Tuesday, April 16, 2024
HomeSportsCricketबांग्लादेश बनाम न्यूजीलैंड : मैच प्रीव्यू दूसरा टी20

बांग्लादेश बनाम न्यूजीलैंड : मैच प्रीव्यू दूसरा टी20

पहले टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को करारी शिकस्त देने के बाद बांग्लादेश का हौसला बुलंदियों पर पहुंचा चुका है। उन्होंने पहली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ कोई टी20 मुकाबला जीता था। सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला शुक्रवार 3 सितंबर को खेला जाएगा।

मैच का स्थान – शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका

समय – 3:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

बांग्लादेश ने पिछले मैच में शानदार ढंग से अपनी ताकत का इस्तेमाल किया और दिखाया कि उन्हें घर पर हराना कितना मुश्किल होगा, खासकर न्यूजीलैंड जैसी टीम के लिए जो ऐसे खिलाड़ियों से भरी है जिनके पास ऐसी परिस्थितियों का कोई अनुभव नहीं है। बेशक, परिस्थितियां उनके पक्ष में होने के बावजूद, उन्हें अभी भी अच्छा खेलना होगा और ऐसा ही प्रदर्शन दिखाना होगा क्योंकि न्यूजीलैंड भी पलटवार कर सकती है।

नसुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान और शाकिब अल हसन ने पहले मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की। बांग्लादेश ने अपने स्पिनरों के साथ शुरुआत करने और फिर गेंद के पुराने हो जाने पर तेज गेंदबाजों को लाने की उसी रणनीति का पालन किया। इससे उन्हें पावरप्ले को नियंत्रित करने और जल्दी विकेट लेने में सहायता मिली। उन्होंने न्यूजीलैंड की पूरी टीम को मात्र 60 रन के स्कोर पर समेट कर पवैलियन भेज दिया। मुस्ताफिजुर ने 2.5 ओवर में 13 रन देकर 3 विकेट लिए। नसुम अहमद, सैफुद्दीन और शाकिब को 2-2 सफलताएं मिली।

हालांकि बांग्लादेश के लिए भी बल्लेबाजी करना आसान नहीं था लेकिन जाहिर तौर पर वे अपने घरेलू परिस्थितियों को बेहतर समझते है और स्कोर भी बहुत बड़ा नहीं था। उन्होंने 15 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल किया।  शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम और महमूदुल्लाह का मजबूत मध्यक्रम यहां भी बांग्लादेश को बड़ा फायदा देगा। बांग्लादेश आगे भी इसी प्रदर्शन को जारी रखना चाहेगी।

वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड ने पिछले मुकाबले में ऐसा प्रदर्शन किया जिसे वे कभी याद नहीं रखना चाहेगी। इस मैच से पहले न्यूजीलैंड बांग्लादेश के खिलाफ एक भी टी20 नहीं हारी थी। लेकिन पिछले मैच में न्यूजीलैंड बांग्लादेशी गेंदबाजों के आगे नहीं टिक सकी और केवल 60 रन पर पूरी टीम पवैलियन लौट गई। बल्लेबाजों के पास रन बनाने के लिए कोई रिलीज शॉट नहीं था और वे स्ट्राइक रोटेट भी नहीं कर सके। टॉम लैथम और हेनरी निकोल्स ऐसे बल्लेबाज थे जिन्होंने कुछ उम्मीद बंधाई थी लेकिन उनके जाने के बाद पूरी लाइन अप ताश के पत्तों की तरह ढह गई। 

हालांकि गेंदबाजी बल्लेबाजी के मुकाबले बहुत ठीक थी। लेकिन छोटा स्कोर होने की वजह से गेंदबाज स्कोर का बचाव नहीं कर सके। लगभग सभी गेंदबाजों ने किफायती गेंदबाजी की। एजाज पटेल, कोले मैक्कॉन्ची और रचिन रविंद्र को 1-1 सफलता प्राप्त हुई। 

इस मैच में गेंदबाज अपना दबदबा बनाकर बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज कर सकते हैं। 

मौसम एवं पिच रिपोर्ट-

ढाका के आसपास के क्षेत्रों में सुबह बारिश की संभावना जताई गई है। लेकिन मैच के समय पर बारिश का कोई पूर्वानुमान नहीं है। वहीं अगर पिच की बात की जाए तो ढाका के पिच पर बल्लेबाजी कोई आसान काम नहीं है। पिछले मैच में हमने बल्लेबाजों को जूझता हुआ देखा। पिछले मैच में एक भी छक्का नहीं लगा और ना ही कोई खिलाड़ी 100 की स्ट्राइक रेट तक पहुंचा। इस मैच में भी स्पिनरों का मैच पर पूरा नियंत्रण होगा।

संभावित एकादश-

बांग्लादेश-

मोहम्मद नईम, लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, महमुदुल्लाह (कप्तान), अफिफ हुसैन, नुरुल हसन (विकेटकीपर), महेदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मुस्तफिजुर रहमान, नसुम अहमद

न्यूजीलैंड-

रचिन रवींद्र, टॉम ब्लंडेल, विल यंग, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), हेनरी निकोल्स, कोल मैककॉन्ची, डग ब्रेसवेल, एजाज पटेल, ब्लेयर टिकर, जैकब डफी

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

बांग्लादेश– शाकिब अल हसन, मुस्तफिजुर रहमान

न्यूजीलैंड– रचिन रवींद्र, टॉम लैथम

RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular