HomeCricketबांग्लादेश बनाम पाकिस्तानः पहला टेस्ट, मैच प्रीव्यू

बांग्लादेश बनाम पाकिस्तानः पहला टेस्ट, मैच प्रीव्यू

टी20 सीरीज में बांग्लादेश को क्लीन स्वीप करने के बाद पाकिस्तान अब दो टेस्ट मैचों की सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगा। सीरीज का पहला टेस्ट 26 नवंबर से खेला जाएगा। यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी। टी20 सीरीज में मिली हार के बाद बांग्लादेश इस सीरीज में वापसी के इरादे से उतरेगी।

मैच का स्थान – ज़हूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चट्टोग्राम

समय – 9:30 AM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

बांग्लादेश को टी20 सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा। अब वे क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में भाग्य के बदलाव की उम्मीद कर रहे होंगे। मोमिनुल हक को बांग्लादेश का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। तमीम इकबाल को टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है क्योंकि अंगूठे में फ्रैक्चर है।

बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरने में नाकाम रहने के बाद टी20 सीरीज से बाहर कर दिया गया था लेकिन उन्हें टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। लेकिन वे फिर से अपनी फिटनेस साबित नहीं कर पाए और उन्हें पहले टेस्ट के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है। यह देखना दिलचस्प होगा कि मेजबान टीम घरेलू सीरीज में कैसे वापसी करती है। उनका घर में अच्छा रिकॉर्ड है और वे पहले टेस्ट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रहे होंगे।

दूसरी ओर, पाकिस्तान हाल के दिनों में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहा है। टी20 विश्व कप में उनका प्रदर्शन जबरदस्त रहा था, लेकिन सेमीफाइनल में हार गए थे। हालांकि बांग्लादेश को टी20 सीरीज़ में क्लीन स्वीप करने के बाद, वे आत्मविश्वास के साथ टेस्ट सीरीज में उतरेंगे और यहां भी उनका पलड़ा भारी रहेगा। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम सभी प्रारूपों में टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे और जीत के साथ विश्व टेस्ट चैंयिपनशिप की शुरुआत करने के लिए उत्सुक होंगे।

उपमहाद्वीपय परिस्थितियों में दोनों टीमें बहुत अच्छी रही है और आगामी टेस्ट सीरीज रोमांचक हो सकती है। दोनों पक्षों में मैच विजेता हैं और हम अगले पांच दिनों में बल्ले और गेंद के बीच बहुत अच्छी प्रतियोगिता की उम्मीद कर सकते हैं।

पिच रिपोर्ट-

जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम की पिच धीमी है। नई गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आती है लेकिन जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है, पिच धीमी होती जाती है, जिससे स्पिनरों को मदद मिलती है। दोनों पक्षों के स्पिनरों पर मुख्य रूप से जिम्मेदारी होगी।

संभावित एकादश-

बांग्लादेशः शादनाम इस्लाम, सैफ हसन, मोमिनुल हक (कप्तान), नजमुल हुसैन शान्तो, मुशफिकुर रहीम, यासिर अली, लिटन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन, तैजुल इस्लाम, अबू जायद, नईम हसन

पाकिस्तानः  आबिद अली, इमाम-उल-हक, अजहर अली, बाबर आजम (कप्तान), फवाद आलम, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद नवाज, नौमान अली, शाहीन अफरीदी, हसन अली, नसीम शाह

इन खिलाड़ियों पर होगी नजर-

बांग्लादेशः मोमिनुल हक, नईम हसन

पाकिस्तान: बाबर आजम, मोहम्मद नवाज

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular