HomeCricketबांग्लादेश बनाम न्यूजीलैंड : मैच प्रीव्यू चौथा टी20

बांग्लादेश बनाम न्यूजीलैंड : मैच प्रीव्यू चौथा टी20

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही पांच टी20 मैचों की सीरीज का चौथा टी20 मैच बुधवार 8 सितंबर को खेला जाएगा। पहले दो मैचों में बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को हराकर बढ़त हासिल की। लेकिन तीसरे टी20 में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश पर पलटवार किया। सीरीज में इस समय बांग्लादेश 2-1 से आगे है। इस मुकाबले को जीतकर बांग्लादेश सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।

मैच का स्थान- शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका

समय – 3:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

लगातार दो मुकाबलों में न्यूजीलैंड को पटखनी देने के बाद तीसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पलटवार किया। न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 129 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश केवल 76 रनों पर ऑलआउट हो गई। बांग्लादेशी बल्लेबाज न्यूजीलैंड के आगे संघर्ष करने में असफल रहे और घुटने टेक दिए। 

लेकिन फिर भी बांग्लादेश शायद ही इस अगले मैच के लिए बदलाव करेगा। मोहम्मद नईम, लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह और अफिफ हुसैन के बल्लेबाजी क्रम ने बांग्लादेश के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। 

मुस्तफिजुर रहमान हालांकि थोड़े महंगे साबित हुए थे और न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ अच्छे रन बटोरे थे। मोहम्मद सैफुद्दीन दो विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। लेकिन बांग्लादेश के स्पिनर बेहतरीन कार्य कर रहे हैं।

हालांकि नसुम अहमद और शाकिब अल हसन ने पिछले मैच में कोई विकेट नहीं लिया था, लेकिन हमें लगता है कि वे इस मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ वापसी कर सकते हैं। 

पिछले मैच में न्यूजीलैंड का दृष्टिकोण काफी अलग था और उन्हें इसका फायदा भी मिला। उन्होंने नई गेंद का अधिकतम लाभ उठाने के लिए फिन एलन, कॉलिन डी ग्रैंडहोम और रचिन रवींद्र जैसे अपने हार्ड-हिटर्स को बल्लेबाजी क्रम में सबसे ऊपर रखा। फिन एलन और हेनरी निकोल्स जैसे खिलाड़ी, जो स्पिन के दो बेहतरीन खिलाड़ी हैं, को निचले क्रम में रखा गया है।

यह एक अच्छा कदम था और इसमें कोई शक नहीं कि न्यूजीलैंड इस मैच के लिए भी उसी रणनीति पर कायम रहेगा।

एजाज पटेल, कोल मैककोन्ची, और रचिन रवींद्र ने काफी बेहतरीन गेंदबाजी की और सभी ने अपना काम काफी सराहनीय तरीके से किया।न्यूजीलैंड तीसरे मैच में बांग्लादेश को सरप्राइज देने में कामयाब रहा, वहीं यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वह अब एक बार फिर ऐसा कर पाता है या फिर घरेलू टीम उनकी रणनीति भांप पाती है? हमें लगता है कि इस बार कीवी टीम के लिए यह काफी मुश्किल होने वाला है।

पिच रिपोर्ट-

ढाका की पिच स्पिनरों के लिए स्वर्ग है और इस मैच में भी दोनों टीमों के लिए स्पिनर्स बहुत महत्वपूर्ण होंगे। बल्लेबाजों को यहां बहुत संघर्ष करना पड़ रहा है और इस मैच में भी यह जारी रहेगा। 130 का स्कोर भी इस पिच पर काफी चुनौतीपूर्ण है। लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को संघर्ष करना पड़ सकता है।

संभावित एकादश-

बांग्लादेश-

मोहम्मद नईम, लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह (कप्तान), अफिफ हुसैन, नूरुल हसन (विकेटकीपर), महेदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान

न्यूजीलैंड-

फिन एलन, रचिन रवींद्र, विल यंग, टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), कॉलिन डी ग्रैंडहोम, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडेल, कोल मैककॉन्ची, स्कॉट कुगलेइजन, एजाज पटेल, जैकब डफी


इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

बांग्लादेश– शाकिब अल हसन, महेदी हसन

न्यूजीलैंड– रचिन रवींद्र, हेनरी निकोल्स

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular