ड शील्ड टूर्नामेंट में उन्होंने 197 रन बनाए हैं, वे गेंद से भी कमाल दिखाने में सक्षम हैं और अपने पर्दापण मैच में ही उन्होंने पांच विकेट झटके थे। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ग्रैग चैपल और रिकी पोंटिंग ने भी इस युवा ऑस्ट्रेलिया की तारीफ की है, ऐसे में इस युवा खिलाड़ी को टीम में जगह मिलना उनकी प्रतिभा को और निखारेगा।

ऑस्ट्रेलिया की वनडे व टी20 सीरीज के लिए चुनी गई टीम इस प्रकार है-

एरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी, पैट कमिंस (उप-कप्तान), कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, मोइसेस हेनरिक्स, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जम्पा

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular