HomeCricketबांग्लादेश बनाम पाकिस्तान: दूसरा टेस्ट, मैच प्रीव्यू

बांग्लादेश बनाम पाकिस्तान: दूसरा टेस्ट, मैच प्रीव्यू

बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट शनिवार 4 नवंबर से खेला जाएगा। बांग्लादेश के दौरे पर पाकिस्तान ने पहले टी20 सीरीज में बांग्लादेश को व्हाइट वॉश किया उसके बाद पहले टेस्ट में भी बांग्लादेश को हराया। बांग्लादेश चाहेगी की वे अंतिम टेस्ट मैच जीतकर इस सीरीज को बराबरी पर समाप्त करे और पाकिस्तान जीत के सफर को जारी रखना चाहेगी।

मैच का स्थान – शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका

समय – 9:30 AM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

बांग्लादेश-

बांग्लादेश के लिए इस सीरीज में चीजें सही नहीं रही। पहले उन्होंने टी20 सीरीज के सभी मुकाबले गवाएं उसके बाद टेस्ट सीरीज में भी वे वापसी नहीं कर पाए और पहला टेस्ट भी गवायां। हालांकि पहले टेस्ट में वे एक समय अच्छी स्थिति में थे लेकिन उसके बाद भी वे मैच को जीतने में सफल नहीं हो पाए। 

लिटन दास और मुशफिकुर रहीम, जिन्होंने क्रमशः 114 और 91 रन बनाए, ने बांग्लादेश को पहली पारी में 330 रनों का अच्छा स्कोर बनाने में मदद की, इसके बाद गेंदबाजों ने भी अच्छा काम किया और पाकिस्तान को 286 रनों पर समेट दिया, जिससे बांग्लादेश को 44 रनों की आसान बढ़त मिल गई। इस समय तक बांग्लादेश मजबूत स्थिति में था लेकिन फिर भी वे मैच हार गए। बांग्लादेश के लिए बल्लेबाजी विभाग में काफी दिक्कतें हैं। उनके टॉप ऑर्डर बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं और यहां उन्हें सुधार की आवश्यकता है। वहीं गेंदबाजी विभाग पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है क्योंकि पहली पारी में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद चौथी पारी में बांग्लादेशी गेंदबाज विकेट नहीं ले पाए।

अगर शाकिब फिट होते हैं और चयन के लिए उपलब्ध होते हैं तो यह मेजबान टीम के लिए बड़ा प्रोत्साहन होगा। गेंदबाजी भी तैजुल इस्लाम और महेदी हसन पर काफी निर्भर दिखती है।

बांग्लादेश की संभावित एकादश-

शादमान इस्लाम, सैफ हसन, नजमुल हुसैन शांतो, मोमिनुल हक (कप्तान), मुशफिकुर रहीम, लिटन दास (विकेटकीपर), यासिर अली, मेहदी हसन, तैजुल इस्लाम, अबू जायद, एबादोत हुसैन, नुरुल हसन

पाकिस्तान-

पाकिस्तान ने इस दोरे पर जबरदस्त प्रदर्शन किया है। हालांकि पाकिस्तान पिछले मैच में एक समय पर दबाव में थी और उन्हें पता होगा कि वे अपनी गलतियों को नहीं दोहरा सकते। मुश्किल सतह पर बढ़त लेने के बाद बहुत सी टीमों ने उन्हें वापसी करने की अनुमति नहीं दी होती।

हालाँकि, अधिकांश बल्लेबाजों ने अंततः खेल में अच्छा प्रदर्शन किया जो एक प्लस प्वाइंट है। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ा, गेंदबाजों ने भी वापसी की और इस प्रकार वे अगले मैच में भी आत्मविश्वास के साथ उतरेंगे। हालांकि दोनों पारियों में पाकिस्तान के लिए ओपनर्स आबिद अली और शफीक ने अच्छी पारियां खेलीं। इस मुकाबले में पाकिस्तान को मध्यक्रम पर ध्यान देना होगा।

पाकिस्तान की संभावित एकादश-

अब्दुल्ला शफीक, आबिद अली, अजहर अली, बाबर आजम (कप्तान), फवाद आलम, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फहीम अशरफ, नौमान अली, हसन अली, शाहीन अफरीदी, साजिद खान

पिच रिपोर्ट-

शेरे बांग्ला स्टेडियम की पिच पहले दिन बल्लेबाजी के लिए अच्छी होगी लेकिन बहुत जल्दी खराब होने लगेगी। चौथे और पांचवें दिन बल्लेबाजी करना मुश्किल होगा। स्पिनर मैच में पकड़ बना सकते हैं और असंगत उछाल होने पर तेज गेंदबाज भी खतरनाक होंगे। टॉस जीतकर टीमें पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगी।

इन खिलाड़ियों पर होगी नजर-

बांग्लादेश– लिटन दास, तैजुल इस्लाम

पाकिस्तान – आबिद अली, शाहीन अफरीदी

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular