HomeCricketबांग्लादेश बनाम वेस्टइंडीजः मैच प्रीव्यू तीसरा वनडे

बांग्लादेश बनाम वेस्टइंडीजः मैच प्रीव्यू तीसरा वनडे

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे मैच सोमवार 25 जनवरी को खेला जाएगा। बांग्लादेश की टीम शुरूआती दो मुकाबले जीत चुकी है और इस मैच में व्हाइटवॉश के इरादे से उतरेगी।

कहां खेला जाएगा मैच- ज़हूर चौधरी स्टेडियम, चट्टोग्राम

समय – 11:00 AM (भारतीय समयानुसार)

बांग्लादेश टीम प्रीव्यू-

बांग्लादेश ने लंबे अंतराल के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है और उनकी यह वापसी धमाकेदार रही। उन्होंने घरेलू सीरीज में वेस्टइंडीज को शुरूआती दो मैचों में हराया। तीसरे मैच को जीतकर टीम वेस्टइंडीज को व्हाइटवॉश करना चाहेगी। पिछले दोनों मैचों में बांग्लादेश ने कमाल का प्रदर्शन किया है। विशेषतौर से गेंदबाजों ने पहले मैच में उन्होंने वेस्टइंडीज को 122 पर ऑल आउट किया और दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज की पूरी टीम 148 पर पवैलियन लौटी। पहले और दूसरे मुकाबले को बांग्लादेश ने क्रमशः 6 और 7 विकेट से जीता। पहले मैच में बांग्लादेश के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन ने 4 विकेट झटके वहीं हसन महमूद ने 3 विकेट झटके। दूसरे वनडे में मेहदी हसन के खाते में चार विकेट आए। वहीं मुस्ताफिजुर और शाकिब ने 2-2 विकेट झटके।

दोनों वनडे मैचों में बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल का बल्ला चला और उन्होंने पहले और दूसरे मैच में क्रमशः 44 और 50 रन की पारियां खेलीं। दूसरे वनडे में शाकिब ने भी 43 रन की नाबाद पारी खेली।

टीम इस समय पूरी तरह संतुलित है और तीसरे वनडे में भी बांग्लादेश का पलड़ा ही भारी रहने वाला है।

वेस्टइंडीज टीम प्रीव्यू-

दोनों मैचों में वेस्टइंडीज टीम ने खराब प्रदर्शन किया है। इस प्रदर्शन का सबसे बड़ा कारण है कि उनकी टीम में बहुत से नए खिलाड़ी है जिनके पास अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव नहीं है। जेसन मोहम्मद वेस्टइंडीज की इस अनुभवहीन टीम की कमान संभाल रहे हैं। दोनों मैचों में टीम 150 का स्कोर भी नहीं बना पाई है। टीम पहले ही सीरीज गवां चुकी है और अब तीसरे मैच में वे मैच को जीतकर अपनी लाज बचाने के इरादे से मैदान में उतरेंगे। टीम के लिए दोनों मैचों में सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं रोवमैन पावेल उन्होंने पहले और दूसरे मैच में क्रमशः 28 और 41 रन की पारियां खेली। लेकिन इस मुकाबले को जीतने के लिए टीम को अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में सुधार करना होगा। अकील होसिन दोनों मैचों में टीम के सफल गेंदबाज रहे हैं जिन्होंने दोनों मैचों में चार विकेट झटके।

पिच रिपोर्ट-

जहूर स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजों को अच्छी सहायता मिल सकती है। यहां की पिच से स्पिनरों को भी मदद मिल सकती है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम से 270-300 के स्कोर की उम्मीद कर सकते हैं।

संभावित एकादश-

बांग्लादेश- 

तमीम इकबाल (कप्तान), लिटन दास, नजमुल हुसैन शंटो, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), सौम्या सरकार, महमूदुल्लाह, मेहदी हसन, हसन महमूद, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान

वेस्टइंडीज-

सुनील अम्बरीस, जोशुआ डा सिल्वा (विकेटकीपर), आंद्रे मैकार्थी, नकरमाह बोनर, जेसन मोहम्मद (कप्तान), रोवमैन पॉवेल, काइल मेयर्स, रेमन रिफ़र, अल्जारी जोसेफ, अकील होसिन, कजर्न ओटले

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

बांग्लादेश- तमीम इकबाल, मेहदी हसन

वेस्टइंडीज- रोवमैन पॉवेल, अकील होसिन

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular