HomeCricketबैंगलोर के ये विदेशी खिलाड़ी बना सकते हैं बैंगलोर को पहली बार...

बैंगलोर के ये विदेशी खिलाड़ी बना सकते हैं बैंगलोर को पहली बार चैंपियन!

19 सितंबर से क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग यानि की इंडियन टी-20 लीग का 13वां सीजन शुरू होने जा रहा है। देशी-विदेशी खिलाड़ियों को एक साथ देखने के लिए क्रिकेट प्रेमियों में जबरदस्त उत्साह है। भारतीय खिलाड़ियों के लिए यह लीग बड़ा मंच है तो विदेशी खिलाड़ी भी इस लीग में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते हैं। इस लेख में आप जानेंगे उन विदेशी खिलाड़ियों के बारे में जो बैंगलोर की टीम में मुख्य भूमिका निभाएंगे और बैंगलोर को पहली बार खिताब जितवाने के लिए पूरा दमखम लगाएंगे।

4. क्रिस मॉरिस – दक्षिण अफ्रीकी टीम के बेहद प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज क्रिस मॉरिस इस बार बैंगलोर का हिस्सा होंगे और बैंगलोर के गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती प्रदान करेंगे, गेंदबाजी आक्रमण बैंगलोर टीम की कमजोरी रहा है, जिस वजह से शायद वे खिताबी मुकाबलों में भी हार का सामना करते हैं। लेकिन क्रिस मॉरिस एक प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज हैं और इंडियन टी-20 लीग में राजस्थान, दिल्ली और चैन्नई की तरफ से भी खेल चुके हैं। यानि उनके पास इस लीग में खेलने का काफी अनुभव है, वे अब तक 61 मैचों में 7.99 की औसत से 69 विकेट चटका चुके हैं। वे लंबे हिट लगाने की क्षमता भी रखते हैं, वे इस लीग में अब तक 27.21 की औसत से 2 अर्धशतकों की मदद से 517 रन भी बना चुके हैं।

3. डेल स्टेन – दक्षिण अफ्रीका के ही एक ओर तेज गेंदबाज डेल स्टेन भी बैंगलोर की गेंदबाजी में मजबूती लाएंगे। उनके पास अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट और इंडियन टी-20 लीग का लंबा अनुभव है जो बैंगलोर के काम आ सकता है। बैंगलोर के अलावा वे हैदराबाद और गुजरात की तरफ से भी खेल चुके हैं, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वे विश्व के टाॅप गेंदबाजों में शामिल रह चुके हैं। इंडियन टी-20 लीग में उन्होंने 92 मैचों में 6.77 की औसत से 96 विकेट झटके हैं।

2. एरोन फिंच – फिंच ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज हैं, विस्फोटक बल्लेबाजों में उनका नाम गिना जाता है। 7 अलग-अलग टीमों की ओर से खेल चुके एरोन फिंच अब बैंगलोर टीम में शामिल किए गए हैं। सीमित ओवर क्रिकेट में वे एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं और अपनी बल्लेबाजी के दम पर अकेले मैच जिताने की क्षमता रखते हैं। इस बार वे बैंगलोर के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में मुख्य खिलाड़ी होंगे। इंडियन टी-20 लीग में एरोन फिंच 75 मैचों में 25.93 की औसत से 13 अर्धशतकों की मदद से 1737 रन बना चुके हैं।

1. एबी डिविलियर्स – दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स इंडियन टी-20 लीग के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ियों में से एक हैं और कई वर्षों से बैंगलोर के बैटिंग आॅर्डर को मजबूती प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने सीमित ओवर क्रिकेट में बल्लेबाजी के नये आयाम स्थापित किए हैं और बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए कई रिकाॅर्ड बनाए हैं। क्रिकेट के सुपरमैन और मिस्टर 360 के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स बैंगलोर के प्रमुख स्तंभ हैं और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी इंडियन टी-20 लीग से जुड़े हैं और करोड़ों क्रिकेट प्रेमी एक बार फिर से उनका जलवा देखने के लिए उत्सुक हैं। इंडियन टी-20 लीग में 154 मैच खेल चुके एबी डिविलियर्स 39.95 की शानदार औसत से 3 शतक और 33 अर्धशतकों की मदद से 4395 रन बना चुके हैं।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular