HomeCricketबांग्लादेश बनाम पाकिस्तान: तीसरा टी20, मैच प्रीव्यू

बांग्लादेश बनाम पाकिस्तान: तीसरा टी20, मैच प्रीव्यू

विश्व टी20 कप के एक खराब अभियान के बाद बांग्लादेश का घरेलू सीरीज में भी खराब प्रदर्शन जारी रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज में वो 2-0 से पिछड़ चुके हैं। सीरीज का अंतिम टी20 आज खेला जाएगा जिसमें बांग्लादेश अपनी साख बचाने के इरादे से उतरेगी वहीं पाकिस्तान क्लीन स्वीप करना चाहेगी। 

मैच का स्थान – शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका

समय – 1:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

बांग्लादेश

बांग्लादेश वास्तव में अब तक किसी भी तरह से पाकिस्तान के साथ प्रतिस्पर्धा करने में विफल रहा है। एक भी बांग्लादेशी बल्लेबाज ने अर्धशतक नहीं बनाया है, कुल मिलाकर उनकी ओर से घरेलू मैदान पर सिर्फ आठ छक्के लगे हैं, और कोई भी बल्लेबाज 120 के ऊपर स्ट्राइक रेट से रन नहीं बना पा रहा है। गेंदबाजों ने भी बहुत बेहतर प्रदर्शन नहीं किया है। पूरी सीरीज में बांग्लादेशी गेंदबाजों ने सिर्फ सात विकेट लिए हैं।

पहले मुकाबले में बांग्लादेश कुछ हद तक पाकिस्तान को टक्कर देने में कामयाब जरूर रही थी। लेकिन दूसरे मैच में मुकाबला पूरी तरह एकतरफा रहा। बांग्लादेश निश्चित तौर पर अपने स्टार ऑल राउंडर शाकिब को मिस जरूर कर रही है। हालांकि उनके पास अभी भी एक अच्छी बैटिंग लाइन अप है। लेकिन उसके लिए उन्हें वैसे ही प्रदर्शन की आवश्यकता होगी जैसा उन्होंने न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीजों में किया था।

बांग्लादेश की संभावित एकादश-

मोहम्मद नईम, सैफ हसन, नजमुल हुसैन शान्तो, अफिफ हुसैन, महमुदुल्लाह (कप्तान), नूरुल हसन (विकेटकीपर), अमीनुल इस्लाम, शोरफुल इस्लाम, महेदी हसन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान

पाकिस्तान-

विश्व टी20 कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में हार झेलने के बाद पाकिस्तान इस द्विपक्षीय सीरीज का हिस्सा है। भले ही पाकिस्तान के पास अपनी पूरी ताकत उपलब्ध नहीं है, लेकिन फिर भी उन्होंने बांग्लादेश को उनकी धरती पर सीरीज हरा दी है। हालाँकि उन्होंने पहले मैच में उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया जितना विश्व कप मैचों में किया था फिर भी उन्होंने श्रृंखला की शुरुआती प्रतियोगिता में जीत हासिल कर के अच्छा काम किया और बढ़त हासिल की। उसके बाद दूसरी मैच पूरी तरह पाकिस्तान के पक्ष में रहा और उन्होंने यहां बांग्लादेश को कोई मौका नहीं दिया।

पाकिस्तान का प्रमुख आकर्षण हसन अली की फॉर्म में वापसी थी, जो हाल ही में समाप्त हुए विश्व कप में अव्यवस्थित दिखे। उनके वापस फॉर्म में आने से पाकिस्तान निश्चित रूप से एक अच्छी तरह से स्थापित इकाई प्रतीत होता है, भले ही वे कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को मिस कर रहे हों। इस मुकाबले को जीतकर वे क्लीन स्वीप करना चाहेंगे।

पाकिस्तान की संभावित एकादश-

मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, हैदर अली, शोएब मलिक, खुशदिल शाह, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर, हारिस रउफ

पिच रिपोर्ट-

ढाका में हालात काफी स्पिन के अनुकूल होने वाले हैं। मैच कम स्कोर वाले होने की उम्मीद है और चौके या छक्के लगाना बहुत आसान नहीं होने वाला है। ढाका को बल्लेबाजी का बेहतर विकेट बनाने की बात होती रही है लेकिन ऐसा इतनी जल्दी होने वाला नहीं है। इस मैच में गेंदबाजों का दबदबा होने वाला है और पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर 140 से ऊपर जाने की संभावना नहीं है।

इन खिलाड़ियों पर होगी नजर-

बांग्लादेश – आफिफ हुसैन, मेहदी हसन

पाकिस्तान – फखर जमान, शाहीन अफरीदी

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular