HomeCricketबांग्लादेश बनाम पाकिस्तान: दूसरा टी20, मैच प्रीव्यू

बांग्लादेश बनाम पाकिस्तान: दूसरा टी20, मैच प्रीव्यू

पाकिस्तान इस समय बांग्लादेश के दौरे पर है। यहां खेली जाने वाली 3 टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। हालांकि पाकिस्तान को यह मुकाबला जीतने में काफी मशक्कत करनी पड़ी और बांग्लादेशी गेंदबाजों के आगे एक समय उनकी बैटिंग लाइन अप पस्त हो गई थी। उम्मीद है कि बांग्लादेश से एक बार फिर उन्हें कड़ी टक्कर मिलेगी।

मैच का स्थान – शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका

समय – 1:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

बांग्लादेश-

बांग्लादेश का विश्व कप में काफी खराब प्रदर्शन रहा था और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में यह जारी रहा है। लेकिन उन्हें पहले टी20 में एक समय पाकिस्तान को चिंता में डाल दिया था। लेकिन मैच नहीं बचा पाए, आज बांग्लादेश सीरीज को बराबरी करने के उद्देश्य से मैदान में उतरेगा।

पाकिस्तान की तरह, बांग्लादेश भी अपनी पूरी ताकत के साथ इस श्रृंखला में नहीं खेल रहा है, लेकिन उनके पास अपने दिन में किसी भी टीम से निपटने के लिए पर्याप्त खिलाड़ियों की सेना है खासकर अपने घरेलू परिस्थितियों में। पहले मैच में भी, पाकिस्तान ने अंतिम क्षणों में जीत हासिल की।

कागजों पर और पहले मैच में अपने प्रदर्शन के दम पर बांग्लादेश अच्छी तरह से व्यवस्थित नजर आ रहा है. शाकिब अल हसन टीम में नहीं हैं और उनकी अनुपस्थिति पिछले मैच में महसूस की गई थी। बल्लेबाजी के मोर्चे पर, उनके पास एक अच्छा लाइनअप है, लेकिन शीर्ष क्रम पर स्कोर करना कुछ ऐसा है जिस पर उन्हें आगामी मुकाबले में ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता होगी। गेंदबाजी के मोर्चे पर, हालांकि, वे काफी अच्छी तरह से व्यवस्थित दिख रहे हैं।

कुल मिलाकर, बांग्लादेश का पक्ष अच्छा है और जैसा कि उन्होंने अपने हाल के घरेलू श्रृंखलाओं में दिखाया है, उन्हें हल्के में लेना वास्तव में खतरनाक हो सकता है। यदि वे अपनी क्षमता के अनुसार खेलने में सक्षम होते हैं, तो वे पाकिस्तान के लिए एक बड़ा खतरा साबित होंगे।

बांग्लादेश की संभावित एकादश-

मोहम्मद नईम, सैफ हसन, नजमुल हुसैन शान्तो, अफिफ हुसैन, महमुदुल्लाह (कप्तान), नूरुल हसन (विकेटकीपर), अमीनुल इस्लाम, शोरफुल इस्लाम, महेदी हसन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान

पाकिस्तान-

विश्व टी20 कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में हार झेलने के बाद पाकिस्तान इस द्विपक्षीय सीरीज का हिस्सा है। भले ही पाकिस्तान के पास अपनी पूरी ताकत उपलब्ध नहीं है, लेकिन उनके पास इस बांग्लादेश इकाई को चुनौती देने के लिए पर्याप्त ताकत है और हमने इसे पहले मैच में भी देखा। हालाँकि उन्होंने पहले मैच में उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया जितना विश्व कप मैचों में किया था फिर भी उन्होंने श्रृंखला की शुरुआती प्रतियोगिता में जीत हासिल कर के अच्छा काम किया और बढ़त हासिल की।

पाकिस्तान का प्रमुख आकर्षण हसन अली की फॉर्म में वापसी थी, जो हाल ही में समाप्त हुए विश्व कप में अव्यवस्थित दिखे। उनके वापस फॉर्म में आने से पाकिस्तान निश्चित रूप से एक अच्छी तरह से स्थापित इकाई प्रतीत होता है, भले ही वे कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को मिस कर रहे हों। अगर वे अपनी क्षमता से खेलने में सक्षम हैं, तो उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में जीत हासिल करनी चाहिए।

पाकिस्तान की संभावित एकादश-

मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, हैदर अली, शोएब मलिक, शादाब खान, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, हसन अली, मोहम्मद वसीम जूनियर, हारिस रउफ

पिच रिपोर्ट-

ढाका में हालात काफी स्पिन के अनुकूल होने वाले हैं। मैच कम स्कोर वाले होने की उम्मीद है और चौके या छक्के लगाना बहुत आसान नहीं होने वाला है। ढाका को बल्लेबाजी का बेहतर विकेट बनाने की बात होती रही है लेकिन ऐसा इतनी जल्दी होने वाला नहीं है। इस मैच में गेंदबाजों का दबदबा होने वाला है और पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर 140 से ऊपर जाने की संभावना नहीं है।

इन खिलाड़ियों पर होगी नजर-

बांग्लादेश – आफिफ हुसैन, मेहदी हसन

पाकिस्तान – बाबर आज़म, हसन अली

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular