HomeFootballबेलारूस प्रीमियर लीग मैच प्रेडिक्शनः EBM vs VBK & RKH vs DYB

बेलारूस प्रीमियर लीग मैच प्रेडिक्शनः EBM vs VBK & RKH vs DYB

बेलारूस प्रीमियर लीग में रविवार का दिन काफी अहम रहने वाला है, क्योंकि इस दिन खेले जाएंगे तीन मुकाबले। आपको यहां पहले और तीसरे मैच की जानकारी उपलब्ध करवाई जा रही है, पहला मैच होगा एनर्जेटिक बीजीयू(EBM) और विटेब्स्क(VBK) के बीच तो वहीं अंतिम यानि तीसरा मैच होगा रूह ब्रेस्ट(RKH) और डिनमो ब्रस्ट(DYB) के बीच

पहला मैच

एनर्जेटिक बीजीयू फाॅर्म-

एनर्जेटिक बीजीयू अपने नाम के अनुसार ही काफी एनर्जेटिक है और कमाल का प्रदर्शन कर रही है, वो लीग की विजेता की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। 10 मैचों में बीजीयू ने 7 मैच जीते हैं और तीन हारे हैं, उन्होंने एक भी ड्राॅ नहीं खेला है। पिछले पांच मैचों में उनका प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है और पांच मैचों में से पिछले चार मैच उन्होंने लगातार जीते हैं। अंतिम मैच में उन्होंने 23 मई को इसलोच को 2-1 से हराया था, उससे पहले 16 मई को हुए मैच में डिनमो ब्रस्ट को 2-1 से हराया, तथा उससे पहले 8 मई को स्लटस्क को भी 2-1 से हराया था, उससे पहले खेले गए 1 मई को खेले गए मैच में स्माॅलेविचि को 2-0 से हराया था, लेकिन अपने अंतिम पांचवें मैच में वे नेमान ग्रोडनो से 3-0 से हार गए थे। लेकिन उसके बाद अगले चार मैचों में उन्होंने शानदार खेल दिखाकर चारों मैच जीत लिए।

विटेब्स्क फाॅर्म-

एनर्जेटिक की तुलना में विटेब्स्क काफी पीछे है, उन्होंने 10 मैचों में केवल तीन में ही जीत दर्ज की है वहीं तीन मैच हारे हैं और चार मैचों में उन्होंने ड्राॅ खेला है। हालांकि उनका डिफेंस काफी अच्छा है लेकिन बीजीयू को चुनौती देना उनके लिए बहुत ही मुश्किल होगा। अपने पिछले पांच मुकाबलों में भी उन्होंने पिछले तीन ड्राॅ लगातार खेले हैं और वहीं उससे पिछले दो मैच हारे हैं यानि पिछले पांच मुकाबलों में एक भी मैच नहीं जीता है। अंतिम मुकाबले में उन्होंने 23 मई को  मिन्स्क के साथ 1-1 से ड्रा खेला, वहीं उससे पहले बेलशिना के खिलाफ भी 1-1 से ड्राॅ खेला था, उससे पहले 10 मई को हुए मैच में भी सोलीगाॅरस के खिलाफ भी मैच 0-0 के साथ ही खत्म हुआ। उससे पहले के दो मुकाबले उन्होंने हारे जब उन्हें स्लाविया के खिलाफ 3 मई को 2-3 से मैच गंवा दिया और अंतिम पांचवें मैच में उन्हें इसलोच के खिलाफ 0-2 से हार झेलनी पड़ी थी।

किसका होगा पलड़ा भारी

एनर्जेटिक बीजीयू जिस तरह की फाॅर्म में हैं उसे देखकर लगता है कि विटेब्स्क को बहुत कड़ी चुनौती उनके सामने पेश करनी होगी। साफ तौर पर इस मैच में एनर्जेटिक बीजीयू की जीत की संभावना विटेब्स्क की तुलना में काफी ज्यादा रहेंगी।

तीसरा मैच- रूह ब्रेस्ट बनाम डिनमो ब्रस्ट

31 मई को खेला जाने वाला तीसरा मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है

रूह ब्रेस्ट फाॅर्म-

रूह ब्रेस्ट का प्रदर्शन लीग में काफी मिला जुला रहा है और वे इस समय अंकतालिका में सातवें स्थान पर मौजूद हैं, उनके पास डिफेंस की अच्छी ताकत है, लेकिन अटैक कमजोर होने के कारण उनके अधिकांश मुकाबले ड्राॅ ही रहे हैं। 10 में से उन्होंने केवल तीन मैच जीते हैं जबकि 2 मैच हारे हैं, जबकि पांच मुकाबलों में उन्होंने ड्राॅ खेला है। पिछले पांच मैचों में भी उन्होंने केवल एक जीता है जबकि चार ड्राॅ खेले हैं। अपने अंतिम मुकाबले में उन्होंने 23 मई को स्लटस्क के खिलाफ 1-1 से ड्राॅ खेला, उससे पहले 17 मई को स्माॅलेविची के खिलाफ 0-0 से ड्राॅ खेला, लेकिन 9 मई को रूह ब्रेस्ट ने नेमान ग्रोडनो को 4-2 से हाराया और उससे पिछले दो मुकाबलों में भी उन्होंने गोरोडिया और टाॅरपीडो बेलाज़ के खिलाफ क्रमशः 1-1 और 0-0 से ड्राॅ खेला।

डिनमो ब्रस्ट फाॅर्म-

डिनमो ब्रस्ट के लिए रूह ब्रेस्ट को चुनौती देना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, क्योंकि पिछले मैचों में उनका प्रदर्शन खराब रहा है। अंकतालिका में डिनमो ब्रस्ट 10वें स्थान पर मौजूद हैं, 10 मैचों मं  उन्होंने 4 जीते हैं एक मुकाबले में ड्राॅ खेला है और वहीं पांच मुकाबले में उन्होंने हार का सामना किया है। पिछले पांच मैचों में से तीन मैचों में उन्हें लगातार हार मिली है। अपने अंतिम मुकाबले में 24 मई को उन्होंने 0-1 से हार का सामना किया था, उससे पहले 20 मई को बेट के खिलाफ भी 1-3 से हार का सामना किया था तथा उससे पहले 16 मई को भी उन्हें एनर्जेटिक से 1-2 से हार झेलनी पड़ी थी। लेकिन उससे पिछले दो मैचों में डिनमो ब्रस्ट ने मिन्स्क और बेलशिना को क्रमशः 2-1 और 3-0 से हराया था।

कौन पेश करेगा जीत की दावेदारी

रूह ब्रेस्ट हालांकि अच्छा डिफेंस करते हैं वहीं डिनमो ब्रेस्ट का डिफेंस उतना अच्छा नहीं है। लेकिन डिनमो अपने अटैकिंग गेम से रूह ब्रेस्ट के खिलाफ अच्छी चुनौती पेश कर सकते हैं। हालांकि जीत के चांसेस रूह ब्रेस्ट की तरफ होंगे लेकिन रूह ब्रेस्ट के डिफेंस को देखते हुए ड्राॅ की संभावना भी काफी लग रही हैं।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular